WrestleMania 35 में ट्रिपल एच के खिलाफ मिली हार के बाद बतिस्ता ने संन्यास का एलान किया

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में कुछ ही मैच ऐसे रहे, जो उम्मीदों पर खरे उतर पाये। इन्हीं में से एक रहा ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता नो होल्ड्स बार्ड मैच, जहाँ ट्रिपल एच का करियर दांव पर लगा था। दोनों ही दिग्गज सुपरस्टार्स ने एकदूसरे की धुनाई करने के लिए बड़ा ही निर्दयी रवैया अपनाया। आख़िरकार करीब 24 मिनट तक चले मुक़ाबले में बतिस्ता को हार मिली और ट्रिपल एच का करियर ख़त्म होते होते रह गया।

हालांकि इस बारे में आधिकारिक पुष्टि तो नहीं, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स का कहना था कि इस मैच के बाद बतिस्ता संन्यास ले सकते हैं। ऐसा हुआ भी है, 'द एनिमल' ने एक ट्वीट के जरिये प्रो रैसलिंग से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है।

इस ट्वीट में उन्होंने पूरे WWE परिवार का धन्यवाद करते हुए कहा,"मुझे खुशी है कि मुझे आप सभी का मनोरंजन करने का मौका मिला। चाहे आपने मुझे चीयर किया हो या बू, फिर भी मैं रैसलिंग और इससे जुड़े लोगों का प्यार समेत धन्यवाद करना चाहता हूँ। मैं प्रो रैसलिंग से रिटायर हो रहा हूँ और मुझे आशा है कि मुझे आगे भी आपका इसी तरह प्यार मिलता रहेगा।"

बतिस्ता ने अपने जीवन के बीस साल रैसलिंग को समर्पित किए हैं और अब पचास की उम्र में उन्होंने रिटायर होने का फैसला लिया है। इस दौरान वो छः बार के WWE चैंपियन भी रहे हैं।

रैसलमेनिया 35 में हुए नो होल्ड्स बार्ड मैच में इन दोनों दिग्गज सुपरस्टार्स में से कोई हारने को तैयार नहीं था। तभी यहाँ एंट्री हुई रिक फ्लेयर की और उन्होंने ट्रिपल एच के हाथों में स्लेज-हैमर थमाते हुए बतिस्ता का ध्यान भटकाया, जिससे ट्रिपल एच को हैमर का प्रयोग करने का सुनहरा मौका मिला और 'द गेम' ने जीत हासिल की।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं