Create
Notifications

9 रैसलर्स जिन्होंने जॉन सीना और रोमन रेंस को हराया हुआ है

Amit Shukla

जॉन सीना और रोमन रेंस की पहचान ऐसे रैसलर्स के तौर पर होती है जो अपना हर मैच, या यूं कहें कि हाई प्रोफाइल मैच हारते नहीं है। यहां ये भी देखना जरूरी है कि इन दोनों ही रैसलर्स में से सीना तो बिल्कुल भी नहीं हारते थे, पर हाल फिलहाल में उनके पास भी हारने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसलिए हमने इनके लगभग 2000 मैचेज़ देखे और ये पाया कि महज 9 रैसलर्स को ये मौका प्राप्त हुआ है कि वो इन दोनों को हरा सके हों। अब हम आपको उनसे मिलवाते हैं:

9 बिग शो

जॉन सीना

: बिग शो ने जॉन सीना के खिलाफ 2004 में लड़ना शुरू किया पर 2009 से पहले वो इन्हें पिन नहीं कर सके थे। मार्च 2009 से अप्रैल 2010 के 13 महीनों में इन्होंने 4 बार रॉ पर 16 बार वर्ल्ड चैंपियन सीना को पटखनी दी थी। रोमन रेंस: बिग शो ने रोमन के साथ कई मल्टी मैन मैचे में शिरकत की लेकिन उनकी इकलौती पिनफॉल फरवरी 2015 में आई वो भी जब जे.जे. सिक्योरिटी और सैथ रॉलिन्स ने बीच में दखलअंदाजी की।

8 क्रिस जैरिको

जॉन सीना

: ये देखते हुए कि क्रिस और जॉन WWE के 2 सबसे पुराने सुपरस्टार्स हैं, ये बात काफी हैरान कर देती है कि क्रिस ने जॉन को सिर्फ 2 बार ही हराया है। एक बार जुलाई 2002 में स्मैकडाउन पर तो वहीं दूसरी बार नवम्बर 2009 में बिग शो के साथ एक ट्रिपल थ्रेट मैच के समय। रोमन रेंस: जैरिको की ये जीत जनवरी 2017 में रॉ पर थी, जहां इन्होंने रोमन को यूनाइटेड स्टेटस टाइटल के लिए तब हराया था, जब वो केविन ओवंस के साथ एक टैग टीम बनाकर रोमन के साथ लड़ रहे थे।

7 ब्रॉक लैसनर

जॉन सीना:

ब्रॉक ने जब दूसरी बार वापसी की तब उन्होंने समरस्लैम 2014 के मेन इवेंट में जॉन सीना को हराया था, जबकि अपनी पहली पारी में उन्होंने स्मैकडाउन के 2 एपिसोड्स और बैकलैश 2003 में सीना को चारों खाने चित किया हुआ है। रोमन रेंस: रोमन और बीस्ट 3 बार टेलीवाइज़्ड WWE मैचेज़ में लड़े हैं। इनमें सबसे हालिया था समरस्लैम 2017 जहां समोआ जो, रोमन, स्ट्रोमन और बीस्ट टाइटल के लिए लड़े थे। इस मैच में बीस्ट ने रोमन को पिन किया हुआ है।

6 डीन एम्ब्रोज़

जॉन सीना

: डीन एम्ब्रोज़ ने सितंबर 2016 में स्मैकडाउन के एक एपिसोड पर सीना को एकदम स्पष्ट रूप से हराया था। इसके 2 हफ्ते बाद ही इन्होंने स्टाइल्स को टाइटल के लिए नो मर्सी पर चैलेंज किया था। रोमन रेंस: जबसे शील्ड का विघटन हुआ है तबसे रोमन और डीन कई बार लड़े हैं, लेकिन बैटलग्राउंड 2016 में सैथ रॉलिन्स के साथ एक अॉल शील्ड मैच में इन्होंने रोमन पर पिनफॉल पाई थी।

5 शेमस

जॉन सीना:

ये दोनों WWE प्रोग्रामिंग का काफी हिस्सा रहे हैं, पर ज्यादा बार नहीं लड़े। इन्होंने सीना को फेटल फोर वे 2010 में चित किया है, जिसका श्रेय आप नैक्सस को दे सकते हैं। रोमन रेंस: सर्वाइवर सीरीज 2015 में जैसे ही डीन से रोमन ने पहली बार WWE चैंपियनशिप जीती, शेमस ने अपना मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश किया और रोमन को चित करके टाइटल अपने नाम कर लिया।

4 केविन ओवंस

जॉन सीना

: सीना को हराना एक बहुत बड़ी बात है, और वो भी अपने पहले पे-पर-व्यू में एक उससे भी बड़ी बात और केविन ओवंस ने एलिमिनेशन चेंबर 2015 में यहीं किया था। रोमन रेंस: ओवंस ने रेंस को दो बार चित किया है पर दोनों ही बार किसी का इन्टरफेरेंस था।पहली बार ये हुआ सितम्बर 2016 की रॉ में जहां रूसेव ने इन्टरफियर किया और दूसरी बार 2017 के रॉयल रंबल में जहां ब्रॉन स्ट्रोमैन ने दखल दिया।

3 सैथ रॉलिन्स

जॉन सीना

: रॉलिन्स और सीना कई लड़ाइयों का हिस्सा रहे हैं, लेकिन शील्ड के समय वो सीना को परास्त नहीं कर सके। ऐसा हुआ 2 बार रॉ पर और समरस्लैम 2015 में। रोमन रेंस: रॉलिन्स से ज़्यादा किसी ने भी पिनफॉल से रोमन को नहीं हराया है। इन्होंने 4 बार रोमन को चित किया है,जिनमें रैसलमेनिया 31 और मनी इन द बैंक 2016 सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं।

2 ब्रे वायट

जॉन सीना

: ब्रे जॉन के साथ 2014 में एक 5 महीने वाले फिउड में इन्वॉल्व थे। इनकी सबसे बड़ी जीत तब आई जब इन्होंने 2017 में 3 दिनों में 2 बार सीना को चित किया(एलीमिनेशन चैंबर और स्मैकडाउन लाइव) और वो भी WWE चैंपियनशिप मैचेज़ में। रोमन रेंस: ब्रे के सबसे प्रभावशाली फिउड्स में रेंस का नाम है, क्योंकि शील्ड और वायट फैमिली वाले फिउड में 2 बार और उसके अलावा बैटलग्राउंड 2015 तथा सर्वाइवर सीरीज 2016 में इन्होंने रोमन को हराया है।

1 द मिज़

जॉन सीना

: मिज़ ने फैंटास्टिक 5 जीत सीना पर दर्ज की हैं, जिन्हें उन्होंने जुलाई 2010 से नवम्बर 2011 के बीच पाई थी। इनमें सबसे कमाल थी रैसलमेनिया 27 के मेन इवेंट पर जीत प्राप्त करना। रोमन रेंस: भले ही 5 साल बाद सही पर जनवरी 2018 में मिज़ ने रोमन को चित करके इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप उनसे जीत ली। इसके रीमैच में बो डैलस और कर्टिस एक्सल के इन्टरफेरेंस की वजह से मिज़ ने इन्हें दूसरी बार हरा दिया। लेखक: डैनी हार्ट अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...