Create

"मैं मानसिक तौर पर थका हुआ था" - AEW Superstar ने WWE छोड़ने का कारण बताया

AEW सुपरस्टार क्लॉडियो कास्टगनोली ने WWE छोड़ने के बाद तोड़ी चुप्पी
AEW सुपरस्टार क्लॉडियो कास्टगनोली ने WWE छोड़ने के बाद तोड़ी चुप्पी
Neeraj sharma

Claudio Castagnoli: AEW को जॉइन कर चुके पूर्व WWE सुपरस्टार सिजेरो (क्लॉडियो कास्टगनोली) ने इसी साल 24 फरवरी को कंपनी छोड़ने का फैसला लिया था। उसके कुछ महीने बाद उन्होंने AEW x NJPW: Forbidden Door पे-पर-व्यू में नजर आकर प्रो रेसलिंग यूनिवर्स में तहलका मचा दिया था।

अब उन्होंने WWE को छोड़ने पर चुप्पी तोड़ी है। Forbidden Door पे-पर-व्यू में उन्होंने चोटिल हो चुके ब्रायन डेनियलसन को रिप्लेस करते हुए जैक सेबर जूनियर के खिलाफ मैच लड़ा और उनका ये मुकाबला AEW के इतिहास के सबसे जबरदस्त इन-रिंग डेब्यू में से एक साबित हुआ।

उसके एक महीने बाद उन्होंने द ब्लैकपूल कॉम्बैट क्लब को ब्लड एंड गट्स मैच में द जैरिको एसोसिएशन सोसाइटी को सबक सिखाने में मदद की। अब Sports Illustrated को दिए इंटरव्यू में क्लॉडियो ने WWE छोड़ने के बारे में बात की और कंपनी में बिताए गए समय को भी याद किया।

उन्होंने WWE की तारीफ करते हुए कहा,

"आगे का सफर तय करना बहुत मुश्किल हो सकता है, लेकिन WWE में बिताया गया समय और वहां की यादें मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं। WWE में हासिल की गई उपलब्धियों से मैं खुश हूं और खुद को मिले अवसरों के लिए कंपनी का धन्यवाद व्यक्त करता हूं। उन्होंने मुझसे बहुत कड़ी मेहनत करवाई और उसी मेहनत के बलबूते मैं इस मुकाम पर पहुंच सका हूं।"

उन्होंने आगे कहा,

"WWE छोड़ने के बाद मैं जानता था कि मुझे क्या करना है और कहां जाना है। मैं अब खुद को मानसिक रूप से एक ब्रेक देना चाहता हूं, जिसके बाद पहले से बेहतर स्थिति में वापसी का प्रयास करूंगा। मेरा लक्ष्य हमेशा खुद में सुधार करते रहना है। लोगों ने मुझे जिस स्थिति में देखा था, कल में उससे बेहतर बनना चाहता हूं।"
Hold to hold with ZSJ to Blood and Guts. 1st week stuff https://t.co/IoRxiqoKNh

AEW Dynamite: Fyter Fest में क्लॉडियो कास्टगनोली ने दर्ज की बड़ी जीत

AEW Dynamite में इस हफ्ते क्लॉडियो कास्टगनोली का सामना जेक हेगर से हुआ, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत कड़ी टक्कर देखने को मिली। खुद को खतरे में देख हेगर ने इशारा करते हुए बैकस्टेज से साथियों को बाहर बुलाया, लेकिन इससे उन्हें कोई खास फायदा नहीं पहुंच पाया।क्लॉडियो ने अंत में सिट-आउट पावरबॉम्ब लगाने के बाद हेगर को पिन किया।

These former tag team partners too familiar with each other's moves!Tune in to #AEWDynamite: #FyterFest Week 1 LIVE on TBS https://t.co/VoR6ocNjMk

साल 2013 और 2014 के समय WWE में हेगर और कास्टगनोली "द रियल अमेरिकन्स" नाम की टीम का हिस्सा हुआ करते थे, लेकिन WrestleMania 30 के बाद इस टीम को तोड़ दिया गया। उसके बाद दोनों के बीच कई वन-ऑन-वन मैच हुए, जिनमें से अधिकांश मौकों पर स्विस सुपरस्टार को जीत मिली।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...