Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

8 WWE सुपरस्टार्स जिनका नाम साल 2019 में बदला गया 

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Published 26 Nov 2019, 14:00 IST
26 Nov 2019, 14:00 IST

बैरन कॉर्बिन और रोमन रेंस
बैरन कॉर्बिन और रोमन रेंस

जब किसी टैलेंट को WWE द्वारा साइन किया जाता है तो उन्हें नाम दिया जाता है और तब जाकर NXT में उनका डेब्यू होता है। इसका मतलब यह है कि उन्हें वही नाम दिया जाता है जो उस वक़्त उनके कैरेक्टर को जचता है, लेकिन अक्सर यह देखा जाता है कि मेन रोस्टर में आने के बाद यही नाम उन्हें सूट नहीं करता।

पिछले कुछ सालों के दौरान एलेक्जेंडर रुसेव, एंटोनियो सिजेरो, बिग ई लैंगस्टन और इलायस सैमसन जैसे कई सुपरस्टार हुए जिनके रॉ या स्मैकडाउन में डेब्यू के बाद उनका नाम बदल दिया गया।

यह भी पढ़े: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें द फीन्ड को हराने के लिए चुन सकते हैं विंस मैकमैहन

पिछले कुछ सालों के दौरान कई सुपरस्टार्स ने अपना नाम छोटा किया है और ऐसा करने पर न केवल डब्लू डब्लू ई(WWE) को इस पर कॉपीराइट करने में आसानी होती है बल्कि फैंस के लिए भी उनका नाम लेना आसन हो जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 8 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनका साल 2019 में नाम बदला गया।

#8 द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स
द वाइकिंग रेडर्स

द वाइकिंग रेडर्स ने इस साल की शुरुआत NXT में वॉर रेडर्स के रूप में की जिसके बाद मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद उनका नाम बदलकर 'द वाइकिंग एक्सपीरियंस' रख दिया गया। इसके बाद एक बार फिर उनके नाम में बदलाव हुआ और उनका नाम बदलकर 'द वाइकिंग रेडर्स' रखा गया।

यही नहीं टीम का नाम बदलने के साथ-साथ उनके नाम भी बदल दिए गए और पहले जहां उन्हें रोव और हैंसन नाम से जाना जाता था, अब उनका नाम बदलकर एरिक और आइवार कर दिया गया है।

#7 द ब्लजिन ब्रदर्स

द ब्लजिन ब्रदर्स
द ब्लजिन ब्रदर्स

ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन की जोड़ी पिछले साल समरस्लैम में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियन बनी थी। हालांकि, रोवन के चोटिल हो जाने के कारण जल्द ही इस जोड़ी को अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। चोटिल होने के बाद रोवन के साथ-साथ हार्पर को भी WWE टेलीविज़न से दूर रखा गया।

Advertisement

उस वक़्त उन दोनों ही सुपरस्टार को रोवन और हार्पर नाम से जाना जाता था। बाद में डेनियल ब्रायन के साथ आने के बाद रोवन को एक बार फिर एरिक रोवन नाम से जाना जाने लगा। साथ ही इस साल हुए ड्राफ्ट के बाद रोवन और हार्पर को अलग-अलग ब्रांड में शामिल किया गया, जिस कारण रोवन के साथ-साथ हार्पर को भी उनका पूरा नाम वापस मिल गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Modified 21 Dec 2019, 01:08 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...