Create
Notifications

WWE द्वारा हाल ही में सुपरस्टार्स को रिलीज करने को लेकर AEW के मालिक ने कंपनी पर जमकर साधा निशाना

AEW मालिक ने हाल ही में WWE पर निशाना साधा है
AEW मालिक ने हाल ही में WWE पर निशाना साधा है
Subham Pal
ANALYST

WWE ने हाल ही में एक बार फिर बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज किया है। अब AEW के बॉस टोनी खान ने भी WWE द्वारा किये बजट कट पर प्रतिक्रिया दी है। टोनी खान ने कहा-

" इन दिनों WWE में जो भी नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करता है, वो रियल कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन करता है। यह कुछ समय के लिए ही होता है। जो लोग मेरे कंपनी में रेसलिंग करते हैं, इनमें से कई लोग लंबे समय के लिए कंपनी से जुड़े रहने वाले हैं और वो यह जानते हैं। यहां कुछ ऐसे लोग हैं जो कि कड़ी मेहनत करते हैं और कुछ ऐसे लोग हैं जो यहां आने के बाद जरूरत से ज्यादा मेहनत करते हैं और मेरा मानना है कि यह उनकी असल जिंदगी है और वो जिंदगी भर के लिए मेरे साथ जुड़े रहेंगे। मैं नहीं जानता कि मेरे विरोधी कंपनी में काम करने वाला हर एक शख्स ऐसा कह सकता है या नहीं। मेरा मानना है कि वहां (WWE) काम करने वालें अधिकतर लोग इस बात को लेकर निश्चित नहीं होते हैं कि वो उस कंपनी में अगले हफ्ते रहेंगे या नहीं। हमारे कंपनी में लोगों को यह दिक्कत नहीं होती है।"
"I just think there's a lot more security with a contract here."While discussing @The_MJF's promo on #AEWDynamite, @TonyKhan talks about talent releases & the pride he takes in being Owner of @AEW 🔊@TheMarkHenry @RyanMcKinnell #AEWRampage #AEW https://t.co/KDhOh9osBG

जब महामारी के दिनों में टैलेंट्स के पास काम करने के लिए ज्यादा ऑप्शन नहीं थे तो उस वक्त WWE को बड़ी संख्या में अपने टैलेंट्स को रिलीज करने की वजह से आलोचना का शिकार होना पड़ा था। WWE का डेवलपमेंटल ब्रांड NXT भी अब पहले जैसा नहीं रहा है। बता दें, हालिया रिलीज में WWE ने जॉन मॉरिसन सहित अपने 8 सुपरस्टार्स को रिलीज कर दिया था।

WWE द्वारा रिलीज किये गए सुपरस्टार्स को साइन करने से जुड़ी समस्या को लेकर AEW के टोनी खान ने कहा-

"मैं यह कह नहीं सकता कि मैं हर एक कॉन्ट्रैक्ट को आगे बढ़ा पाउंगा या नहीं या फिर मैं हर एक टैलेंट को वापस ला पाउंगा या नहीं, लेकिन मैं बड़ी संख्या में अपने टैलेंट्स को रिलीज नहीं कर रहा हूं। मेरी कंपनी इतनी भी ज्यादा फायदे में नहीं है। मैं अपनी कंपनी के फायदे में होने को लेकर खुद की तारीफ नहीं करता हूं। मुझे इस बात को लेकर जरूर अभिमान है कि स्टार्टअप से मुझे काफी फायदा हो रहा है और लोग मेरी कहानी से प्रेरित होंगे। मुझे इस बात को लेकर भी अभिमान है कि हमने बड़ी संख्या में अपने सुपरस्टार्स को रिलीज नहीं किया है और हम लोगों ने पिछले हफ्ते 15 लोगों को और उससे पिछले हफ्ते 18 लोगों को रिलीज नहीं किया था।"

WWE आने वाले दिनों में और सुपरस्टार्स को रिलीज कर सकती है और यह देखना रोचक होगा कि रिलीज किये गए सुपरस्टार्स में से कौन AEW जॉइन करता है।

AEW छोड़ना चाहते थे ग्रिफ गैरिसन

एक हालिया इंटरव्यू में बुकिंग एजेंट बिल बेहरेंस ने खुलासा किया कि उनके क्लाइंट ग्रिफ गैरिसन AEW में लिमिटेड अपीयरेंस की वजह से कंपनी छोड़ना चाहते थे लेकिन बिल ने ग्रिफ को कंपनी में रूकने के लिए मना लिया था। ग्रिफ वर्तमान समय में AEW में ब्रायन पिलमैन जूनियर और जूलिया हार्ट के साथ दिखाई देते हैं।


Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now