Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Extreme Rules के लिए WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स का मैच हुआ तय

20 Jun 2018, 10:20 IST

मनी इन द बैंक में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच में जीत दर्ज करने के बाद सबसे बड़ा सवाल ये था कि एजे स्टाइल्स अब किसके खिलाफ लड़ने वाले हैं। इन सभी सवालों पर विराम लगाते हुए स्मैकडाउन की जनरल मैनेजर पेज ने पांच सुपरस्टार्स के बीच नंबर वन कंटेंडर गौंटलेट मैच रखा। इस मैच में डेनियल ब्रायन , समोआ जो , द मिज , बिग ई और द मिज ने हिस्सा लिया।  जिसके जरिए अब स्टाइल्स को नया दुश्मन मिल गया है।

एजे स्टाइल्स ने मनी इन द बैंक में शिंस्के नाकमुका के खिलाफ तीन महीनों से चली आ रही दुश्मनी को जीत दर्ज करते हुए खत्म किया। नाकामुरा ने रॉयल रंबल जीतने के बाद स्टाइल्स को चैलेंज किया था जिसके बाद ये दोनों टाइटल के लिए कई बार लड़ चुके हैं।  इस हफ्ते हुए स्मैकडाउन में नंबर वन कंटेंडर मैच को काफी पंसद किया गया।

इस मैच को डेनियल ब्रायन और बिग ई ने शुरु किया। ब्रायन और बिग ई की जंग काफी जबरदस्त हुआ लेकिन डेनियल ब्रायन ने अनुभव का फायदा उठाया और बिग ई को पिन किया।  इसके बाद समोआ जो ने एंट्री की।  समोआ जो ने आते ही ब्रायन की चेस्ट पर थप्पड़ों की बारिश कर दी।  ब्रायन ने भी समोआ जो पर पलटवार जारी रखा।

मैच में टर्निंग प्वाइंट तब आया जब रिंग के बाहर समोआ जो ने डेनियल ब्रायन को कोकिन क्लच में पकड़ लिया। इसी बीच रेफरी ने काउंट करना शुरु किया था, किसी तरह ब्रायन कोकिन से बचकर रिंग के अंदर पहुंच गए और समोआ जो को काउंट आउट से हार का सामना करना पड़ा।

रिंग में ब्रायन बुरी हालत में पड़े थे कि ब्लजिन ब्रदर्स ने आके उन्हें मारा।  ये अटैक इसलिए हुआ था क्योंकि जब मैच के लिए ब्रायन एंट्री कर रहे थे तो ब्लजिन ब्रदर्स अपना मैच खत्म करके जा रहे थे।  तभी मिज की एंट्री हुई और उन्हें जल्द ही ब्रायन को पिन कर जीत दर्ज की। रुसेव और मिज ने जीत के लिए हर मुमकिन कोशिश की। रुसेव ने अपना लॉक और सुपरकिक मारकर जीत दर्ज की।

इस जीत के साथ साल 2016 के बाद पहली बार रुसेव को चैंपियनशिप के लिए मौका मिला है। रुसेव के लिए जीत काफी बड़ी है। जीत के बाद एजे स्टाइल्स रिंग में आए और बेल्ट बीच में रखकर रुसेव से हाथ मिलाया। हालांकि एडन इंग्लिश को स्टाइल्स ने बदतमीजी के लिए पंच भी मारा।   अगले महीने एक्सट्रीम रूल्स में होने वाला है। देखना होगा कि क्या रुसेव वर्ल्ड चैंपियन बनते है या नहीं।

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...