Create

AEW के धमाकेदार मेन इवेंट में 290 दिनों बाद दिग्गज की बादशाहत खत्म, 35 साल के Superstar ने रचा इतिहास 

थंडर रोसा ने किया ब्रिट बेकर के राज का अंत
थंडर रोसा ने किया ब्रिट बेकर के राज का अंत

AEW Dynamite के हालिया एपिसोड का अंत धमाकेदार तरीके से हुआ। AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए थंडर रोजा (Thunder Rosa) का सामना ब्रिट बेकर (Britt Baker) से हुआ। रोजा ने स्टील केज में हुए इस कड़े मुकाबले में टाइटल जीतते हुए बेकर के टाइटल रेन का अंत किया।

पिछले हफ्ते Dynamite में रोजा ने ब्रिट बेकर के खिलाफ टाइटल मैच हासिल किया था। 35 साल की रोजा ने AEW में अपनी पहली चैंपियनशिप जीती है और उन्होंने इतिहास भी रच दिया है।

रोजा ने पिछले हफ्ते एलिमिनेटर मुकाबले में लेला हिर्ष्च को हराते हुए बेकर के खिलाफ मौका हासिल किया था। यह Revolution में रोजा को बेकर के खिलाफ मिली हार के कुछ हफ्तों बाद ही हुआ था। स्टील केज मुकाबला काफी शानदार रहा जिसमें हमे खून, स्टील चेयर और रेफरी को नॉकआउट होते देखने का मौका मिला। रोजा ने मैच के शुरुआती लम्हों में अपना दबदबा बनाया था, लेकिन कुछ देर बाद बेकर ने भी वापसी की थी।

बेकर ने अपना ग्लव पहनकर लॉकजॉ लगाकर मैच खत्म करने की कोशिश की थी, लेकिन रोजा ने बेकर के हाथ में दांत से कांटते हुए खुद को इस मूव से बचा लिया था। रोसा ने इसके बाद बेकर पर फायर थंडर ड्राइवर का इस्तेमाल किया और AEW में अपनी पहली चैंपियनशिप जीतने में सफलता हासिल की।

AEW विमेंस वर्ल्ड चैंपियन के रूप में आखिरकार खत्म हुआ ब्रिट बेकर का समय

Double or Nothing में हिकारू शिदा को हराने के बाद ब्रिट बेकर ने चैंपियनशिप को 290 दिनों तक अपने पास रखा था और इस दौरान वह कंपनी के इतिहास में दूसरी सबसे लंबे अवधि तक रहने वाली विमेंस चैंपियन बनी थीं। चैंपियन रहते हुए बेकर ने अपने टाइटल को नाइला रोज, रेड वेल्वेट, क्रिस स्टैटलैंडर, रूबी सोहो, टे कोंटी, रिहो और थंडर रोजा जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड किया था।

अब बेकर का राज खत्म हो चुका है और देखना होगा कि क्या अब भी जेमी हेतर और रिबेल उनका साथ देंगी अथवा नहीं। यह भी देखने लायक बात होगी कि क्या थंडर रोजा से अपने टाइटल को दोबारा हासिल कर पाएंगी। दूसरी तरफ थंडर रोजा का चैंपियनशिप रन कैसा रहता है देखना होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment