AEW Dynamite: दिग्गज Superstar को मेन इवेंट में WWE Hall of Famer ने हराया, चैंपियनशिप मैच में मचा जबरदस्त बवाल

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। इस शो की शुरुआत तगड़े सैगमेंट से हुई। मेन इवेंट में WWE और NJPW के दिग्गजों का खतरनाक मैच हुआ। शो में कुछ अन्य चैंपियनशिप और नॉन-टाइटल मैच भी देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- AEW Dynamite में समोआ जो का सैगमेंट

AEW वर्ल्ड चैंपियन समोआ जो ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि अब किसी को ऐसे ही मैच नहीं मिलेगा। सभी को टाइटल शॉट पाने के लिए मेहनत करनी होगी। हुक ने दखल दिया और बताया कि वो भविष्य में समोआ जो के खिलाफ दोबारा लड़ेंगे। जो ने सिक्योरिटी को हुक को रिंग के बाहर ले जाने के लिए कहा। हुक ने इन गार्ड्स पर हमला किया और खुद बैकस्टेज चले गए।

- AEW Dynamite में हैंगमैन पेज vs पेंटा एल ज़ीरो एम

मैच की शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया। बाद में उन्होंने कई अच्छे मूव्स का उपयोग करके मैच को खास बनाया। यह मुकाबला काफी ज्यादा लंबा चला। अंत में हैंगमैन पेज के पास मोमेंटम था और उन्होंने पेंटा एल ज़ीरो एम पर बकशॉट लैरिएट लगाकर पिन किया।

नतीजा: हैंगमैन पेज की जीत हुई

ऑरेंज कैसिडी ने बैकस्टेज सैगमेंट द्वारा रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के AEW Revolution में मैच के चैलेंज को स्वीकारा। उन्होंने बताया कि Collision में भी वो अपने टाइटल को दांव पर लगाने वाले हैं।

बैकस्टेज यंग बक्स ने हील स्टार्स की तरह प्रोमो कट किया। उनका टॉप फ्लाइट पर लेट आने के लिए गुस्सा उठा फूटा और AEW के वाइस प्रेसिडेंट होने के नाते उन्होंने फाइन लगाने की बात कही।

- AEW Dynamite में वार्डलो vs ट्रेंट बरेटा

मैच की शुरुआत में वार्डलो ने ट्रेंट बरेटा पर स्लैम लगाया। मैच में ज्यादातर समय उनका डॉमिनेशन देखने को मिला और ट्रेंट ने भी कुछ अच्छे मूव्स का उपयोग किया। अंत में वार्डलो ने ट्रेंट पर पावरबॉम्ब लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। वार्डलो ने ट्रेंट पर मैच के बाद हमला करने का मन बनाया लेकिन अनडिस्प्यूटेड किंगडम ने उन्हें बुला लिया।

नतीजा: वार्डलो की जीत हुई

- AEW Dynamite में टोनी स्टॉर्म और डेओना पुर्राज़ो का इंटरव्यू

टोनी स्टॉर्म और डेओना पुर्राज़ो का स्टेज एरिया पर इंटरव्यू हुआ। स्टॉर्म ने डेओना पर निशाना साधा और खुद को सबसे बेहतर बताया। पुर्राज़ो ने कहा कि वो AEW में विमेंस टाइटल जीतने आई हैं। एक समय आया जब स्टॉर्म ने अपना जूता पूर्व Impact Wrestling स्टार पर फेंक दिया। दोनों के बीच ब्रॉल हुआ और अंत में पुर्राज़ो का पलड़ा भारी रहा।

बैकस्टेज जॉन मोक्सली ने बताया कि ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब फैक्शन लगातार जीत दर्ज करता है लेकिन ग्रुप के सदस्य कभी पार्टी नहीं करते। जॉन ने दावा किया कि 2024 में वो सभी की हालत खराब कर देंगे।

एक बैकस्टेज सैगमेंट द्वारा टाया वैलकिरी ने डेओना पुर्राज़ो को मैच के लिए चैलेंज किया।

- AEW Dynamite में जैफ हार्डी vs स्वर्व स्ट्रिकलैंड

मैच की शुरुआत में ही स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने पिन करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता मिली। यह मैच लंबा चला। WWE दिग्गज जैफ हार्डी ने प्रभावित किया लेकिन स्वर्व स्ट्रिकलैंड का प्रदर्शन अलग लेवल पर था। स्ट्रिकलैंड ने हार्डी पर स्वर्व स्टॉम्प लगाया और पिन करके चौंकाने वाली जीत हासिल की।

नतीजा: स्वर्व स्ट्रिकलैंड की जीत हुई

बैकस्टेज हैंगमैन पेज और स्वर्व स्ट्रिकलैंड का सैगमेंट देखने को मिला। इंटरव्यूअर रैने पकेट ने बताया कि दोनों को अगले हफ्ते एक-दूसरे का विरोधी चुनने का मौका मिलेगा।

- AEW Dynamite में थंडर रोज़ा vs रेड वैल्वेट

मैच की शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। वैल्वेट ने रिंग कॉर्नर में रोज़ा पर दबदबा बनाया। बाद में थंडर ने वापसी करके कुछ चोप्स लगाए। इसी तरह से मैच जारी रहा। अंत में रोज़ा ने वैल्वेट पर शॉटगन ड्रॉपकिक और तिजुआना बॉम्ब लगाकर पिन किया।

नतीजा: थंडर रोज़ा की जीत हुई

- AEW Dynamite में स्टिंग और डार्बी एलिन का सैगमेंट

डार्बी एलिन ने अपने करियर में स्टिंग का महत्व बताया और उनकी जमकर तारीफ की। उनके अनुसार AEW पर भी दिग्गज ने प्रभाव छोड़ा है। एलिन ने स्टिंग से पूछा कि क्या वो AEW टैग टीम चैंपियंस के तौर पर करियर खत्म करना चाहेंगे, इसपर स्टिंग ने हां कहा। दोनों जल्द ही टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज कर सकते हैं।

बैकस्टेज सैगमेंट द्वारा AEW टैग टीम चैंपियन बिग बिल और रिकी स्टार्क्स ने स्टिंग और डार्बी एलिन के चैलेंज को स्वीकारा।

- द अक्लेम्ड और बिली गन vs मोगुल एम्बेसी (AEW ट्रियोज़ टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह मैच काफी अच्छा रहा। दोनों ही टीमों ने कई अच्छे मूव्स का उपयोग किया। अक्लेम्ड और बिली गन को फैंस की ओर से शानदार प्रतिक्रिया मिली। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त बवाल मचा। अंत में प्रिंस नाना ने मोगुल एम्बेसी के बिशप कौन को चेयर दी। जे वाइट ने इसे छीन लिया और द गन्स ने नाना को टेबल पर पटक दिया। बिली गन ने बिशप को रोलअप द्वारा पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: द अक्लेम्ड और बिली गन ने चैंपियनशिप रिटेन रखी

एक वीडियो सैगमेंट द्वारा सेरेना डीब की वापसी को हाइप किया गया।

- AEW Dynamite में एडम कोपलैंड vs मिनोरू सुजुकी

मैच में दोनों स्टार्स ने जबरदस्त स्ट्राइक्स का उपयोग किया। एडम कोपलैंड ने जापान के दिग्गज स्टार पर बिग बूट लगाया। बाद में मिनोरू सुजुकी ने एडम को सबमिशन में लॉक किया। कोपलैंड ने खुद को बचाया और बाद में रिंगसाइड पर बवाल मचा। एक समय आया, जब एडम स्पीयर लगाने गए लेकिन मिनोरू ने काउंटर करके उन्हें आर्मबार में लॉक किया। कोपलैंड ने खुद को बचाया। अंत में WWE Hall of Famer ने सुजुकी को एक्सपोज्ड टर्नबकल पर दे मारा और किलस्विच मूव लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की। एडम ने मिनोरू की तारीफ की और उनसे हाथ मिलाने की कोशिश की। सुजुकी हाथ मिलाए बिना चले गए। एडम ने प्रोमो जारी रखा और क्रिश्चियन केज को TNT टाइटल के लिए जल्द ही चैलेंज करने का दावा किया।

नतीजा: एडम कोपलैंड की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।