Create

AEW में काम कर रहे 4 रियल लाइफ कपल्स

AEW सुपरस्टार्स जो शादीशुदा हैं या एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं
AEW सुपरस्टार्स जो शादीशुदा हैं या एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं
reaction-emoji
Neeraj sharma

AEW (ऑल एलीट रेसलिंग) ने बहुत थोड़े ही समय में प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान प्राप्त कर ली है। करीब ढाई साल पहले शुरू हुआ ये प्रोमोशन फिलहाल दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड WWE के लिए बड़ी मुसीबत बना हुआ है। लगातार पूर्व WWE सुपरस्टार्स टोनी खान की कंपनी को जॉइन कर रहे हैं।

AEW का रोस्टर भी अब काफी बड़ा हो चुका है, जिसमें अब मेल और फीमेल रेसलर्स की कुल संख्या 100 के पार जा चुकी है। दुनिया में किसी भी क्षेत्र की बात कर लें, साथ काम करते हुए अक्सर 2 लोगों का अच्छा दोस्त बनना या एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं है।

AEW में भी कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो शादीशुदा हैं या एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इनमें कई पूर्व WWE सुपरस्टार्स भी शामिल हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं AEW के 4 रियल लाइफ कपल्स के बारे में।

AEW सुपरस्टार्स एडम कोल और ब्रिट बेकर

कुछ दिन पहले ही एडम कोल का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म हुआ था और WWE में उन्होंने अपना आखिरी मैच NXT Takeover 36 में लड़ा। कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के साथ ही कयास लगाए जाने लगे थे कि कोल AEW में जा सकते हैं और कुछ ही दिन बाद ये खबरें सच भी साबित हुईं।

हाल ही में हुए All Out 2021 पीपीवी में कोल ने अपना AEW डेब्यू कर प्रो रेसलिंग वर्ल्ड को चौंका दिया है। जहां तक उनकी पर्सनल लाइफ की बात है, वो साथी AEW रेसलर और मौजूदा AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियन ब्रिट बेकर के साथ रिलेशन में हैं।

दोनों बेहतरीन रेसलर्स हैं, लेकिन बेकर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उनका कोल से सामना पहली बार डेटिंग एप 'Bumble' के जरिए हुआ था। इससे पहले कोल और बेकर ने कभी एकसाथ किसी प्रोमोशन में काम नहीं किया है, इसलिए अगर भविष्य में संभव हुआ तो AEW में लोगों को कोल और बेकर मिक्स्ड टैग टीम मैचों में साथ लड़ते हुए नजर आ सकते हैं।

द ब्लेड और एली "द बनी"

द ब्लेड AEW में एक टैग टीम सुपरस्टार हैं और द बुचर एंड ब्लेड टीम में द बुचर उनके पार्टनर हैं और उन्होंने साल 2019 में AEW को जॉइन किया था। उनकी पत्नी एली "द बनी" हैं, उन्होंने भी 2019 में ही टोनी खान के प्रोमोशन में पहला कदम रखा था। एली अपने पति और बुचर की टीम को AEW में मैनेज करती थीं, लेकिन अब एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर मैच लड़ने रिंग में उतरती हैं। वहीं द ब्लेड को अभी तक AEW में टैग टीम चैंपियन बनने के अवसर नहीं मिल पाए हैं।

किप सेबियन और पिनेलोप फोर्ड

किप सेबियन और पिनेलोप फोर्ड का रिलेशन तब ज्यादा सुर्खियों में आया जब उन्होंने 3 फरवरी, 2021 के AEW Dynamite एपिसोड में शादी के बंधन में बंधने की बात कही थी। वादे के अनुसार उन्होंने हजारों फैंस के सामने शादी की थी। सेबियन 2019 से AEW से जुड़े हैं और फिलहाल कंधे की चोट के कारण उन्हें इन रिंग एक्शन से दूर रहने की सलाह मिली हुई है। वहीं उनकी पार्टनर फोर्ड भी 2019 से AEW से जुड़ी हुई हैं और फिलहाल वो किसी बड़ी स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं हैं।

कोडी और ब्रैंडी रोड्स

AEW का पावर कपल, कोडी और ब्रैंडी रोड्स पिछले कई सालों से साथ हैं। कोडी AEW के एक्जीक्यूटिव वाइस प्रेजिडेंट हैं, वहीं ब्रैंडी कंपनी की चीफ ब्रांड ऑफिसर हैं। दोनों ऑफिस वर्क संभालने के साथ कभी-कभी एक इन रिंग परफॉरमर की भूमिका निभाते हुए भी नजर आते हैं। दोनों ने साल 2013 में शादी की थी और कुछ समय पहले ही ब्रैंडी और कोडी को माता-पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है और इसी कारण ब्रैंडी अभी ब्रेक पर चल रही हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...