Create

AEW Dynamite रिजल्ट्स: WWE दिग्गज ने हील टर्न लेते हुए चौंकाया, मेन इवेंट में मिले नए चैंपियंस 

AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
AEW Dynamite में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

AEW Dynamite का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। Dynamite के इस एपिसोड के दौरान नए चैंपियंस मिले और WWE लैजेंड के हील टर्न लेने सहित काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते AEW Dynamite के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

AEW Dynamite की शुरुआत में क्रिस जैरिको vs ऑर्टिज (हेयर vs हेयर मैच)

- क्रिस जैरिको और ऑर्टिज के बीच हेयर vs हेयर मैच देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को जबरदस्त टक्कर दी और मैच के साथ स्टिपुलेशन जुड़े होने की वजह से दोनों ही सुपरस्टार्स यह मैच जीतने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान Jericho Appreciation Society और सैंटाना, एडी किंग्सटन & व्हीलर यूटा के बीच ब्रॉल भी देखने को मिला। अंत में फ्यूगो डेल सोल ने ऑर्टिज पर बेसबॉल बैट से हमला कर दिया और इसका फायदा उठाकर जैरिको ने मैच जीत लिया।

नतीजा: क्रिस जैरिको ने ऑर्टिज को हराया।

.@FuegoDelSol with the assist, taking out @ortiz_powerful with the bat, and @IAmJericho gets to keep his locks! Watch #AEWDynamite: #RoadRager LIVE on @TBSNetwork right now! https://t.co/nMYzAPtQIk

- मैच के बाद पता चला कि सैमी गुवेरा ने फ्यूगो डेल सोल का रूप ले रखा था और उन्होंने जैरिको की टीम जॉइन की। वहीं, ऑर्टिज को शर्त के अनुसार मैच हारने की वजह से अपने बाल काटने पड़े।

वॉर्डलॉ vs 20 सिक्योरिटी गार्ड्स

- AEW Dynamite में वॉर्डलॉ ने अकेले ही 20 सिक्योरिटी गार्ड्स का सामना किया। इस मैच में वॉर्डलॉ का खतरनाक रूप देखने को मिला और उन्होंने पावरबॉम्ब और स्पाइनबस्टर मूव का इस्तेमाल करके सिक्योरिटी गार्ड्स को पिन करना शुरू किया। अंत में, वार्डलॉ ने एक सिक्योरिटी गार्ड को हवा में कैच करने के बाद उन्हें रिंग में धराशाई हुए कई सिक्योरिटी गार्ड्स पर पावरबॉम्ब देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: वार्डलॉ ने 20 सिक्योरिटी गार्ड्स को हराया।

- मैच के बाद डैन लैम्बर्ट ने मैट ह्यूज और टायरन वुडले को वार्डलॉ पर हमला करने को कहा। हालांकि, मैट & टायरन ने मार्क स्टर्लिंग को वार्डलॉ की तरफ फेंक दिया और वार्डलॉ ने उन्हें पावरबॉम्ब दे दिया।

विल ऑस्प्रे vs डैक्स हार्वुड

- विल ऑस्प्रे का डैक्स हार्वुड के खिलाफ मैच देखने को मिला और इस मैच के शुरूआत में विल ने डैक्स पर दबदबा बनाया। हालांकि, जल्द ही डैक्स ने मैच में वापसी करते हुए विल को तगड़ी फाइट दी और डैक्स ने मैच के दौरान विल को लगातार 5 जर्मन सुपलेक्स भी दिए थे। एक शानदार मैच के बाद विल ने अंत में डैक्स को एल्बो स्ट्राइक देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: विल ऑस्प्रे ने डैक्स हार्वुड को हराया।

यूनाइटेड इम्पायर मैच के बाद रिंग में आए और ट्रेंट ब्रेटा & कैश व्हीलर ने मदद करने की कोशिश की लेकिन नंबर्स गेम उनके खिलाफ था। इसके बाद ऑरेंज कैसिडी वहां नजर आए और उनका रिंग में विल ऑस्प्रे के साथ फेस-ऑफ देखने को मिला।

- जॉन मोक्सली ने प्रोमो देते हुए हिरोशी तानाहाशी से कहा कि वो अब तक पूरी दुनिया में हिरोशी का पीछा करते हुए आए हैं और आखिरकार Forbidden Door में उन्हें हिरोशी का सामना करने का मौका मिलने वाला है। जल्द ही, क्रिस जैरिको ने दखल देते हुए सैमी गुवेरा और टे कॉन्टी के उनका फैक्शन जॉइन करने का ऐलान किया। जैरिको ने यह भी कहा कि मोक्सली को Forbidden Door में टाइटल शॉट इसलिए मिल पाया क्योंकि वो पिछले हफ्ते AEW Dynamite में उपस्थित नहीं थे। जल्द ही, लांस आर्चर और डेस्पेराडो ने पीछे से जॉन मोक्सली और हिरोशी पर हमला कर दिया। Jericho Appreciation Society ने भी इस चीज़ में उनका साथ दिया।

इथान पेज vs मीरो

- इथान पेज ने मैच के शुरुआत में मीरो से बचने की कोशिश की और इसका पेज को थोड़ा फायदा जरूर हुआ। इसके बाद पेज ने मैच के दौरान मीरो को टक्कर दी थी और रिंगसाइड पर मौजूद डैन लैम्बर्ट मैच में दखल देने की कोशिश कर रहे थे। हालांकि, अंत में मीरो ने एप्रन पर मौजूद लैम्बर्ट पर हमला करने के बाद पेज को अपने सबमिशन मूव में जकड़ते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: मीरो ने इथान पेज को हराया।

ब्रिट बेकर vs टोनी स्टॉर्म

- मैच की शुरुआत होने के बाद ब्रिट बेकर और टोनी स्टॉर्म ने एक-दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का काफी इस्तेमाल किया। मैच के बाद रेबल ने रेफरी का ध्यान भटकाया और जेमी हेय्टर ने टोनी को रिंग के बाहर खींच लिया और जल्द ही थंडर रोजा भी वहां आ गईं। अंत में टोनी ने बेकर के लॉकजॉ को काउंटर करने के बाद उन्हें जर्मन सुपलेक्स दे दिया और इसके बाद टोनी ने बेकर को स्टॉर्म जीरो देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी स्टॉर्म ने ब्रिट बेकर को हराया।

- इस जीत के साथ टोनी स्टॉर्म AEW विमेंस चैंपियनशिप की नंबर वन कंटेंडर बन चुकी हैं।

- स्टोकली हैथावे बैकस्टेज टोनी स्कियावोने के साथ मौजूद थे और उन्होंने ऐलान किया कि TBS चैंपियन जेड कार्गिल ओपन चैलेंज देने वाली हैं। जल्द ही, विलो नाइटेंगल ने जेड का चैलेंज स्वीकार किया।

- हैंगमैन पेज ने कहा कि वो काजूचिका ओकाडा के IWGP हैवीवेट चैंपियन नहीं होने के बावजूद भी उनके खिलाफ मैच लड़ना चाहते हैं। जल्द ही, एडम कोल ने कहा कि ओकाडा Forbidden Door में मौजूद नहीं रहेंगे और वो नए IWGP हैवीवेट चैंपियन जे व्हाइट को चैलेंज करेंगे। इसके बाद जे व्हाइट ने वहां आकर पेज पर हमला कर दिया और उन्होंने कहा कि वो पेज और कोल में से किसी के भी खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड नहीं करेंगे।

AEW Dynamite के मेन इवेंट में जुरासिक एक्सप्रेस vs द यंग बक्स (टैग टीम चैंपियनशिप लैडर मैच)

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में जुरासिक एक्सप्रेस ने द यंग बक्स के खिलाफ लैडर मैच में अपना AEW टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। इन दोनों ही टीम्स ने यह मैच जीतने के लिए अपनी जी-जान लगा दी। अंत में, द यंग बक्स ने जंगल बॉय को BTE ट्रिगर देते हुए धराशाई कर दिया और लैडर पर चढ़कर AEW टैग टीम टाइटल्स हासिल किया।

नतीजा: द यंग बक्स नए AEW टैग टीम चैंपियंस बने।

- क्रिश्चियन केज मैच के बाद जंगल बॉय को रिंग से बाहर ले जाने में डॉक सैम्पसन की मदद कर रहे थे। हालांकि, तभी WWE लैजेंड क्रिश्चियन ने जंगल बॉय को किलस्वीच मूव हिट करते हुए हील टर्न ले लिया। इसके बाद क्रिश्चियन केज ने जंगल बॉय को उनकी मां और बहन के सामने ही कॉनचेयरटू हिट कर दिया।

- इस तरह AEW Dynamite के एक और एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment