Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Greatest Royal Rumble से WWE द्वारा की गई कमाई का हुआ खुलासा

SENIOR ANALYST
Modified 20 Dec 2019, 18:44 IST

WWE ने अप्रैल में इस बार पहली बार सऊदी अरब में पहला पीपीवी ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल का आयोजन किया था। इस पीपीवी से लगभग 40 मिलियन डॉलर की कमाई WWE ने की थी।

इस पीपीवी में विमेंस का मैच नहीं था। क्योंकि सऊदी अरब में इनकी एंट्री रिंग में बंद थी। इसके बावजूद WWE को काफी फायदा हुआ है। अंडरटेकर, कर्ट एंगल, ट्रिपल एच, जॉन सीना जैसे दिग्गजों ने इस पीपीवी में हिस्सा लिया था। जिस कारण ये पीपीवी अच्छा साबित हुआ।

पहले इस इवेंट को लेकर WWE काफी चितिंत था क्योंकि यहां विमेंस के मैच नहीं थे। कार्मेला को लेकर कई विवाद भी खड़े यहां हुए थे। सऊदी अरब की स्पोर्ट्स अथॉरिटी ने काफी सवाल विमेंस को लेकर सवाल उठाए थे।

WWE ने अपनी रिपोर्ट में ये बताया है कि यहां रिकॉर्ड कमाई हुई है। सऊदी अरब में ये पहला इवेंट था। 2017 में कंपनी ने आधे साल तक जितना कमाया था उससे कहीं ज्यादा WWE ने इस पीपीवी से कमा लिया है। जो भी WWE के सोर्श कमाने के है उनसे पांच प्रतिशत ज्यादा WWE ने इस इवेंट से कमाया है।



इस क्वार्टर में देखा जाए तो WWE ने अपने नेटवर्क से 56 मिलियन की कमाई की है। जिसमें रैसलमेनिया भी शामिल है। 14 मिलियन की कमाई WWE ने रैसलमेनिया 34 से कमाया है।

अक्टूबर में WWE आस्ट्रेलिया सुपर शो का आयोजन कर रहा है। यहां से भी उम्मीद है कि WWE की जबरदस्त कमाई होगी। ये फ्यूचर के लिए काफी अच्छी बात होगी। अगले साल या इस साल के अंत तक WWE फिर से सऊदी अरब में इवेंट कराएगा। अगर ऐसा होता है तो इस साल रिकॉर्ड तोड़ कमाई WWE की होगी। अभी कई ऐसे इवेंट ऐसे है जिनका एलान नहीं हुआ है। WWE इन सभी के लिए प्लान कर रहा है। ये बात तो तय है कि WWE दोबारा सऊदी अरब में अपना सिक्का जमाने जाएगा।

Published 27 Jul 2018, 18:07 IST
Advertisement
Fetching more content...