Create
Notifications

WWE RAW, 11 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

इस हफ्ते रॉ का शो क्वीकेन लोन एरीना, क्लीवलैंड से लाइव था। बात करें अगर इस शो की तो रॉ का यह शो न बहुत अच्छा था ना ही बहुत खराब, कहने का मतलब यह है कि रॉ का यह शो ठीक-ठीक शो था। रॉ के इस एपिसोड में ऐसी कई चीजें हुई जिनके बाद हमें आने वाले रॉ के एपिसोड के लिए बिल्डअप देखने को मिल सकता है। इस एपिसोड को कई चीजों को बड़ी ही शानदार तरीके से पेश की गई लेकिन इस शो में कुछ पल ऐसे भी थे जो सही से पेश नहीं किया गया। इन्हीं सब पर एक नज़र डालने के लिए हर हफ्ते की तरह की रॉ के एपिसोड की कुछ अच्छी और कुछ बातें लेकर आए हैं। तो आइए एक नज़र डालते हैं इस हफ्ते के शो की अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: टॉपिक बदलना

Drew Gulak may just be the best thing among the Cruiserweights

इस हफ्ते स्वॉन को घरेलू हिंसा के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद उन्हें कंपनी से भी सस्पेंड कर दिया गया। रॉ के इस एपिसोड पर उन्हें ड्रयू गुलक का सामना करना चाहिए था, खैर चीजें बदलते समय नहीं लगता है। रिच स्वॉन के प्लान किए गए मैच कि जगह सकेंड चांस फैटल 4 वे मैच निर्धारित किया गया।

WWE ने बिना किसी गडबड़ी के इस मैच को सफल किया। क्रूजरवेट डिवीजन में एंजो से मुकाबला करने के लिए हुए इस मैच में मुस्तफा अली, डिवारी,टोनी नीस, सेंंड्रिक के बीच फैटल 4 वे मैच हुआ। इस मैच में सेंड्रिक एलेक्जेंडर ने जीत हासिल की। जिसके बाद अब वह अगले हफ्ते क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए एंजो अमोरे के साथ मुकाबला करेंगे।

बुरी बात: शांत क्राउड

Even a fantastic match could not rouse Cleveland from its slumber

रॉ के इस एपिसोड पर रोमन रेंस और सिज़रो के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ। जिसमें रोमन रेंस ने बड़े ही शानदार तरीके से अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का बचाव किया।

यकीन मानिए तो यह एक शानदार मैच था लेकिन इस मैच में फैंस की उत्साह की साफ कमी देखी जा रही थी, जिससे इस मैच का मचा किरकिरा हो गया। इसके अलावा इस मैच को स्टोन कोल्ड ने भी शानदार बताया लेकिन उनकी इस बात से फैंस में कोई जोश नहीं आया।

अच्छी बात: रोमन रेंस और सैथ को अलग-अलग मैच में शामिल करना

Bret Hart would have been proud of Seth Rollins' performance this week

रॉ के इस एपिसोड में द शील्ड के दो मेंबर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को अलग-अलग मैच में शामिल किया गया। जहां रोमन रेंस ने सिज़रो को हराया, तो वहीं दूसरी ओर सैथ रॉलिंस ने एक सिंगल्स मैच में शेमस को हराया।

WWE ने बड़े ही शानदार तरीके के दोनों मैचों को सेलिंग मैच बनाया। हम उम्मीद करते हैं कि रॉ के आने वाले एपिसोड पर भी हमें कुछ ऐसा ही देखने को मिलेगा।

बुरी बात: फिन बैलर के लिए कुछ नहीं

Doesn't the first Universal Champion deserve better?

रॉ के इस एपि़सोड पर फिन बैलर और कर्टिस एक्सल के बीच मैच हुआ। हुआं यू किं बो डलास और कर्टिस एक्सल ने अचानक से फिन बैलर पर अटैक कर दिया।

हालांकि फिन ने 1 मिनट में ये मैच अपने नाम किया, लेकिन सबसे बुरी बात यह रही कि फिन के लिए यहां पर ज्यादा कुछ करने को था नहीं। पहले यूनिवर्सल चैंपियन के रुप में फिन बैलर के लिए यह नाकाफी था।

अच्छी बात: जेसन जॉर्डन और कर्ट एंगल के बीच मनमुटाव

We love where their relationship seems to be going

जेसन जॉर्डन अब बेबीफेस नहीं रहे हैं जैसे वह पहले आए थे। धीरे-धीरे ही सही वह एक हील बनने का संकेत देते जा रहे हैं। WWE के इस समय ऐसी स्टोरीलाइन की हम सराहना करते हैं।

हमें ये बात पंसद की आई की कैसे जेसन ने कैसे एंगल को उनके पहले नाम से संबोधित किया। यह काफी दिलचस्प है कि जिस तरह से एंगल और जेसन के बीच रिलेशनशिप आगे बढ़ रहा है। इसके अलावा जेसन, समोआ जो और डीन एम्ब्रोज के साथ हुए मैच के दौरान रिंग साइड में कुर्सी पर बैठे नज़र आए।

बुरी बात: एक बड़ी गलती

Roman Reigns is a fighting champion, but he never defended the IC Championship in India!

हम जानते हैं कि माइकल कोल एक शानदार कमेंटेटर हैं लेकिन इस रात वह एक बड़ी गलती कर बैठे। रॉ के इस एपिसोड पर कोल ने कहा कि रोमन रेंस ने भारत में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया बल्कि ऐसा बिल्कुल नहीं था। उम्मीद करते हैं कि माइकल कोल इस पर ध्यान जरुर देंगे। The other botch of the night इसके अलावा इस रात एक और गलती हुई, जो कि एलिसिया फॉक्स थी, जो कुछ पल के लिए घायल हुई और थोड़ी ही देर में विमेंस लॉकर रुम से बाहर आ गई।

अच्छी बात: टाइटस वर्ल्डवाइड का एक नया सदस्य

Something's better than nothing for Dana Brooke

हमने देखा है कि जब से डाना ब्रुक मेन रोस्टर के लिए बुलाई गई हैं, तब से उनके कैरेक्टर में कोई भी डैवलपमेंट नहीं हुआ है लेकिन रॉ के इस एपिसोड में वह टाइटस वर्ल्डवाइड के साथ संबद्ध थी। यह उनके लिए काफी अच्छी बात थी। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now