Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AEW के Double or Nothing पे-पर-व्यू से जुड़ी छोटी-बड़ी हर जानकारी

  • लाखों-करोड़ों फैंस की नजरें इस इवेंट पर टिकी हुई हैं
SENIOR ANALYST
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 22:57 IST

Enter caption

प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में इस समय ऑल एलीट रैसलिंग (AEW) ने WWE की नींद उड़ाई हुई है। जनवरी 2019 में शुरु हुई कंपनी अब मई महीने में अपना पहला पे-पर-व्यू करने जा रही है। इस पे-पर-व्यू का नाम Double or Nothing होगा, जिसमें रैसलिंग के कई सारे दिग्गज हिस्सा लेंगे।

डबल और नथिंग कब और कहां होगा ?

Enter caption

AEW का पहला पे-पर-व्यू इवेंट 25 मई (भारत में 26 मई) को होगा। ये इवेंट लॉस वेगास के MGM ग्रैंड गार्डन एरीना में आयोजित किया जाएगा। इस एरीना में लोगों के बैठने की कुल क्षमता करीब 17 हजार है। जब इस इवेंट की टिकटों की बिक्री शुरु हुई थी, तो सिर्फ 4 मिनट के भीतर ही सारी टिकटें बिक गईं। आप और हम अंदाजा लगा सकते हैं कि इस इवेंट को लेकर सभी रैसलिंग जानकारों और फैंस के बीच कितनी उत्सुकता है।

Double or Nothing पे-पर-व्यू में होने वाले मैच

-सिप सेबियन vs सैमी गुवारा (सिंगल्स मैच)

-कैनी ओमेगा vs क्रिस जैरिको (सिंगल्स मैच)

-कोडी vs डस्टिन रोड्स (सिंगल्स मैच)

-सोशल अनसेंसर्ड (क्रिस्टोफर डेनियल्स, फ्रैंकी कज़ारियन, स्कॉर्पियो स्काई) vs स्ट्रॉन्ग हर्ट्स (सीमा, टी-हॉक, एल लिंडामैन)

-आजा कॉन्ग, यूका साकाजाकी, एमी सकूरा vs हिकारू शिडा, रिहो ऐब, रायो मिजूनामी (विमेंस टैग टीम मैच)

-ब्रिट बेकर vs नायला रोज़ vs काइली रे (ट्रिपल थ्रेट मैच)

Advertisement

-द यंग बक्स vs द लूचा ब्रोज़ (AAA वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

-चक टेलर, ट्रेंट बैरेटा vs एंजलिको, जैक इवांस (टैग टीम मैच)

-कैसिनो बैटल रॉयल

ऑल एलीट रैसलिंग के पीछे है ALL IN की कामयाबी

Enter caption

साल 2016 में कोडी रोड्स ने WWE से खुद को रिलीज़ किए जाने की मांग की। WWE कोडी का खास इस्तेमाल नहीं कर रही थी, इस वजह से WWE ने बिना किसी झिझक के कोडी को कंपनी से रिलीज़ कर दिया। किसी को भी अंदाजा नहीं था कि WWE से बाहर जाकर कोडी रोड्स पूरी रैसलिंग इंडस्ट्री का ही कायाकल्प कर देंगे।

शुरुआती साल में कोडी ने कई सारी रैसलिंग कंपनियों में टाइटल जीते और देखते ही देखते वो WWE के बाहर के सबसे चर्चित रैसलर्स में से एक बन गए। कोडी ने अपने साथियों मैट और निक जैक्सन (द यंग बक्स) के साथ मिलकर इंडिपेंडेंट रैसलिंग पे-पर-व्यू 'ऑल इन' की प्लानिंग की।

ये भी पढ़ें: All Elite Wrestling में शामिल सभी रैसलर्स की पूरी लिस्ट

1 सितंबर 2018 के लिए तय किए गए इस पे-पर-व्यू की टिकटें बड़ी ही जल्दी से बिकीं। इस इवेंट में ROH, NJPW, NWA, इम्पैक्ट रैसलिंग और लूचा लिब्रे जैसी जानी-मानी कंपनियों के रैसलर्स ने हिस्सा लिया। शो बड़ी ही कामयाबी के साथ पूरा हआ। रैसलिंग पंडितों से लेकर फैंस ने जमकर इस शो की तारीफ की। जिसके बाद कोडी, यंग बक्स ने अमेरिकी अरबपति टोनी खान से मिलकर रैसलिंग कंपनी शुरु करने की तरफ कदम बढ़ाए, जिसके तहत कई सारे नामों को ट्रेडमार्क करवाया गया।

महीनों चली अफवाहों के बाद आखिरकार 1 जनवरी 2019 में रैसलिंग जगत ने एक नई कंपनी का उद्य होते देखा। AEW के डर की वजह से ही WWE ने अपने किसी भी रैसलर को कंपनी से रिलीज़ ना करने का फैसला लिया है। कंपनी का मानना है कि वो नाखुश रैसलर्स ऑल एलीट रैसलिंग का हिस्सा बन सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 07 May 2019, 11:42 IST
Advertisement
Fetching more content...