Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में पिछले कुछ समय के 3 सबसे बढ़िया और घटिया हील-फेस टर्न 

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.76K   //    17 Mar 2019, 14:57 IST

Roman reigns and Elias

जब एक सुपरस्टार का करियर कुछ ख़ास नहीं चल रहा होता है, उस समय एक हील या फेस टर्न उनके करियर को बदल सकता है। अपने कैरेक्टर में बदलाव करके एक रैसलर न केवल करियर के शिखर पर पहुंच सकता है, बल्कि इससे स्टोरीलाइन भी मजेदार हो जाती है। WWE ने पिछले छह महीनों में कई रैसलर्स को हील से फेस और फेस से हील में तब्दील किया है। कभी-कभी फैंस भी किसी रैसलर के हील या फेस में बदलने में अहम भूमिका निभाते हैं

कभी-कभी हील या फेस टर्न सफल नहीं हो पाते। कुछ सुपरस्टार्स हील या फेस के रोल करने के लिए बने ही होते हैं, क्योंकि वे इस रोल में ज्यादा कम्फ़र्टेबल महसूस करते हैं। उदाहरण के लिए, जॉन सीना केवल फेस बनने के लिए ही पैदा हुए हैं, और उनके हील रूप को फैंस शायद ही पसंद करेंगे। यहाँ हम हाल में हुए कुछ ऐसे ही सबसे अच्छे और सबसे घटिया हील और फेस टर्न के बारे में चर्चा करने वाले हैं।  

#3 रोंडा राउजी (बढ़िया हील टर्न)

Ronda Rousey

जब रोंडा राउजी ने रॉयल रंबल 2018 में एंट्री की, तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि वो आगे जाकर WWE में हील टर्न लेने वाली हैं। रॉयल रंबल 2018 में जब उन्होंने एंट्री की थी, तब भी एरीना में बैठे कुछ दर्शकों ने उन्हें बू किया था। रैसलमेनिया 34 में अविश्वसनीय परफॉर्मेंस से उन्होंने दर्शकों का दिल जीत लिया। 

रोंडा राउजी को हमेशा ही ऐसे रैसलरों के खिलाफ पेश किया गया है, जिनसे दर्शक राउजी से भी ज्यादा नफरत करते हैं, शायद यही कारण है कि उन्हें WWE में अपने शुरुआती दिनों में दर्शकों की ओर से ज्यादा नफरत नहीं मिली। पर जब रोंडा की फिउड बैकी लिंच के साथ शुरू हुईं, तब फैंस ने रोंडा से कहीं ज्यादा बैकी लिंच को चीयर किया।

सर्वाइवर सीरीज में रोंडा राउजी vs शार्लेट फ्लेयर मैच में भी राउजी को दर्शकों का काफी काम सपोर्ट मिला। उस मैच में शार्लेट ने रोंडा की बुरी तरह पिटाई कर दी थी, इस मैच में रोंडा को दर्शकों की ओर से जो नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी, उसे रोंडा भूल नहीं पाईं। इसके लगभग चार महीने बाद रॉ में आकर उन्होंने घोषणा की WWE में उनके अच्छे बनने के दिन ख़त्म हुए , इसके बाद उन्होंने बैकी लिंच को बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। 

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


  

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...