AEW Collision रिजल्ट्स: WWE दिग्गज ने ओपन चैलेंज देकर जीता बड़ा मैच, फेमस Superstar ने वापसी के बाद पहला मैच लड़ते हुए मचाया बवाल

AEW Collision का एपिसोड तगड़ा रहा
AEW Collision का एपिसोड तगड़ा रहा

AEW Collision: AEW Collision का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। शो की शुरुआत में ही WWE दिग्गज एडम कोपलैंड उर्फ ऐज एक्शन में दिखे। मेन इवेंट मैच भी बढ़िया रहा। फेमस सुपरस्टार ने चौंकाने वाली वापसी करने के बाद अपना पहला मैच लड़ा। इस आर्टिकल में हम AEW Collision के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

एडम कोपलैंड ने प्रोमो कट करते हुए ओपन चैलेंज को लेकर बात की। ली मोरिआर्टी ने इसका जवाब दिया।

- AEW Collision में एडम कोपलैंड vs ली मोरिआर्टी

मैच शुरू होते ही एडम कोपलैंड ने ली मोरिआर्टी पर जबरदस्त अटैक किया। ली ने थोड़े समय बाद वापसी की और दोनों ने एक-दूसरे पर कई शानदार मूव्स लगाए। एक समय आया, जब शेन टेलर ने दखल दिया। इससे कोपलैंड का ध्यान भटक गया लेकिन बाद में एडम ने शेन पर स्पीयर लगा दिया। मैच जारी रहा और अंत में WWE दिग्गज ने ली पर क्रॉसफेस लगाया और इसपर उन्होंने हार मान ली। एडम ने जीत को सेलिब्रेट किया और बताया कि वो क्रिश्चियन केज के खिलाफ आने वाले हैं।

नतीजा: एडम कोपलैंड ने सबमिशन द्वारा जीत दर्ज की

FTR और डेनियल गार्सिया ने हाउस ऑफ ब्लैक को धमकी दी। गार्सिया ने कहा कि अगर उन्हें मेन इवेंटर बनना है, तो फिर AEW Collision का लगातार हिस्सा बनना होगा।

बैकस्टेज क्रिस जैरिको और सैमी गुवेरा का सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने रिकी स्टार्क्स और बिग बिल को हराने का दावा किया।

- मोगुल एम्बेसी vs लांस आर्चर और राइटियस (ROH सिक्स मैन टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह सिक्स मैन टैग टीम मैच काफी अच्छा रहा। दोनों ही रेसलर्स ने कई शानदार मूव्स का उपयोग किया। सभी स्टार्स को पर्याप्त समय भी मिला। WWE दिग्गज जेक रॉबर्ट्स ने रिंगसाइड पर मौजूद प्रिंस नाना पर हमला किया। अंत में एम्बेसी के बिशप कौन ने राइटियस के विंसेंट पर पेडिग्री लगाया और पिन किया। मोगुल एम्बेसी की जीत हुई। प्रिंस नाना ने इस ग्रुप की ओर से जे वाइट और गन्स को मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: मोगुल एम्बेसी ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

प्रेस्टन वेंस का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और अनडिस्प्यूटेड किंगडम ने दखल दिया। इसी बीच उन्होंने ऑरेंज कैसिडी और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग दोनों को हराने का दावा किया।

- AEW Collision में डस्टिन रोड्स vs विली मैक

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। डस्टिन रोड्स ने मैच में अपने अनुभव का उपयोग किया और उन्हें फैंस से अच्छी प्रतिक्रिया मिली। विली मैक ने भी प्रभावित करने वाले मूव्स लगाए। डस्टिन ने अंत में क्रॉस रोड्स और डेथ वैली ड्राइवर लगाकर पिन किया।

नतीजा: डस्टिन रोड्स की जीत हुई

बुलेट क्लब गोल्ड ने बैकस्टेज सैगमेंट में मोगुल एम्बेसी का मजाक बनाया और उन्हें हराने का दावा किया।

बैकस्टेज सैगमेंट में क्रिश्चियन केज और उनके साथियों की मुलाकात डस्टिन रोड्स से हुई। केज ने बताया कि अगर डस्टिन, एडम कोपलैंड के दोस्त हैं, तो फिर वो दोनों दुश्मन रहेंगे। रोड्स ने अपने ऐतिहासिक करियर को लेकर बात की और फिर क्रिश्चियन को मैच के लिए चैलेंज किया।

- AEW Collision में हैंगमैन पेज vs जेडी ड्रेक

मैच की शुरुआत में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। उन्होंने एक-दूसरे पर मूव भी लगाए। समय के साथ मुकाबले की गति बढ़ी। मैच में एंथनी हेनरी ने दखल देते हुए जेडी ड्रेक की मदद की। अंत में हैंगमैन पेज के पास मोमेंटम था और उन्होंने बकशॉट लैरिएट लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: हैंगमैन पेज की जीत हुई

- AEW Collision में डेओना पुर्राज़ो vs रेड वैल्वेट

मैच की शुरुआत में डेओना पुर्राज़ो ने रेड वैल्वेट पर सबमिशन लगाने की कोशिश की लेकिन वो तैयार थीं। दोनों ने एक-दूसरे के मूव्स को समय-समय पर बढ़िया तरह से काउंटर किया। अंत में डेओना ने वैल्वेट पर Fujiwara आर्मबार लगाया और पिन किया।

नतीजा: डेओना पुर्राज़ो की जीत हुई

- AEW Collision में हुक vs केविन मैथ्यूज़

मैच शुरू होते ही केविन मैथ्यूज़ ने हुक पर वार किया। हुक ने सुपलेक्स लगाकर वापसी की और इसके बाद उन्हें रोक पाना मुश्किल हो गया। उन्होंने केविन को अपने सबमिशन रेडरम में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया। हुक ने जीत को सेलिब्रेट किया और फिर AEW वर्ल्ड चैंपियन समोआ जो को धमकी दी।

नतीजा: हुक की जीत हुई

- AEW Collision में हाउस ऑफ ब्लैक vs FTR और डेनियल गार्सिया

यह ट्रियोज़ मेन इवेंट मैच काफी बढ़िया रहा। मैच में FTR और डेनियल गार्सिया ने प्रभावित किया। हाउस ऑफ ब्लैक का पहले से इस डिवीजन में डॉमिनेशन देखने को मिलता आ रहा है। दोनों टीमों को पर्याप्त समय मिला। अंत में मालाकाई ब्लैक ने FTR के डैक्स हार्वुड पर ब्लैक मास्क लगाया। बडी मैथ्यूज़ ने उन्हें स्टॉम्प देते हुए पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद हाउस ऑफ ब्लैक ने स्टेज एरिया पर मैट मेनार्ड पर हमला किया। FTR और डेनियल गार्सिया दोबारा आए और इस टीम की हालत खराब की।

नतीजा: हाउस ऑफ ब्लैक की जीत हुई

इस तरह से AEW Collision का अंत हुआ।