AEW Dynamite रिजल्ट्स: Edge ने धमाकेदार अंदाज में किया डेब्यू, WWE दिग्गज पर हुआ जानलेवा हमला, फैंस को मिले दो नए चैंपियंस

AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का स्पेशल एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। कंपनी के मालिक टोनी खान (Tony Khan) के जन्मदिन के अवसर पर आयोजित इस Dynamite में जबरदस्त मैच देखने को मिले। 2 बड़े टाइटल चेंज हुए और WWE दिग्गज को चोटिल होने के कारण अस्पताल जाना पड़ा। मेन इवेंट में ऐज (Edge) का इन-रिंग डेब्यू हुआ। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में एडी किंग्सटन vs मिनोरू सुजुकी (ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप और NJPW स्ट्रॉन्ग ओपनवेट चैंपियनशिप मैच)

मिनोरू सुजुकी और एडी किंग्सटन के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला। उन्होंने हार्ड-हिटिंग मूव्स द्वारा इस मुकाबले को खास बनाया। अंत में एडी किंग्सटन ने सुजुकी पर पावरबॉम्ब लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद मिनोरू और एडी ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान जताया और एक-दूसरे पर एक-एक चॉप लगाया। एडी सेलिब्रेट करते हुए चले गए।

नतीजा: एडी किंग्सटन ने ROH वर्ल्ड चैंपियनशिप और NJPW स्ट्रॉन्ग ओपनवेट चैंपियनशिप रिटेन की

टोनी खान ने ऐलान किया कि जॉन मोक्सली लड़ने के लिए क्लियर नहीं है। हुक आए और कहा कि ऑरेंज कैसिडी को टाइटल मैच मिलना चाहिए। टोनी ने कैसिडी से पूछा और मैच ऑफिशियल कर दिया।

क्रिश्चियन केज ने एक वीडियो सैगमेंट में खुद को AEW Dynamite का फेस बताया। उन्होंने एडम कोपलैंड (ऐज) पर भी निशाना साधा।

- AEW Dynamite में ब्रायन डेनियलसन vs स्वर्व स्ट्रिकलैंड (TNT चैंपियनशिप मैच पाने के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मुकाबला)

ब्रायन डेनियलसन और स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने मैच में जबरदस्त टेक्निकल स्किल्स का प्रदर्शन किया। प्रिंस नाना ने रेफरी का ध्यान भटकाया और स्वर्व ने क्राउन द्वारा ब्रायन पर हमला करने का प्लान बनाया। हैंगमैन पेज ने आकर उन्हें रोका। अंत में ब्रायन ने स्वर्व पर रनिंग नी मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: ब्रायन डेनियलसन की जीत हुई

- AEW Dynamite में क्रिस जैरिको vs पावरहाउस हॉब्स

पावरहाउस हॉब्स ने क्रिस जैरिको जैसे दिग्गज के खिलाफ ताकतवर मूव्स का उपयोग किया। जैरिको ने भी इसी बीच अपने अनुभव का प्रदर्शन किया। हॉब्स ने अंत में जैरिको पर वर्ल्ड्स स्ट्रॉन्गेस्ट स्लैम लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद हॉब्स ने क्रिस पर जानलेवा हमला करके उन्हें स्लैम दिया।

नतीजा: पावरहाउस हॉब्स की जीत हुई

एडम कोल और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग का सैगमेंट देखने को मिला। यहां कोल, स्ट्रॉन्ग के घर के बाहर लगी घास काट रहे थे।

- रे फीनिक्स vs ऑरेंज कैसिडी (AEW इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

रे फीनिक्स ने मैच में अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स का इस्तेमाल किया। ऑरेंज कैसिडी ने बेहतरीन कैरेक्टर वर्क द्वारा प्रभावित किया। अंत में फैंस को बड़ा शॉक मिला। कैसिडी ने रे फीनिक्स पर ऑरेंज पंच लगाया और पिन करके जीत हासिल की। कैसिडी इतिहास रचते हुए दो बार के AEW इंटरनेशनल चैंपियन बनने में सफल रहे।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी नए AEW इंटरनेशनल चैंपियन बने

- वार्डलो vs मैट सिडल

वार्डलो ने मैच शुरू होते ही मैट सिडल पर हमला किया। उन्होंने सिडल पर लगातार चार पावरबॉम्ब लगाए और रेफरी को आकर मैच रोकना पड़ा। वार्डलो को विजेता घोषित किया गया।

नतीजा: वार्डलो की जीत हुई

बैकस्टेज डेनियल गार्सिया, क्रिस जैरिको को चेक कर रहे थे। इसी बीच मैट मेनार्ड आए और वो डेनियल से खुश नहीं थे।

- AEW Dynamite में जे वाइट vs हैंगमैन पेज

बुलेट क्लब के दो पूर्व सदस्यों को आमने-सामने देखना खास रहा। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से बेहतरीन साबित हुआ। अंत में बुलेट क्लब गोल्ड ने रेफरी का ध्यान भटकाया। प्रिंस नाना ने दखल देने की कोशिश की। हैंगमैन पेज ने उन्हें रोका और इस चीज़ का फायदा जे वाइट ने उठाया। उन्होंने रोलअप द्वारा पेज को पिन करते हुए जीत दर्ज की। MJF आए और उन्होंने जे वाइट से अपनी AEW चैंपियनशिप वापस मांगी। जे वाइट ने इंकार कर दिया और काफी बहस के बाद चले गए।

नतीजा: जे वाइट की जीत हुई

- सराया vs हिकारू शिडा (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

शुरुआती समय में रूबी सोहो ने दखल देने की कोशिश की। टोनी स्टॉर्म ने आकर उन्हें भगाया। सराया और शिडा के बीच मैच जारी रहा। अंत में दोनों ने एक-दूसरे को रोलअप द्वारा पिन करने की कोशिश की। शिडा सफल रहीं और जीत हासिल करते हुए नई चैंपियन बन गईं।

नतीजा: हिकारू शिडा नई चैंपियन बनीं

AEW Dynamite में कमेंटेटर्स ने बताया कि क्रिस जैरिको चोटिल हैं और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।

डॉन केलिस ने बताया कि अभी उनका क्रिस जैरिको और कैनी ओमेगा से बदला पूरा नहीं हुआ है।

MJF ने बैकस्टेज इंटरव्यू देने से मना कर दिया और एडम कोल को फोन लगाया। उन्होंने कॉल नहीं उठाया और इसके बाद अक्लेम्ड ने आकर MJF की मदद करने का प्रस्ताव रखा। वो बिना जवाब दिए चले गए।

- AEW Dynamite में क्रिश्चियन केज का प्रोमो सैगमेंट

क्रिश्चियन केज ने प्रोमो कट करते हुए एडम कोपलैंड (ऐज) का मजाक बनाया और उनपर निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि WWE Hall of Famer की पत्नी बेथ फीनिक्स भी उनकी फैन होंगी। केज ने बताया कि जब लूचासोरस, एडम की हालत खराब कर देंगे, तो वो एडम के बच्चों का ध्यान रखेंगे। एडम गुस्से में रिंग में आए। निक वैन ने उनका पैर पकड़ लिया, इस इंटरफेरेंस का फायदा लूचासोरस ने उठाया और कोपलैंड पर हमला किया। बाद में रेफरी ने आकर एडम को चेक किया और मैच शुरू हुआ।

- AEW Dynamite में एडम कोपलैंड vs लूचासोरस

लूचासोरस ने डॉमिनेट किया और यहां समय-समय पर ऐज का भी गुस्सा फूटा। निक वैन ने दखल दिया और लूचासोरस को इसका फायदा मिला। मैच लंबा चला और अंत में एडम ने क्रिश्चियन को दखल देने से रोका। उन्होंने TNT टाइटल से लूचासोरस पर हमला किया और निक वैन को भी धराशाई किया। लूचासोरस को लगा कि क्रिश्चियन ने उनपर चैंपियनशिप से वार किया है। कोपलैंड ने इस चीज़ का फायदा उठाया और स्पीयर लगाकर पिन किया। WWE Hall of Famer को AEW में डेब्यू मैच में जीत मिली। मैच के बाद हील स्टार्स ने एडम पर हमला किया। ब्रायन डेनियलसन आए और उनपर भी अटैक हुआ। इस ब्रॉल में ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब, मोगुल एम्बेसी और हैंगमैन पेज भी शामिल हुए। ब्रॉल के दौरान डेनियलसन ने केज को अपने सबमिशन पर टैपआउट करने पर मजबूर किया।

नतीजा: एडम कोपलैंड की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now