Create
Notifications

WWE Elimination Chamber 2018: पीपीवी की अच्छी और बुरी बातें

मयंक मेहता

रैसलमेनिया 34 से पहले रॉ का आखिरी पीपीवी एलिमिनेशन चैंबर अब खत्म हो चुका है और यह काफी शानदार भी रहा। दोनों ही चैंबर मैच काफी धमाकेदार रहे, तो रोंडा राउजी के सैगमेंट में जो कुछ भी हुआ, उसने फैंस को झूमने पर मजबूर किया। पीपीवी से पहले इस बात की उम्मीद की जा रही था कि रोमन रेंस इस मैच को जीतेंगे और वैसा ही कुछ देखने को भी मिला। हालांकि फिर भी पीपीवी में ऐसा बहुत कुछ था, जिसने सबको काफी निराश किया। आइए नजर डालते हैं पीपीवी की अच्छी और बुरी बातों पर:

अच्छी बात- शानदार प्रोमो

पीपीवी की शुरूआत में फैंस को पहला विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच देखने को मिला। इस धमाकेदार मैच में एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को डिफेंड करने में कामयाब हुईं। हालांकि इस मैच के बाद जो उन्होंने प्रोमो दिया, वो काफी धमाकेदार था।

मैच के बाद ब्लिस ने फेस टर्न करने की ओर इशारा किया और वो काफी भावुक नजर आईँ। उन्होंने लोगों को प्रेरित करने वाले शब्द कहे और सबसे खास बात यह थी कि इसमें बिल्कुल भी एटिट्यूड नहीं दिखा।

# बुरी बात: रोंडा राउजी का प्रोमो

रोंडा राउजी को रैसलमेनिया में मैच मिलेगा इस बात का अंदाजा हर किसी को था, लेकिन एक बात को साफ है कि रोंडा को अपने माइक स्किल्स पर काफी काम करना होगा। अभी के हिसाब से लग रहा है कि रैसलमेनिया में एंगल और रोंडा vs ट्रिपल एच और स्टेफनी के बीच मैच देखने को मिल सकता है।

हालांकि इस बीच इन दोनों को ही इसके ऊपर काफी काम करने की जरूरत है। रोंडा एक अच्छी फाइटर है, लेकिन अपने पहले प्रोमो में उन्होंने इतना प्रभावित नहीं किया।

# अच्छी बात- ब्रॉन स्ट्रोमैन को मजबूत दिखाना

मैंस एलिमिनेशन चैंबर मैच में भले ही जीत रोमन रेंस ने दर्ज की हो, लेकिन जैसा प्रदर्शन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने किया, उसके बाद एक बात तो साफ हो गई है कि WWE ने उनके लिए जरूर कुछ बड़ा सोच रखा है।

स्ट्रोमैन ने इस मैच में न सिर्फ 6 में से 5 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया, बल्कि जिस तरह से उनका दबदबा देखने को मिला था। वो काफी दमदार था। इस बात की उम्मीद की जानी चाहिए कि आने वाले हफ्तों में उनके पुश को रोका न जाए।

# बुरी बात- नतीजों की जानकारी पहले से ही थी

एलिमिनेशन चैंबर में जितने भी मैच देखने को मिले, उनके परिणाम का अनुमान पहले ही लगाया जा चुका था और WWE ने भी सरप्राइज करने के लिए इसमें कोई बदलाव नहीं किया।

हालांकि उम्मीद की जा रही थी पीपीवी में कुछ न कुछ अलग देखने को जरूर मिलेगा, लेकिन इस केस में WWE ने फैंस को काफी निराश किया।

# अच्छी बात: टेबल पर पटकना

रोंडा राउजी का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग काफी धमाकेदार रहा था। हालांकि जिस तरह से उन्होंने ट्रिपल एच को टेबल के ऊपर पटका वो काफी शानदार था।

रैसलमेनिया 34 में पहले के लिए यह अफवाह सामने आ रही थी कि स्टेफनी और ट्रिपल एक साथ एक्शन में नजर आएंगे और कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग में जो भी हुआ, उससे इसे अच्छा बिल्डअप मिला।

# बुरी बात: खराब क्राउड

एंटरटेनिंग क्राउड हो, तो शो औऱ भी शानदार लगने लगता है। हालांकि एलिमिनेशन चैंबर में जो क्राउड था, उसने काफी निराश किया। इस तरह का क्राउड हो, तो सुपरस्टार्स की एनर्जी भी डाउन होती है।

लास वेगास के क्राउड से इससे बेहतर की उम्मीद थी। हालांकि अगली बार जब यहां कोई शो हो, तो फैंस सुपरस्टार्स का आत्मविश्वास जरूर बढ़ाए।

# अच्छी और बुरी बात: रोमन रेंस vs ब्रॉक लैसनर (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

एलिमिनेशन चैंबर मैच को जीतकर रोमन रेंस अब रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। हालांकि इस मैच को लेकर जितनी अफवाहें सामने आई थी, उसके बाद इस मैच को उस लेवल का होना भी पड़ेगा। रैसलमेनिया 31 में जब इन दोनों का मैच हुआ था, तो सैथ रॉलिंस अपना ब्रीफकेस को कैशइन कर इसे यादगार बनाया। अब देखना होगा कि इस मैच को किस तरह से बुक किया जाता है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...