" वो पूर्व WWE दिग्गज Goldberg के लगातार 173 मैच जीतने का रिकॉर्ड तोड़ देंगी" - फेमस AEW Superstar ने किया बड़ा दावा

दो बार के यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग
दो बार के यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

Goldberg: पूर्व WCW दिग्गज गोल्डबर्ग (Goldberg) के नाम WCW में लगातार 173 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। कईयों का मानना है कि गोल्डबर्ग का यह रिकॉर्ड कभी नहीं टूट पाएगा। हालांकि, पूर्व AEW विमेंस चैंपियन थंडर रोजा (Thunder Rosa) का मानना है कि TBS चैंपियन जेड कार्गिल (Jade Cargill) एक दिन गोल्डबर्ग के इस रिकॉर्ड को तोड़ देंगी। बता दें, गोल्डबर्ग ने 1997 और 1998 के बीच WCW में यह रिकॉर्ड बनाया था।

गोल्डबर्ग इस दौरान WCW वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए हल्क होगन को हराने में कामयाब रहे थे। इसके बाद केविन नैश ने दिसंबर 1998 में गोल्डबर्ग से टाइटल जीतते हुए उनकी अनडिफिटेड स्ट्रीक का अंत कर दिया था। बता दें, Busted Open Radio के हालिया एपिसोड में थंडर रोजा से पूछा गया कि क्या जेड कार्गिल को गोल्डबर्ग का रिकॉर्ड तोड़ने में कामयाबी मिल पाएगी। इसका जवाब देते हुए थंडर रोजा ने कहा-

"मुझे ऐसा लगता है, मुझे पूरा विश्वास है।"

जेड कार्गिल की बात की जाए तो वो AEW में लगातार 56 मैच जीत चुकी हैं और उन्हें अभी तक कोई हरा नहीं पाया है। देखा जाए तो जेड कार्गिल को गोल्डबर्ग का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अभी 108 मैच और जीतने होंगे। अगर जेड कार्गिल लगातार 174 मैच जीतकर गोल्डबर्ग के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ती हैं तो यह उनके लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

पूर्व WWE दिग्गज गोल्डबर्ग AEW में डेब्यू कर सकते हैं

गोल्डबर्ग का WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो चुका है और वो इस वक्त फ्री एजेंट बन चुके हैं। इसके बाद से ही गोल्डबर्ग के AEW जॉइन करने की अटकलें लगाई जा रही हैं और टोनी खान ने भी उन्हें कंपनी का हिस्सा बनाने की इच्छा जताई है। The Bet Las Vegas & The Sporting Tribune के एड्रियन हर्नांडिस को दिए इंटरव्यू में AEW के मालिक टोनी खान ने कहा-

"गोल्डबर्ग प्रो रेसलिंग में बहुत बड़े नाम हैं और उनके फ्री एजेंट बनने के बारे में सुनकर अच्छा लगा। हम उनपर नजरें बनाए रखना चाहेंगे। गोल्डबर्ग स्पोर्ट में एक्साइटिंग और सबसे बड़े नामों में से एक हैं। निश्चित रूप से इस पर ध्यान देना हमारे लिए बड़ी बात है। मेरा इस पर ध्यान रहेगा और यह काफी रोचक है।"

कईयों का मानना है कि गोल्डबर्ग All In इवेंट के जरिए AEW में डेब्यू कर सकते हैं लेकिन यह वक्त ही बताएगा कि ऐसा होता है या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now