AEW Dynamite में Edge ने अपने बचपन के दोस्त के खिलाफ 13 सालों बाद लड़ा धमाकेदार मैच, जबरदस्त परफॉर्मेंस के बावजूद मिली करारी हार 

ऐज ने WWE में आखिरी मैच शेमस के खिलाफ लड़ा था
ऐज ने WWE में आखिरी मैच शेमस के खिलाफ लड़ा था

Edge: WWE दिग्गज ऐज (Edge) उर्फ एडम कोपलैंड (Adam Copeland) इस हफ्ते AEW Dynamite के एपिसोड में अपने बचपन के दोस्त क्रिश्चियन केज (Christian Cage) के खिलाफ 13 सालों बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इस मैच में TNT चैंपियनशिप दांव पर थी और यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ। एडम कोपलैंड ने इस मुकाबले में क्रिश्चियन को तगड़ी फाइट दी। हालांकि, हील सुपरस्टार ने अंत में निक वेन (Nick Wayne) की मां मदद से एडम को करारी हार दी।

एडम कोपलैंड ने मैच शुरू होते ही क्रिश्चियन केज पर जबरदस्त हमला कर दिया। जल्द ही, उन्होंने क्रिश्चियन को स्लीपर होल्ड में जकड़ लिया और मौजूदा चैंपियन ने रोप्स की मदद से खुद को आजाद कराया। इसके बाद एडम ने केज को शेमस का खास मूव बीट्स ऑफ बोधरन देना शुरू कर दिया। जल्द ही, कोपलैंड अपने प्रतिद्वंदी को रिंग के बाहर लेकर गए और उनका सिर एनाउंसर टेबल पर पटकना शुरू किया। क्रिश्चियन केज ने एडम कोपलैंड को बैरीकेड के ऊपर से फेंककर मुकाबले में वापसी की।

ये दोनों सुपरस्टार्स काफी समय तक एक-दूसरे का बुरा हाल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। अंत में क्रिश्चियन केज ने रेफरी को लो ब्लो देकर धराशाई कर दिया। इसके बाद जब क्रिश्चियन ने एडम कोपलैंड पर टाइटल से हमला करना चाहा तो दिग्गज ने खुद को बचाया और दोनों एक-दूसरे से टकरा गए। जल्द ही, निक वैन की मां ने आकर ऐज पर टाइटल से अटैक किया। इसका फायदा उठाकर क्रिश्चियन केज ने WWE दिग्गज ऐज को कीलस्विच देने के बाद उनकी गर्दन पर अटैक करके पिन करते हुए मैच जीत लिया।

AEW Dynamite से पहले Edge और Christian के बीच आखिरी मैच WWE में हुआ था

ऐज और क्रिश्चियन के बीच WWE में लंबा इतिहास रहा है। इन दोनों सुपरस्टार्स ने WWE में टीम के रूप में काम करने के अलावा एक-दूसरे के खिलाफ मैच भी लड़ा था। WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आखिरी मैच 17 मई 2010 को Raw के एक एपिसोड में देखने को मिला था। Raw के इस एपिसोड का आयोजन ऐज के होमटाउन टोरंटो में हुआ था और उन्होंने जबरदस्त मैच के बाद क्रिश्चियन को स्पीयर देते हुए जीत हासिल की थी।