Create
Notifications

8 WWE सुपरस्टार्स जिनका नाम साल 2019 में बदला गया 

बैरन कॉर्बिन और रोमन रेंस
बैरन कॉर्बिन और रोमन रेंस
Subham Pal

जब किसी टैलेंट को WWE द्वारा साइन किया जाता है तो उन्हें नाम दिया जाता है और तब जाकर NXT में उनका डेब्यू होता है। इसका मतलब यह है कि उन्हें वही नाम दिया जाता है जो उस वक़्त उनके कैरेक्टर को जचता है, लेकिन अक्सर यह देखा जाता है कि मेन रोस्टर में आने के बाद यही नाम उन्हें सूट नहीं करता।

पिछले कुछ सालों के दौरान एलेक्जेंडर रुसेव, एंटोनियो सिजेरो, बिग ई लैंगस्टन और इलायस सैमसन जैसे कई सुपरस्टार हुए जिनके रॉ या स्मैकडाउन में डेब्यू के बाद उनका नाम बदल दिया गया।

यह भी पढ़े: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें द फीन्ड को हराने के लिए चुन सकते हैं विंस मैकमैहन

पिछले कुछ सालों के दौरान कई सुपरस्टार्स ने अपना नाम छोटा किया है और ऐसा करने पर न केवल डब्लू डब्लू ई(WWE) को इस पर कॉपीराइट करने में आसानी होती है बल्कि फैंस के लिए भी उनका नाम लेना आसन हो जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 8 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका साल 2019 में नाम बदला गया।

#8 द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स
द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स ने इस साल की शुरुआत NXT में वॉर रेडर्स के रूप में की जिसके बाद मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद उनका नाम बदलकर 'द वाइकिंग एक्सपीरियंस' रख दिया गया। इसके बाद एक बार फिर उनके नाम में बदलाव हुआ और उनका नाम बदलकर 'द वाइकिंग रेडर्स' रखा गया।

यही नहीं टीम का नाम बदलने के साथ-साथ उनके नाम भी बदल दिए गए और पहले जहां उन्हें रोव और हैंसन नाम से जाना जाता था, अब उनका नाम बदलकर एरिक और आइवार कर दिया गया है।

#7 द ब्लजिन ब्रदर्स

द ब्लजिन ब्रदर्स
द ब्लजिन ब्रदर्स

ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन की जोड़ी पिछले साल समरस्लैम में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनी थी। हालांकि, रोवन के चोटिल हो जाने के कारण जल्द ही इस जोड़ी को अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। चोटिल होने के बाद रोवन के साथ-साथ हार्पर को भी WWE टेलीविज़न से दूर रखा गया।

उस वक़्त उन दोनों ही सुपरस्टार को रोवन और हार्पर नाम से जाना जाता था। बाद में डेनियल ब्रायन के साथ आने के बाद रोवन को एक बार फिर एरिक रोवन नाम से जाना जाने लगा। साथ ही इस साल हुए ड्राफ्ट के बाद रोवन और हार्पर को अलग-अलग ब्रांड में शामिल किया गया, जिस कारण रोवन के साथ-साथ हार्पर को भी उनका पूरा नाम वापस मिल गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#6 बैरन कॉर्बिन / किंग कॉर्बिन

बैरन कॉर्बिन
बैरन कॉर्बिन

WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक बैरन कॉर्बिन ने इस साल की शुरुआत उसी नाम से की, जिस नाम से उन्हें NXT में जाना जाता था। लेकिन वर्तमान में उन्हें किंग कॉर्बिन के नाम से जाना जाता है और ऐसा इसलिए यह क्योंकि वह इस साल हुए किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट के विजेता रहे थे।

और, ऐसा लग रहा है कि अगले साल होने वाले किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट के होने तक कॉर्बिन किंग के पोजीशन पर कायम रहेंगे और तब तक उन्हें 'किंग कॉर्बिन' के नाम से ही जाना जाएगा।

#5 मुस्तफा अली/अली

मुस्तफा अली
मुस्तफा अली

मुस्तफा अली ने मेन रोस्टर में आने के लिए NXT का सहारा नहीं लिया है और इसके बजाय वह क्रूजरवेट क्लासिक का हिस्सा बनकर WWE में आए। स्मैकडाउन में आने के बाद उनके नाम से मुस्तफा हटा लिया गया और पिछले कुछ महीनों में उन्हें अली नाम से जाना जाता है।

13 नवंबर 2019 को यह घोषणा हुई अली को उनका पुराना वापस दिया जा चुका है और उन्हें एक बार फिर से मुस्तफा अली के नाम से जाना जाएगा।

#4 हैवी मशीनरी

हैवी मशीनरी
हैवी मशीनरी

हैवी मशीनरी ने ओटिस डोजोविक और टकर नाइट के रूप में NXT टीवी पर डेब्यू किया था। यह जोड़ी NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रही, जिसके बाद उन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया गया। हालांकि, मेन रोस्टर में आने के बाद उनके नाम को छोटा कर दिया गया और उन्हें ओटिस और टकर के नाम से जाना जाने लगा।

रॉ में डेब्यू करने के बाद से ही यह जोड़ी अभी तक टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में नाकाम रही है और उम्मीद है की आगे चलकर उन्हें टैग टीम चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

#3 शॉर्टी जी

शॉर्टी जी
शॉर्टी जी

चैड गेबल मेन रोस्टर में उन बड़े नामों में से एक हैं जिनका साल 2019 में नाम बदला गया। यह पूर्व NXT और स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन इस साल हुए किंग ऑफ़ द रिंग टूर्नामेंट तक का सफ़र तय किया और फाइनल में बैरन कॉर्बिन ने उन्हें हराते हुए उनका यह टूर्नामेंट जीतने का ख्वाब तोड़ दिया।

टूर्नामेंट जीतने के बाद भी कॉर्बिन ने गेबल की हाइट को लेकर उनका मजाक उड़ाते रहे। इसके बाद उन्हें एक प्रोमो में खुलासा किया कि वह अपना नाम छोटा करना चाहते हैं और इसके एक हफ्ते बाद ही उनका नाम बदलकर शॉर्टी जी कर दिया गया।

#2 बॉबी रूड

बॉबी रूड
बॉबी रूड

बॉबी रूड काफी समय से रेसलिंग बिजनेस में हैं, इसलिए उन्हें पता है कि उनका नाम बदलने पर क्या-क्या चीजें हो सकती है। यह बात काफी हैरान करने वाली है कि जिस नाम से रूड को इम्पैक्ट रेसलिंग में जाना जाता था उसी नाम को WWE ने रूड को NXT और उसके बाद मेन रोस्टर में इस्तेमाल करने दिया।

हालांकि, उन्हें इस साल रेसलमेनिया के बाद उन्हें अपने लुक और अपने कैरेक्टर में काफी बदलाव किया और इसके साथ ही WWE ने उनका नाम बॉबी रूड से बदलकर रॉबर्ट रूड कर दिया।

#1 एंड्राडे 'सिएन' अल्मास

एंड्राडे
एंड्राडे

कुछ साल पहले NXT टेकओवर में जॉनी गर्गानो के खिलाफ हुए एंड्राडे के मैच को डेव मैल्टजर ने 5 स्टार रेटिंग दी थी, इसलिए पिछले कुछ महीनों के दौरान एंड्राडे को मेन रोस्टर के सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक बनने के कारण शायद ही किसी को कोई हैरानी हुई होगी।

एंड्राडे 'सिएन' अल्मास ने साल 2018 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया था और जनवरी 2019 में रॉयल रंबल मैच में उनके शामिल होने की घोषणा के बाद उनके नाम को छोटा कर एंड्राडे कर दिया गया।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...