Create

WWE न्यूज़: बतिस्ता ने अपने WWE करियर के आखिरी मैच में ट्रिपल एच से लड़ने का कारण बताया

Enter caption

रैसलमेनिया 35 में ट्रिपल एच के साथ नो डिस्क्वालीफिकेशन मुकाबले में हार के बाद बतिस्ता ने ऑफिशियली रैसलिंग से संन्यास ले लिया है। इस मैच के लिए सालों से इंतजार कर रहे बतिस्ता जिस चीज की मांग कर रहे थे उन्हें वह मिल गया और उन्होंने अपने करियर का अंत अपनी शर्तों पर किया। Chasing Glory with Lilian Garcia पोडकास्ट पर हाल ही में आने पर बतिस्ता ने खुलासा किया कि आखिर क्यों वह अपना आखिरी मुकाबला ट्रिपल एच के खिलाफ लड़ना चाहते थे।

बतिस्ता ने कहा, "मुझे ऐसा लगा कि जब मैंने ट्रिपल एच के साथ काम करना शुरु किया, तब मेरा करियर वास्तव में शुरु हुआ। हंटर ने मुझे स्टार बनाया। उन्होंने मुझ में काफी इन्वेस्ट किया और मेरे लिए अपना शरीर तक दांव पर लगाया। उन्होंने मुझे स्टार बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया। मैं अपने करियर का अंत उन्हें धन्यवाद देते हुए करना चाहता था और साथ ही उनके लिए मैं घुटनों पर आना चाहता था। मैं केवल इसी तरह से उन्हें धन्यवाद दे सकता था।"

भले ही बतिस्ता को मेन रोस्टर पर ट्रिपल एच के अंडर स्टार्ट करने का मौका नहीं मिला, लेकिन ट्रिपल एच ने ही उन्हें रुथलेस एग्रेशन एरा में काफी बड़ा सुपरस्टार बनाया। रैसलमेनिया 21 में ब्रेक-आउट स्टार का नया जन्म हुआ था और वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीतने के बाद दो साल तक सेरेब्रल असासिन के साथ करने ने बतिस्ता को उस समय के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक बना दिया था।

इन दोनों ने अपने फ्यूड को और भी लंबे समय तक जारी रखा और यहां तक कि दोनों ने हैल इन ए सैल मुकाबला भी लड़ा और इस मुकाबले में ट्रिपल एच को पिन करने वाले बतिस्ता पहले रैसलर बने। हालांकि, इसके बाद बतिस्ता को स्मैकडाउन भेज दिया गया और इनकी फ्यूड समाप्त हो गई। इसके बाद भले दोनों रैसलर मिले, लेकिन इस तरह की अपनी तूफानी लड़ाई को जारी नहीं रख सके। पिछले साल स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड में जब बतिस्ता वापस आए थे तभी उन्होंने ट्रिपल एच के दिमाग में इस गेम का बीज बो दिया था।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment