Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बतिस्ता द्वारा WWE में जीते गए 6 वर्ल्ड टाइटलों पर एक नजर

टॉप 5 / टॉप 10
Timeless

Enter caption

जैसा कि आप जानते हैं रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच नो होल्ड्स बार्ड मैच होने वाला है। यह बतिस्ता के WWE करियर का आखिरी मैच होगा क्योंकि अब बतिस्ता कम्पनी से रिटायरमेंट लेने वाले हैं। इसलिए कम्पनी ने उन्हें रिटायरमेंट मैच देने के लिए रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच को आगे किया। इन दोनों दिग्गजों के बीच हम पहले भी बहुत बार मुकाबले देख चुके हैं इसीलिए हमें उम्मीद है रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर इनके बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

बतिस्ता WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। बतिस्ता दो दशकों से WWE से जुड़े हुए हैं और उन्होंने हमेशा दर्शकों और फैंस को अच्छे और यादगार मोमेंट दिए हैं। 

बतिस्ता WWE में 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके है, उन्होने चार बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और दो बार WWE चैंपियनशिप जीती है। बतिस्ता WWE के इतिहास मे सबसे लंबे समय तक वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल रखने वाले सुपरस्टार हैं। इसके अलावा वे दो बार WWE टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं।

आइये नजर डालते हैं बतिस्ता ने किन सुपरस्टारों को हराकर 6 बार WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम की। 

#1 ट्रिपल एच- रैसलमेनिया 2005

Enter caption

बतिस्ता ने पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप द गेम ट्रिपल एच के खिलाफ जीती थी। यह मुकाबला बतिस्ता और उनके एवोल्यूशन टीम के ही साथी ट्रिपल एच के बीच रैसलमेनिया 21 में हुआ था। इस मुकाबले के दौरान ट्रिपल एच के साथी रिक फ्लेयर भी रिंग के बाहर थे जो कि बतिस्ता का विरोध कर रहे थे। मुकाबले के दौरान रिक फ्लेयर ने मैच में दखल भी दिया लेकिन बतिस्ता नही रुके और उन्होंने ट्रिपल एच को हराकर पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल जीता।


#2 बुकर टी- सर्वाइवर सीरीज़ 2006

Enter caption

बतिस्ता ने दूसरी बार वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल को किंग बुकर टी के खिलाफ जीता था। यह मुकाबला 2006 में सर्वाइवर सीरीज़ में हुआ था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं 

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...