8 चौंकाने वाली चीज़ें जो Royal Rumble पे-पर-व्यू में हो सकती है

Enter caption

रॉयल रंबल इतिहास का 32वां संस्करण अब बस कुछ ही घंटों दूर है। WWE ने इस पे-पर-व्यू के लिए पूरी तरह से कमर कस ली है। 40 हजार दर्शक क्षमता वाला चेज़फील्ड एरीना एक जबरदस्त इवेंट के लिए तैयार है।

विमेंस और मेंस रॉयल रंबल मैचों के अलावा कई सारी चैंपियनशिप बेल्ट दांव पर लगी होगी। पिछले साल क्रिसमस के दौरान हुई रॉ में विंस मैकमैहन ने आकर नई बदलावों की ओर इशारा किया था। बड़े पैमाने पर ये बदलाव रॉयल रंबल से देखने को मिल सकते हैं।

आइए नजर डालते हैं कि रॉयल रंबल में ऐसा क्या हो सकता है, जो फैंस को हैरानी में डाल देगा।

#8 रॉयल रंबल मैच में केविन ओवंस और सैमी जेन की वापसी

Enter caption

केविन ओवंस और सैमी जेन चोटिल होने से पहले रॉ में हील की भूमिका निभा रहे थे। केविन ओवंस पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन भी रह चुके हैं, जो कि वापसी के लिए पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं

काफी समय पहले केविन ओवंस की घुटनों और सैमी जेन की दोनों कंधों की सर्जरी हुई है। इन दोनों की वापसी से रॉ को काफी फायदा होगा और दोनों रॉयल रंबल मैच में शानदार प्रदर्शन कर अपने लिए रोड टू रैसलमेनिया की शुरुआत अच्छे अंदाज में कर सकते हैं।

Get WWE News in Hindi Here

#7 बतिस्ता वापिस आकर ट्रिपल एच के साथ दुश्मनी शुरु करें

Enter caption

पिछले साल स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में बतिस्ता नजर आए। करीब 4 साल के बाद बतिस्ता की WWE रिंग में वापसी हुई थी। फैंस को लगा था कि बतिस्ता गेस्ट अपीयरेंस देकर चले जाएंगे। लेकिन द एनिमल ने एक नई दुश्मनी की ओर इशारा किया।

उन्होंने बात-बात में ट्रिपल एच पर ताना कसा कि द गेम कभी उन्हें नहीं हरा पाए हैं। अब बतिस्ता वापिस आकर रैसलमेनिया 35 के लिए इस दुश्मनी का आगाज कर सकते हैं। फैंस द एनिमल को रिंग में देखकर बेहद खुश होंगे।

#6 द रॉक की रॉयल रंबल मैच में वापसी

Enter caption

पिछले साल अक्टूबर तक जब रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियन थे, तब तक माना जा रहा था द रॉक रॉयल रंबल में वापिस आएंगे और फिर उसे जीतकर रैसमलेनिया में मैच लड़ेंगे। लेकिन रोमन रेंस के जाने के बाद अफवाहें भी आनी बंद हो गई और अब द रॉक की चर्चा नहीं है।

इसी बात का फायदा उठाकर WWE द रॉक को रंबल मैच में एंट्री दिलवा सकती है। रॉक सालों बाद रंबल मैच में जीत हासिल कर रैसलमेनिया में परफॉर्म कर सकते हैं।

#5 वायट फैमिली का रीयूनियन

Enter caption

वायट फैमिली WWE में पिछले कई सालों से अच्छा प्रदर्शन करती आई है। 2016 के ड्राफ्ट के बाद वायट फैमिली खत्म हो गई। उसके चारों सुपरस्टार अलग-अलग राह पर निकल गई।

अब WWE के पास बहुत ही शानदार मौका है कि वो ब्रे वायट, ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन का रीयूनियन करवाए और फिर से फैंस को झूमने पर मजबूर करे। तीनों सुपरस्टार्स चोट की वजह से बाहर चल रहे थे, लेकिन अब तीनों को WWE ने वापसी के लिए क्लीयरेंस दे दिया है।

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन की रॉयल रंबल मैच में एंट्री या लैसनर को हरवाने में मदद करें

Enter caption

द मॉन्स्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन के रॉयल रंबल स्टेटस पर अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। विंस मैकमैहन ने उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से बाहर कर दिया था क्योंकि उन्होंने विंस की लिमोजिन कार का दरवाजा तोड़ दिया था।

अपने साथ हुई फजीहत का बदला लेने के लिए स्ट्रोमैन के पास दो शानदार विकल्प हैं, वो या तो रंबल मैच में शामिल होकर उसे जीत सकते हैं या फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ दखल देकर उन्हें टाइटल हरवा सकते हैं।

#3 रॉयल रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करें ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

पिछले कुछ महीनों में ड्रू मैकइंटायर ने बहुत ही बेहतरीन काम किया है। डॉल्फ जिगलर के साथी के रूप में वापसी करने वाले 'स्कॉटिश साइकोपैथ' का काम रिंग से लेकर माइक तक शानदार रहा है। उन्हें देखकर लगता है कि वो जल्द ही यूनिवर्सल चैंपियन बनेंगे।

ऐसा करने के लिए उनके पास रॉयल रंबल मैच एक शानदार अवसर है। रॉयल रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन करने का रिकॉर्ड 12 (ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने 13 स्टार्स को एलिमिनेट किया था) का है, जो रोमन रेंस के नाम है। इस बार ड्रू मैकइंटायर ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

#2 सैथ रॉलिंस सबसे लंबा समय बिताकर रॉयल रंबल मैच जीतें

Enter caption

ज्यादातर WWE फैंस को लगता है कि सैथ रॉलिंस की रॉयल रंबल मैच जीतने के असली हकदार हैं। पिछले एक साल में रॉ के सबसे तगड़े सुपरस्टार साबित हुए हैं सैथ रॉलिंस। पिछले कुछ समय से खबरें आ रही हैं कि सैथ रॉलिंस रॉयल रंबल जीतकर रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़कर उसे जीत सकते हैं।

क्राउड से मिलने वाली प्रतिक्रिया और प्रदर्शन के लिहाज से किसी को भी सैथ की जीत से आपत्ति नहीं होगी।

#1 असुका से हारकर बैकी लिंच रॉयल रंबल मैच में शामिल होकर उसे जीतें

Enter caption

स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप मैच में बैकी लिंच का सामना असुका के साथ होगा। इसके अलावा अफवाहें हैं कि बैकी लिंच रॉयल रंबल मैच को जीतकर रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउज़ी के खिलाफ मैच लड़ेंगी। ये तभी संभव है जब बैकी लिंच, असुका के खिलाफ मैच हार जाएं।

बैकी लिंच विमेंस रॉयल रंबल मैच में 'द मैन' की तरह प्रदर्शन कर उसे जीतें तो ये साल का सबसे बड़ा पल बन जाएगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now