AEW Dynamite रिजल्ट्स: दिग्गज ने रिटायरमेंट का किया ऐलान, मेन इवेंट में फेमस Superstar का तोड़ा गया दांत

AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। इस शो में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। कंपनी ने कई स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। ऐज (Edge) भी इस शो का हिस्सा बने थे और मेन इवेंट का अंत चौंकाने वाला रहा। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में जे वाइट vs पेंटा एल ज़ीरो एम

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी बढ़िया साबित हुआ। दोनों स्टार्स की ओर से अच्छे मूव्स का इस्तेमाल हुआ। जूस रॉबिंसन ने दखल देकर पेंटा एल ज़ीरो एम पर हमला किया। इस चीज़ का फायदा जे वाइट ने उठाया और पेंटा पर ब्लेड रनर मूव लगाया। वाइट ने पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद जे वाइट ने माइक लेकर खुद को असली वर्ल्ड चैंपियन बताया और जूस रॉबिंसन ने Dynamite Dozen Battle Royale जीतने का दावा किया। ऑस्टिन गन ने सैगमेंट को खत्म किया।

नतीजा: जे वाइट की जीत हुई

बैकस्टेज MJF का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने बताया कि वो रिंग में जा सकते थे लेकिन वहां उनकी हालत खराब होती। उन्होंने जे वाइट और जूस रॉबिंसन को धमकी दी। वो एडम कोल को लेकर अपडेट दे ही रहे थे लेकिन अक्लेम्ड और बिली गन ने दखल दिया। उन्होंने MJF का साथ देने की इच्छा जताई। MJF चले गए और यह चीज़ अक्लेम्ड और बिली गन को पसंद नहीं आई।

- हिकारू शिडा vs एमी साकुरा (AEW विमेंस चैंपियनशिप मैच)

हिकारू शिडा ने मैच की शुरुआत में दबदबा बनाया और बाद में एमी साकुरा का भी डॉमिनेशन देखने को मिला। एमी अंत में टाइगर ड्राइवर मूव लगाने के बाद जीत के करीब आ गई थीं लेकिन वो सफल नहीं हुईं। शिडा ने अपना फिनिशर कटाना लगाया और पिन किया।

नतीजा: शिकारू शिडा ने चैंपियनशिप रिटेन की

- एडम कोपलैंड का इंटरव्यू

एडम कोपलैंड (ऐज) ने इंटरव्यू सैगमेंट में बताया कि वो अपने करियर को क्रिश्चियन केज के साथ खत्म करने के लिए AEW में आए थे। WWE दिग्गज ने बताया कि पहले केज इसके लिए तैयार थे लेकिन अब वो बदल गए। कोपलैंड ने क्रिश्चियन के साथ अपने रिश्ते को लेकर बात की और बताया कि अब केज को शायद उनसे जलन हो रही है। एडम ने बताया कि उन्हें क्रिश्चियन या उनके TNT टाइटल से कोई मतलब नहीं है। रेटेड-आर सुपरस्टार ने दावा किया कि निक वैन और लूचासोरस आगे जाकर केज को धोखा देंगे।

- वार्डलो vs रायन नेमेथ

रायन नेमेथ ने शुरुआत में वार्डलो पर हमला किया। बाद में वार्डलो ने डॉमिनेशन दिखाया और विरोधी पर पावरबॉम्ब लगाया। रेफरी ने मैच का अंत स्टॉपेज से किया। वार्डलो की जीत हुई और इसके बाद उनका इंटरव्यू हुआ। वार्डलो ने MJF के खिलाफ लड़ने के संकेत दिए और इंटरव्यूअर पर हमला किया।

नतीजा: वार्डलो की जीत हुई

बैकस्टेज सैगमेंट में कैनी ओमेगा ने काइल फ्लेचर पर जीत दर्ज करने का दावा किया। ओमेगा ने वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करने के संकेत दिए और MJF ने दखल दिया। MJF ने बताया कि वो जल्द ही इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक AEW वर्ल्ड चैंपियन रहने वाले स्टार बनेंगे।

एडम कोल और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के घर का सैगमेंट देखने को मिला।

- डॉन कैलिस का सैगमेंट

डॉन कैलिस और उनके साथियों ने दखल दिया। उन्होंने पावरहाउस हॉब्स की क्रिस जैरिको पर जीत को लेकर बात की। डॉन ने पूरे लॉकर रूम को धमकी दी। कैलिस ने बताया कि काइल फ्लेचर पिछले हफ्ते काम नहीं कर पाए। काइल ने एंट्री की और ओमेगा को हराने का दावा किया। कैलिस ने बताया कि अगर ऐसा होता है, तो वो कुछ चीज़ों को लेकर बातचीत आगे बढ़ा सकते हैं।

- कैनी ओमेगा vs काइल फ्लेचर

यह मुकाबला इन-रिंग एक्शन के हिसाब से काफी जबरदस्त साबित हुआ। दोनों स्टार्स को पर्याप्त समय मिला और उन्होंने मुकाबले को अच्छा बनाया। ओमेगा ने अंत में काइल के मोमेंटम को ब्रेक किया और उनपर वी-ट्रिगर लगाकर पिन किया।

नतीजा: कैनी ओमेगा की जीत हुई

- बैरेट ब्राउन vs लांस आर्चर

लांस आर्चर अपने विरोधी बैरेट ब्राउन पर हमला करते हुए उन्हें रिंग में लेकर आए। मैच शुरू हुआ और आर्चर ने बैरेट पर ब्लैकआउट मूव लगाया।

नतीजा: लांस आर्चर की जीत हुई

स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने एक वीडियो सैगमेंट में बताया कि वो TNT चैंपियन बनने का मौका गंवाकर निराश हैं। उन्होंने इसका जिम्मेदार हैंगमैन पेज को ठहराया और उन्हें धमकी दी।

- स्टिंग का सैगमेंट

स्टिंग ने अपने ऐतिहासिक करियर को लेकर बातचीत की। उन्होंने कई दिग्गजों के साथ रिंग शेयर करने का अनुभव साझा किया। स्टिंग ने इसी बीच बताया कि वो 2015 में रिटायर हो गए थे और AEW Revolution 2021 द्वारा उनका रिंग में रिटर्न हुआ था। अब वो AEW Revolution 2024 में अपना आखिरी मैच लड़ेंगे। स्टिंग ने रिटायरमेंट का ऐलान किया।

बैकस्टेज निक वैन और उनकी मां का इंटरव्यू हुआ। निक अपनी मां को छोड़कर क्रिश्चियन केज के साथ चले गए। डार्बी एलिन ने आकर वैन और केज पर हमला किया। लूचासोरस इसमें शामिल हुए और हील स्टार्स का पलड़ा भारी नज़र आ रहा था। स्टिंग ने आकर डार्बी को बचाया और इसी बीच डार्बी के हमले के कारण निक का दांत टूट गया। उनके मुंह से खून निकलने लगा।

बैकस्टेज ऑरेंज कैसिडी, बेस्ट फ्रेंड्स और क्रिस स्टेटलैंडर का इंटरव्यू हुआ। क्रिस ने विलो नाइटइंगेल को धमकी दी और ऑरेंज कैसिडी ने बताया कि वो भी टाइटल को आगे डिफेंड करेंगे।

- Dynamite डायमंड रिंग के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स बैटल रॉयल मैच

इस मैच में कई सारे स्टार्स ने हिस्सा लिया। जॉनी टीवी, मैट सिडल, मैट मेनार्ड, डेनियल गार्सिया, जेक हेगर, जूस रॉबिंसन, मैक्स कास्टर, डस्टिन रोड्स, कमांडर समेत कई स्टार्स यहां एक्शन में नज़र आए। अंत में जूस और मैक्स बचे थे। रॉबिंसन ने मैक्स पर रिंग से हमला किया और उन्हें बाहर करते हुए जीत दर्ज की। बुलेट क्लब गोल्ड ने जीत को सेलिब्रेट किया।

नतीजा: जूस रॉबिंसन की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now