AEW Dynamite रिजल्ट्स: WWE दिग्गज हुआ लहूलुहान, भारतीय Superstar के कारण फेमस रेसलर को मिली चौंकाने वाली हार

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का इस हफ्ते का फाइट फॉर द फॉलन (Fight for the Fallen) नाम का खास एपिसोड काफी धमाकेदार साबित हुआ। सभी मैच और सैगमेंट्स बेहतरीन रहे। WWE दिग्गज क्रिस जैरिको (Chris Jericho) पर जानलेवा हमला हुआ। दूसरी ओर मेन इवेंट मुकाबला बेहतरीन रहा। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के स्पेशल एपिसोड के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- ऑरेंज कैसिडी vs व्हीलर यूटा (AEW इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

ऑरेंज कैसिडी और व्हीलर यूटा का यह टाइटल मैच बेहतरीन मूव्स से भरा हुआ था। ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब के साथियों ने इंटरफेयर करने की पूरी कोशिश की। अंत में कैसिडी ने यूटा के मूव को काउंटर करके पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब ने आकर कैसिडी पर हमला किया। बेस्ट फ्रेंड्स ने अपने साथी को बचाने की कोशिश की। लूचा ब्रदर्स और एडी किंग्सटन ने आकर BCC को भगाया और उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी ने टाइटल रिटेन रखा

- AEW Dynamite में कैनी ओमेगा का इंटरव्यू

कैनी ओमेगा का इंटरव्यू देखने को मिला। उन्होंने डॉन कैलिस के साथ अपने रिश्ते पर बात की और कोनोसुके ताकेशिता की तारीफ की। डॉन कैलिस आए और पीछे से जे वाइट और जूस रॉबिंसन ने उनपर हमला किया। कोनोसुके ताकेशिता ने भी ओमेगा को निशाना बनाया।

हैंगमैन पेज ने बैकस्टेज प्रोमो कट करके बताया कि वो, कैनी ओमेगा और कोटा ईबुशी मिलकर कोनोसुके ताकेशिता, जे वाइट और जूस रॉबिंसन की हालत खराब करेंगे।

- डॉन कैलिस और क्रिस जैरिको का सैगमेंट

डॉन कैलिस ने क्रिस जैरिको से बातचीत की। जैरिको ने बताया कि वो कैलिस के फैक्शन का हिस्सा बनने वाले हैं। डॉन ने रिंग में रखी हुई पेंटिंग फाड़ी और तस्वीर में जैरिको घायल नज़र आ रहे थे। जैरिको यह देखकर खुश नहीं थे। डॉन ने बताया कि उन्हें नहीं लगा था कि क्रिस उनके साथ जुड़ेंगे। उनके बीच बहस हुई और फिर कैलिस ने जैरिको पर थप्पड़ जड़ दिया। जैरिको ने डॉन को निशाना बनाया और कोनोसुके ताकेशिता पर भी हमला किया। विल ऑस्प्रे ने चौंकाने वाली एंट्री की और जैरिको पर ब्लेड से हमला किया। क्रिस लहूलुहान हो गए और सैमी गुवेरा ने आकर जानलेवा हमले से WWE दिग्गज को बचाया।

- डार्बी एलिन और निक वैन vs गेट्स ऑफ एगनी

मैच के पहले ही गेट्स ऑफ एगनी ने डार्बी एलिन और निक वैन पर हमला किया। बाद में मैच शुरू हुआ लेकिन यह बहुत छोटा रहा। हील स्टार्स ने पूरी कोशिश की लेकिन अंत में डार्बी ने GOA के बिशप कौन पर कॉफिन ड्रॉप लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद स्टिंग ने मोगुल एम्बेसी को चेतावनी दी।

नतीजा: डार्बी एलिन और निक वैन की जीत हुई

एडम कोल और MJF का वीडियो सैगमेंट देखने को मिला और उनके बीच अच्छा तालमेल नज़र आ रहा था। टोनी खान भी इस वीडियो का हिस्सा बने।

- MJF का सैगमेंट

MJF ने कार के साथ एंट्री की और बाद में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने कार पर किक लगाई। उन्हें पैर में ही चोट लग गई और द किंगडम फैक्शन ने आकर उन्हें चेक किया। MJF और एडम कोल रिंग में गए और अपने ROH टैग टीम टाइटल मैच को हाइप किया। दोनों ने AEW वर्ल्ड टाइटल मैच पर भी राय रखी। कोल और MJF ने अपने सफर पर बात की और फिर कहा कि दोनों में से जो डिजर्विंग होगा, वो जीतेगा। ऑसी ओपन ने आकर उनपर हमला किया। लग रहा था कि कोल, MJF पर हमला करने वाले हैं लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। दोनों ने एक-दूसरे को गले लगाया।

बैकस्टेज इंटरव्यू में क्रिस जैरिको ने विल ऑस्प्रे को All-In में मैच के लिए चैलेंज किया।

- जैफ हार्डी vs जैफ जैरेट (टेक्सस चैनसॉ डेथमैच)

बैकस्टेज से मैच शुरू हुआ। इसमें जैफ हार्डी के साथियों और जैफ जैरेट के साथियों ने भी लड़ाई की। भारतीय सुपरस्टार सतनाम सिंह की हार्डी की टीम ने हालत खराब की। रिंग में एक्शन जारी रहा। लेदरफेस नाम के व्यक्ति ने इंटरफेयर किया और हील स्टार्स को भगाया। जैफ हार्डी का ध्यान उनपर था। इतनी देर में जे लीथल और सतनाम सिंह ने हार्डी पर हमला किया। जैरेट ने फायदा उठाकर हार्डी को पिन किया और जीत दर्ज की। सतनाम सिंह और जे लीथल के कारण हार्डी की हार चौंकाने वाली रही।

नतीजा: जैफ जैरेट की जीत हुई

- ब्रिट बेकर vs द बनी (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच पाने के लिए क्वालिफाइंग मुकाबला)

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। दोनों ने कुछ अच्छे मूव्स का प्रदर्शन किया। अंत में पिनेलोप फोर्ड ने इंटरफेयर किया लेकिन बेकर ने उनपर हमला किया। उन्होंने बनी पर स्टॉम्प लगाया और पिन करके मैच जीता।

नतीजा: ब्रिट बेकर की जीत हुई

द अक्लेम्ड रिंग में मौजूद थे। लाइट बंद हुई और हाउस ऑफ ब्लैक ने आकर अक्लेम्ड पर हमला किया।

- यंग बक्स vs द गन्स

मैच के पहले यंग बक्स ने गन्स की स्टेज एरिया पर हालत खराब की। बाद में मैच शुरू हुआ और दोनों टीमों ने अपनी स्किल्स का प्रदर्शन किया। यह मैच थोड़ा लंबा चला और अंत में मैट जैक्सन ने ऑस्टिन गन को पिन किया और निक जैक्सन ने रोप्स का सहारा लेकर मैट की मदद की। उन्होंने चीटिंग से जीत प्राप्त की। जूस रॉबिंसन और जे वाइट आए। उन्होंने गन्स के साथ मिलकर यंग बक्स पर हमला किया। FTR ने आकर हील स्टार्स को भगाया और यंग बक्स के साथ उनका स्टेयरडाउन हुआ।

नतीजा: यंग बक्स की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite खत्म हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now