AEW Dynamite रिजल्ट्स: WWE दिग्गज और फेमस Superstars की मेन इवेंट में हुई चौंकाने वाली वापसी, चैंपियन को मिली 3 रेसलर्स से धमकी

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। शो की शुरुआत में ही बेहतरीन मैच हुआ। कंपनी द्वारा मेंस और विमेंस स्टार्स के अलग-अलग 8 पर्सन टैग टीम मैच बुक किए गए। अंत में WWE दिग्गज स्टिंग (Sting) और उनके साथी को बड़ी जीत मिली। कुछ चौंकाने वाले रिटर्न भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में हैंगमैन पेज vs क्लॉडियो कास्टगनोली

मैच की शुरुआत में हैंगमैन पेज ने क्लॉडियो कास्टगनोली पर जबरदस्त हमला कर दिया। रिंग के बाहर दोनों की जबरदस्त लड़ाई हुई। क्लॉडियो ने वापसी की और कई अच्छे मूव्स का दोनों स्टार्स द्वारा उपयोग हुआ। अंत में पेज ने विरोधी पर लगातार दो बकशॉट लैरिएट लगाए और पिन किया।

नतीजा: हैंगमैन पेज की जीत हुई

- AEW Dynamite में ऑरेंज कैसिडी, एडम कोपलैंड, डस्टिन रोड्स और प्रेस्टन वेंस vs मोगुल एम्बेसी और लांस आर्चर

यह टैग टीम मैच काफी जबरदस्त रहा और दोनों टीमों में मौजूद स्टार्स ने प्रभावित किया। मैच में एक समय आया, जब मोगुल एम्बेसी के सदस्य और लांस आर्चर के बीच आपस में लड़ाई होने लग गई। इसी बीच ब्रायन केज ने आर्चर को धराशाई किया। WWE दिग्गज एडम कोपलैंड ने केज पर स्पीयर लगाया। प्रेस्टन वेंस ने मोगुल एम्बेसी के बिशप कौन पर डिस्कस लैरिएट लगाया और पिन किया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी, एडम कोपलैंड, डस्टिन रोड्स और प्रेस्टन वेंस की जीत हुई

बुलेट क्लब गोल्ड ने अनडिस्प्यूटेड किंगडम की हालत खराब करने का दावा किया। अक्लेम्ड और बिली गन ने आकर उनका साथ देने की इच्छा जताई।

- AEW Dynamite में समोआ जो का सैगमेंट

AEW वर्ल्ड चैंपियन समोआ जो ने पूरे लॉकर रूम को चेतावनी दी। स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने एंट्री की और टाइटल मैच की मांग की। हैंगमैन पेज आए और बताया कि वो क्यों टाइटल मैच डिजर्व करते हैं। स्वर्व चले गए और पेज के साथ उनका कंफ्रंटेशन जारी रहा। अचानक हुक आए और समोआ को घूरने लगे। उन्होंने एक फिंगर ऊपर करके संकेत दिए कि एक हफ्ते बाद वो समोआ के टाइटल रन को खत्म कर देंगे। समोआ को तीन रेसलर्स से धमकी मिल गई है।

टोनी स्टॉर्म और मरिया मे का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। स्टॉर्म ने डेओना पुर्राज़ो से मिलने की इच्छा जताई।

- AEW Dynamite में रिकी स्टार्क्स vs सैमी गुवेरा

मैच की शुरुआत में रिकी स्टार्क्स ने सैमी गुवेरा पर शोल्डर अटैक मूव लगाकर दबदबा बनाया। मैच लंबा चला और एक समय आया, जब रिकी स्टार्क्स ने सैमी को अपना फिनिशर GTH लगाने से रोका। गुवेरा ने अंत में स्टार्क्स पर लगातार दो किक्स लगाई और पिन किया। सैमी की जीत हो गई। मैच के बाद स्टार्क्स और बिग बिल ने आकर गुवेरा पर हमला किया। क्रिस जैरिको आए और सभी स्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ। वो लड़ते हुए फैंस के बीच से बैकस्टेज चले गए।

नतीजा: सैमी गुवेरा की जीत हुई

- AEW Dynamite में थंडर रोज़ा, क्रिस स्टेटलैंडर, विलो नाईटइंगेल और ऐना जे vs जूलिया हार्ट, सराया, रूबी सोहो और स्काई ब्लू

विमेंस डिवीजन का यह टैग टीम मैच काफी अच्छा रहा। दोनों ही टीमों में मौजूद स्टार्स ने बेहतरीन मूव्स का लगातार उपयोग किया। मैच में एक समय पर हार्ली कैमरन ने दखल देकर विलो नाईटइंगेल का ध्यान भी भटकाया। अंतिम मोमेंट्स में ऐना जे और जूलिया हार्ट रिंग में लड़ रही थीं। इसी बीच स्काई ब्लू ने हार्ट से अचानक टैग ले लिया। यह चीज़ उनपर ही भारी पड़ी क्योंकि जे ने उनपर क्वीनस्लेयर सबमिशन लगाया। इसपर ब्लू ने हार मानी।

नतीजा: थंडर रोज़ा, क्रिस स्टेटलैंडर, विलो नाईटइंगेल और ऐना जे की जीत हुई

व्हीलर यूटा ने बैकस्टेज सैगमेंट द्वारा एडी किंग्सटन को AEW Rampage में एक मैच लड़ने के लिए चैलेंज किया।

- AEW Dynamite में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग vs ब्रायन कीथ

ब्रायन कीथ ने मैच की शुरुआत में कुछ स्ट्राइक्स और चॉप्स का उपयोग किया। रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने वापसी करके डॉमिनेट किया। अंत में ब्रायन ने भी कुछ अच्छे मूव्स लगाए लेकिन रॉड्रिक ने उनपर एंड ऑफ Headache लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। एडम कोल ने माइक लिया और दावा किया कि रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग अगले AEW इंटरनेशनल चैंपियन बनेंगे। उन्होंने मैट टेवन और माइक बैनेट को हाइप किया। अंत में कोल ने कहा कि वार्डलो AEW वर्ल्ड चैंपियन बनेंगे।

नतीजा: रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग की जीत हुई

डेओना पुर्राज़ो का बैकस्टेज रेड वैल्वेट से कंफ्रंटेशन हुआ। यहां से उनके बीच AEW Collision के लिए मैच तय हुआ।

- AEW Dynamite में स्टिंग और डार्बी एलिन vs कोनोसुके ताकेशिता और पावरहाउस हॉब्स (टोर्नेडो टैग टीम मैच)

रिक फ्लेयर ने चौंकाने वाली वापसी की और वो स्टिंग & डार्बी एलिन के साथ रिंगसाइड पर नज़र आए। मैच शुरू होते ही चारों स्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। रिंगसाइड पर भी एक्शन जारी रहा। मैच में रिक फ्लेयर ने दखल देकर पावरहाउस हॉब्स पर हमला भी किया। स्टिंग ने अंत में टेबल पर मौजूद हॉब्स को स्कॉर्पियन डेथड्रॉप देकर धराशाई करते हुए पिन किया। स्टिंग और एलिन की जीत हुई। मैच के बाद स्टिंग का इंटरव्यू हुआ और उनसे रिटायरमेंट मैच के बारे में पूछा गया। यंग बक्स ने वापसी की और स्टेज एरिया पर आए। स्टिंग और डार्बी के साथ उनका स्टेयरडाउन हुआ। उनके बीच मैच के संकेत मिले।

नतीजा: स्टिंग और डार्बी एलिन की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।