AEW Dynamite रिजल्ट्स: फेमस Superstars की हुई चौंकाने वाली वापसी, WWE दिग्गज को चैंपियन से मिली धमकी

AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा
AEW Dynamite का एपिसोड काफी अच्छा रहा

AEW Dynamite: AEW डायनामाइट (Dynamite) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो की शुरुआत ने फैंस को काफी प्रभावित किया और अंत में तगड़ा ब्रॉल हुआ। बीच में कुछ चौंकाने वाले रिटर्न देखने को मिले। इस आर्टिकल में हम AEW Dynamite के नतीजों पर एक नज़र डालने वाले हैं।

- AEW Dynamite में एडम कोल का सैगमेंट

एडम कोल, वार्डलो, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग और किंगडम ने एंट्री की। एडम कोल ने MJF को मतलबी बताया और कहा कि वो कभी वापस नहीं आ पाएंगे। एडम ने बताया कि उन्होंने ही MJF के टाइटल रन को बचाया और उन्होंने ही इसका अंत कराया। उनके फैक्शन का नाम Undisputed Kingdom है। उन्होंने बताया कि फैक्शन के सभी सदस्य टाइटल के लिए जाने वाले हैं। कोल ने कहा कि Wardlow वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे और जब वो ठीक हो जाएंगे, तो उन्हें चैंपियनशिप दे देंगे। उन्होंने कहा कि जब वार्डलो चैलेंज करेंगे, तो वो चाहते हैं कि समोआ जो चैंपियन नहीं रहें। वो अपने एक और दोस्त को दिक्कत में नहीं डालना चाहते। जे वाइट ने एंट्री की और बताया कि वो खुश नहीं हैं कि कोल ने उनपर हमला कराया। बुलेट क्लब गोल्ड ने पीछे से आकर अनडिस्प्यूटेड किंगडम पर हमला किया। किंगडम का पलड़ा भारी लग रहा था लेकिन अचानक अक्लेम्ड और बिली गन ने आकर बुलेट क्लब गोल्ड को बचाया। BCG और अक्लेम्ड का स्टेयरडाउन हुआ और इसके बाद BCG चले गए।

- AEW Dynamite में ऑरेंज कैसिडी vs डांटे मार्टिन (इंटरनेशनल चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत में दोनों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। डांटे मार्टिन ने एक मौके पर सेंटन लगाया और फिर फ्रॉग स्प्लैश देकर पिन करने की कोशिश की लेकिन कैसिडी ने किकआउट किया। कैसिडी ने अंत में अपना फिनिशर ऑरेंज पंच लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद हुक और डैनह्यूसन ने आकर ऑरेंज कैसिडी को चेक किया। दूसरी ओर डैरियस मार्टिन और एक्शन एंड्रेटी ने आकर डांटे को चेक किया। कैसिडी और डांटे ने एक-दूसरे के प्रति सम्मान दिखाया।

नतीजा: ऑरेंज कैसिडी ने चैंपियनशिप रिटेन की

प्राइवेट पार्टी की चौंकाने वाली वापसी हुई और उन्होंने प्रोमो कट करते हुए टैग टीम डिवीजन में मौजूद स्टार्स को निशाना बनाने का दावा किया।

बैकस्टेज इंटरव्यू द्वारा टोनी स्टॉर्म ने बताया कि वो मरिया मे का मैच देखने के लिए रिंगसाइड पर नहीं जाने वाली हैं।

हाउस ऑफ ब्लैक का वीडियो पैकेज देखने को मिला और उन्होंने FTR के चैलेंज को स्वीकार किया।

स्वर्व स्ट्रिकलैंड ने बैकस्टेज सैगमेंट में कहा कि वो डेनियल गार्सिया को हराएंगे और इसके बाद समोआ जो को वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज करेंगे।

- AEW Dynamite में मरिया मे vs Queen Aminata

मरिया मे का आखिर लंबे इंतजार के बाद इन-रिंग डेब्यू हुआ। उन्होंने शुरुआत में ही Queen Aminata पर थप्पड़ जड़ दिया। मुकाबले में ज्यादातर समय मरिया ने डॉमिनेट किया। Queen Aminata ने एक समय आने पर वापसी की लेकिन मरिया ने उन्हें धराशाई किया। उन्होंने विरोधी पर मे डे फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद मरिया ने New Jersey का मजाक बनाया और अचानक डेओना पुर्राज़ो ने चौंकाने वाली वापसी की। उन्होंने टोनी स्टॉर्म पर निशाना साधा और बताया कि वो New Jersey से हैं। उन्होंने ऐलान किया कि वो AEW का हिस्सा बन गई हैं। मरिया ने डेओना पर हमला किया लेकिन पूर्व Impact Wrestling स्टार ने उनपर बिग बूट लगा दिया।

नतीजा: मरिया मे की जीत हुई

- AEW Dynamite में क्रिश्चियन केज का सैगमेंट

क्रिश्चियन केज और उनके साथियों ने एंट्री की। शेना वैन ने केज की तारीफ की। क्रिश्चियन ने निक वैन की सराहना की और बताया कि अब WWE दिग्गज एडम कोपलैंड को कोई टाइटल शॉट नहीं मिलेगा। केज ने एडम को धमकी दी। उन्होंने अपने TNT टाइटल को लगातार डिफेंड करने का दावा किया और बताया कि उनका फैक्शन AEW का फेस है।

AEW Dynamite में सराया, रूबी सोहो और हार्ली कैमरन बैकस्टेज नज़र आईं। यहां से पता चला कि हार्ली अब पूरी तरह से सराया के फैक्शन का हिस्सा बन गई हैं।

- AEW Dynamite में कोनोसुके ताकेशिता vs डार्बी एलिन

मैच की शुरुआत में कोनोसुके ताकेशिता ने डार्बी एलिन पर स्लैम लगाया। बाद में डार्बी ने भी कोनोसुके को कड़ी टक्कर दी। डार्बी के पास एक समय पर मोमेंटम था लेकिन ताकेशिता ने उनपर लैरिएट लगाया। अंत में ताकेशिता ने डार्बी पर पावरड्राइव नी मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद डॉन कैलिस फैमिली ने स्टिंग और डार्बी एलिन को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: कोनोसुके ताकेशिता की जीत हुई

- ब्रायन केज vs ट्रेंट बरेटा vs एल हिजो डेल वाइकिंगो vs ब्रायन कीथ (AEW कॉन्टिनेंटल क्राउन के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स फैटल 4 वे मैच)

यह मैच काफी अच्छा रहा और सभी स्टार्स ने इस मैच में लगातार फास्ट पेस एक्शन द्वारा प्रभावित किया। अंतिम मोमेंट्स में डैनह्यूसन ने दखल देकर ब्रायन केज को कंफ्रंट किया। उन्होंने केज पर सुपरकिक लगाई। वाइकिंगो ने केज पर मूनसॉल्ट लगा दिया और ब्रायन कीथ ने आकर वाइकिंगो पर सुप्लेक्स लगाया। ट्रेंट ने कीथ पर डुडबस्टर लगाया और पिन किया।

नतीजा: ट्रेंट बरेटा की जीत हुई

मैट मेनार्ड के बैकस्टेज सैगमेंट में हैंगमैन पेज ने दखल देकर बताया कि वो डेविल द्वारा हुए अटैक से निराश हैं। उन्होंने इस ग्रुप की हालत खराब करने का दावा किया।

- AEW Dynamite में स्वर्व स्ट्रिकलैंड vs डेनियल गार्सिया

मैच की शुरुआत धीमी रही और दोनों ने धीरे-धीरे मोमेंटम हासिल किया। एक समय आया, जब डेनियल गार्सिया और प्रिंस नाना डांस करने लगे। स्वर्व ने इंटरफेरेंस का फायदा उठाने का प्रयास किया लेकिन गार्सिया तैयार नज़र आए। अंत में स्ट्रिकलैंड ने गार्सिया पर हाउस कॉल मूव लगाया और फिर JML ड्राइवर देकर पिन करके जीत दर्ज की। स्वर्व ने गार्सिया के साथ हैंडशेक के लिए हाथ आगे बढ़ाया। पीछे से प्रिंस नाना ने गार्सिया पर लो ब्लो लगाया और मैट मेनार्ड की भी हालत खराब कर दी। हैंगमैन पेज आए और उनका स्वर्व स्ट्रिकलैंड के साथ जबरदस्त ब्रॉल हुआ। ऑफिशियल्स को आकर उन्हें अलग करना पड़ा।

नतीजा: स्वर्व स्ट्रिकलैंड की जीत हुई

इस तरह से AEW Dynamite का अंत हुआ