Create

WWE न्यूज़: SmackDown विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने रचा इतिहास

Enter caption

WWE में इस समय बैकी लिंच के लिए बहुत ही अच्छा समय चल रहा है। समरस्लैम में हील बनने के बाद से ही सब कुछ बैकी लिंच के लिए सही हो रहा है। बैकी लिंच को हील बनने के बाद भी क्राउड से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है, वो स्मैकडाउन की विमेंस चैंपियन हैं। अब बैकी लिंच के नाम एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई है।

स्मैकडाउन लाइव की विमेंस चैंपियन बैकी लिंच इतिहास की पहली महिला रैसलर बन गई हैं, जिन्होंने ESPN की पावर रैंकिंग में टॉप स्थान हासिल किया है। रैकिंग देने वाले सभी 6 लोगों ने नंबर वन के लिए बैकी लिंच का नाम ही चुना था।

विमेंस चैंपियन बैकी लिंच ने इस बारे में अपनी प्रतिक्रिया ट्विटर के जरिए जाहिर की। बैकी लिंच ने लिखा, "मैं ESPN पावर रैंकिग्स में टॉप स्थान हासिल करने वाली पहली विमेंस रैसलर हूं। #iamTheMan

16 दिसंबर (भारत में 17 दिसंबर) के दिन बैकी लिंच को ट्रिपल थ्रैट मैच में शार्लेट फ्लेयर और असुका के खिलाफ विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड करना है। पहले सिर्फ बैकी लिंच और शार्लेट के बीच मैच का एलान किया गया था। लेकिन स्मैकडाउन में असुका ने विमेंस बैटल रॉयल जीती और उन्हें चैंपियनशिप मैच में शामिल कर लिया गया।

सर्वाइवर सीरीज़ में बैकी लिंच और रोंडा राउज़ी के खिलाफ मैच लड़ना था। लेकिन चोट की वजह से बैकी लिंच इस मैच में शिरकत नहीं कर पाई। बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर को रोंडा राउज़ी के खिलाफ मैच के लिए चुना। सर्वाइवर सीरीज़ से पहले शार्लेट और बैकी की दुश्मनी चल रही थी, जोकि सर्वाइवर सीरीज़ के बाद भी शुरु हो गई है।

31 साल की बैकी लिंच ने साल 2002 से आयरलैंड में रैसलिंग की ट्रेनिंग लेना शुरु कर दिया था। साल 2013 में WWE के साथ बैकी ने 2 साल का डेवलपमेंटल कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। NXT में अच्छा काम करने के बाद बैकी मेन रोस्टर में आईं और आज फैंस की फेवरेट सुपरस्टार बन गई हैं।

WWE से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment