AEW Dynamite रिजल्ट्स: पूर्व WWE Superstar चोट के कारण महीनों तक हुआ एक्शन से दूर, मिस्ट्री स्टार्स ने फेमस रेसलर पर किया जबरदस्त हमला

AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी अच्छा रहा। यह WrestleDream से पहले AEW Dynamite का आखिरी शो था। यहां कई बेहतरीन मैच देखने को मिले और सैगमेंट्स द्वारा स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। पूर्व WWE सुपरस्टार ने बताया कि वो बुरी तरह चोटिल हो गए हैं और अब महीनों तक एक्शन से दूर रहेंगे। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- रे फीनिक्स vs जैफ जैरेट (AEW इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

रे फीनिक्स और जैफ जैरेट ने AEW Dynamite की शुरुआत करते हुए जबरदस्त इन-रिंग एक्शन दिखाया। मैच में भारतीय सुपरस्टार सतनाम सिंह और जैफ जैरेट के अन्य साथियों ने दखल दिया। अंत में जैफ ने लो-ब्लो भी लगाया लेकिन फीनिक्स ने हार नहीं मानी। उन्होंने जैफ को रोलअप द्वारा पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: रे फीनिक्स ने चैंपियनशिप रिटेन की

वीडियो पैकेज दिखाया गया जहां MJF और एडम कोल नज़र आए। पॉल वाइट (बिग शो) उनकी पार्टी में शामिल हुए।

- डॉन कैलिस का सैगमेंट

डॉन कैलिस और सैमी गुवेरा ने प्रोमो कट किया। उन्होंने क्रिस जैरिको पर निशाना साधा। बाद में एक वीडियो दिखाई गई, जहां कोनोसुके ताकेशिता ने कोटा ईबुशी पर जिम में जाकर हमला किया। डॉन ने AEW WrestleDream में कैनी ओमेगा, कोटा ईबुशी और क्रिस जैरिको की हालत खराब करने का दावा किया।

व्हीलर यूटा और रिकी स्टार्क्स का एक सैगमेंट दिखाया गया और यहां से उनके बीच WrestleDream के लिए मैच तय हो गया।

- ब्रायन केज vs क्लॉडियो कास्टगनोली vs निक जैक्सन (AEW इंटरनेशनल चैंपियनशिप नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

यह ट्रिपल थ्रेट मैच काफी तगड़ा साबित हुआ। तीनों ने एक-दूसरे पर बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया। निक जैक्सन ने अंत में क्लॉडियो कास्टगनोली को रिंग के बाहर किया और ब्रायन केज को लैटरल प्रेस द्वारा पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: निक जैक्सन की जीत हुई

द राइटियस ने प्रोमो कट करते हुए MJF और एडम कोल को धमकी दी।

- MJF और एडम कोल का सैगमेंट

एडम कोल ने चोटिल होने का ऐलान किया और बताया कि उन्हें अपने ROH टैग टीम टाइटल्स को छोड़ना होगा। MJF ने कहा कि वो कोल के ठीक होने का इंतजार करेंगे और टाइटल्स को छोड़ने के बजाय उसे अकेले ही डिफेंड करेंगे। रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग आए और MJF को कंफ्रंट किया। बाद में एडम कोल चले गए और जे वाइट ने आकर MJF और उनकी AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप को निशाना बनाया। MJF लड़ने के लिए तैयार थे लेकिन वाइट ने रिंग से बाहर जाने का फैसला किया।

AEW Dynamite में एक इंटरव्यू सैगमेंट में डार्बी एलिन और क्रिश्चियन केज ने एक-दूसरे को AEW WrestleDream में हराने का दावा किया। केज ने यहां एलिन को अपने परिवार को लाने के लिए कहा।

- AEW Dynamite में ऑस्टिन गन vs मैट जैक्सन vs पेंटा एल ज़ीरो एम vs ऑरेंज कैसिडी (फैटल 4 वे मैच)

यह आसानी से शो का सबसे अच्छा मुकाबला था। चारों ही रेसलर्स ने मिलकर प्रभावित किया और कई हाई-फ्लाइंग मूव्स देखने को मिले। ऑरेंज कैसिडी ने अंत में मैट जैक्सन पर ऑरेंज पंच लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी की जीत हुई

- जूलिया हार्ट vs विलो नाईटइंगेल

जूलिया हार्ट ने अपनी जीत की स्ट्रीक को जारी रखा। विलो नाईटइंगेल ने अपने साइज का इस्तेमाल करके डॉमिनेट जरूर किया लेकिन जूलिया ने मोमेंटम का फायदा उठाया। अंत में जूलिया ने खुद को कैनन बॉल मूव से बचाया और विलो पर मूनसॉल्ट लगाकर पिन करते हुए जीत हासिल की। मैच के बाद हार्ट ने विलो पर हार्टलेस सबमिशन मूव लगाया और क्रिस स्टेटलैंडर ने आकर उन्हें भगाया।

नतीजा: जूलिया हार्ट की जीत हुई

- AEW Dynamite के मेन इवेंट में कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

AEW WrestleDream में होने वाले हैंगमैन पेज vs स्वर्व स्ट्रिकलैंड मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट हुआ। दोनों ने एक-दूसरे की बेइज्जती करते हुए खुद को अच्छा बताने की कोशिश की। स्वर्व ने हैंगमैन पर जबरदस्त थप्पड़ जड़ दिया और कॉन्ट्रैक्ट साइन करने लगे। पेज ने उनके हाथ पर पेन से अटैक कर दिया। सिक्योरिटी गार्ड्स ने चीज़ों को संभाला।

बैकस्टेज का वीडियो दिखाया गया जहां जे वाइट पर कई मास्क पहने हुए लोगों ने जबरदस्त हमला किया। MJF का डेविल मास्क पहने हुए एक आदमी ने कैमरे को पकड़ा।

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ।