Create
Notifications

WWE Raw, 13 फरवरी 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

वेलेंटाइन डे, एक ऐसा दिन जिसे प्यार और दोस्ती के लिए जाना जाता हैं, वेलेंटाइन डे की पूर्व संध्या पर नेवादा, लास वेगास में टी-मोबाइल एरिना से रॉ की शुरुआत हुई, यह बिल्कुल एलिमिनेशन चैंबर जैसा था। इसकी शुरुआत थोड़ी धीमी हुई लेकिन जैसे ही फैंस का उत्साह इसमें कम होने वाला था तो शो ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ी।

रॉ का एपिसोड काफी खास रहा। यहां कई बिल्ड अप देखने को मिले। कई महीनों से एमलिना के डैब्यू की बात की जा रही थी, तो आज उन्होंने आखिरकार रॉ में डैब्यू कर लिया। क्रिस जैरिको और केविन ओवंस की दोस्ती का सब लोग गुणगान कर रहे थे। लेकिन ये दोस्ती टूट गई है। केविन ओवंस ने जैरिको की खूब पिटाई कर दी। एंबुलेंस से जैरिको को हॉस्पिटल ले जाया गया। वहीं इनके सैगमेंट में गिलबर्ग ने भी WWE में वापसी की। रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के फ्यूड में कई नए मोड़ देखने को मिले। मार्क हेनरी और स्ट्रोमैन के बीच हुए मैच के बाद रोमन रेंस आ गए। लेकिन उन्हें स्ट्रोमैन के हाथों मार खानी पड़ी। कल हुए एलिमिनेशन चैंबर में स्मैकडाउन लाइव को नई विमेंस चैंपियन मिली थी। रॉ को भी बेली के रूप में नई विमेन चैंपियन मिल गई है। बेली ने शार्लेट को हरा दिया। शो के बारे में बात करे तो इसमे बहुत सी ऐसी चीजे थे जिन्हें बहुत पंसद किया गया, लेकिन यहां पर इसके अलावा वह चीजें भी थी जिन्हें नापंसद भी किया गया, कई चीजों ने भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर दी। आइए इस शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर एक नज़र डालते है।

#1 अच्छी बात: दिशा बदलने के लिए अचानक से चली गई चाल

kevinowens-1487051558-800

हम जानते थे कि जैरिको और ओवंस के बीच रैसलमेनिया के लिए टकराव हो सकता हैं। हमने देखा कि इसमे क्या होने की उम्मीद थी और क्या हुआ। बहुप्रचारित प्यार और दोस्ती के इस फेस्टिवल पर रॉ की शुरुआत एक अनोखी टिप्पणी के साथ मूर्ख उपहार के साथ हुई, और गिलबर्ग के साथ समाप्त हुई। जब केविन ओवंस अपने वर्तमान में अनबॉक्स है तो हमने मान लिया कि कुछ गलत हो गया था, लेकिन इस तरह से भटकने का नही सोचा था। जैरिको बहुत स्वाभाविक रुप से एक बेबीफेस के रुप में ओवंस का सामना करके एक अच्छा काम करेंगे। निश्चित रुप से उनके बीच रैसलमेनिया का मैच एक आग के गोले की तरह होगा।

#1 बुरी बात: रॉ में अच्छी चीज का अंत

raw-worst-rip-friendship-1487047395-800

अगर आप इस कॉलम को नियमित रुप से पढ़ रहे है तो आप जानते होंगे कि हम एक साप्ताहिक आधार पर स्मैकडाउन लाइव को ज्यादा पंसद करते है। हालांकि केविन ओवंस ओर क्रिस जैरिको के बीच मज़ाक और प्यार दिखाकर प्रंशसको को अपनी ओर खींचने का प्रयास किया है। क्रिस जैरिको और केविन ओवंस की दोस्ती का सब लोग गुणगान कर रहे थे। लेकिन आज ये दोस्ती टूट गई है। दो पूर्ण दिग्गज और उनके दिलकश अंदाज ने फैंस का बहुत मंनोरजन किया है, उनके शानदार काम ने हफ्ते दर हफ्ते पूरे शो के एक ऊंचाई तक ले गए है भले ही शो के पूरे सैगमेंट ने अपनी चमक ना बिखेरी हो। लेकिन WWE यूनिवर्स टीम केविन ओवंस और जैरिको को जरुर याद करेगी।

# 2 अच्छी बात: ब्रांड न्यू विमेंस चैंपियन

raw-cover-1487047715-800

क्या आपने रॉ के इस एपिसोड़ पर एक हार्टब्रेकिंग सैगमेंट पर नोटिस किया, WWE ने इसे सुन्न प़ड़े प्रभाव को एक खुशनुमा पल के साथ सही करने की कोशिश की है, अगर आपको याद हो, जब अंडरटेकर की स्ट्रीक टूट गई थी, और डेनियल ब्रायन ने रैसलमेनिया 30 पर अपनी महान जीत दर्ज की थी। शुक्र है बेली को पे-पर-व्यू क्वीन के खिलाफ जीत मिली, जो वाकई इस शो की शानदार बात थी। इस मैच की बुकिंग भी परफेक्ट थी, और साथ ही डाना ब्रुक और साशा बैंक्स का हस्तक्षेप भी। फैंस फेवरेट बेली ने शार्लेट फ्लेयर को हराकर WWE विमेन्स चैम्पियन बनी। खास बात यह रही की बेली का WWE में यह पहला खिताब हैं।

#2 बुरी बात: एमलिना का डैब्यू

raw-worst-emmas-debut-1487048028-800

एमलिना के डैब्यू से पहले हम ना तो चुप थे, और न ही चकित। सप्ताह दर सप्ताह हम उनके डैब्यू करने की खबरों को सुनते थे। जब एमलिना ने डैब्यू किया और वह चल कर आ रही थी तो निश्चित रुप से वह बहुत शानदार लग रही थी। उनके डैब्यू के रुप में वाकई एक बदलाव हुआ हैं। इस मामले में अगर अफवाहें सही है तो उनका डैब्यू रचनात्मक ना होने का एक कारण यह था कि इस समय उनके पास एमलिना के कोई प्लान नहीं था। इसके बाद शायद ऐसा हो सकता है कि वह अपनी वापसी के बाद अपने पुराने कैरक्टर को बढ़ावा देते दिखे।

#3 अच्छी बात: समाओ जो का मतलब बिजनेस

raw-best-sami-samoa-joe-1487048299-800

जब तक हमनें इस शो में समाओ जो और ट्रिपल एच को आते नही देखा, तब तक शो पूरी तरह से उबाऊ था। माइकल कोल के साथ साक्षात्कार में समाओ जो एक खतरनाक तलाश में थे। वह एक हील की तरह दिख रहे थे, जो वाकई किसी को भी नुकसान पहुंचा सकते है और जिसका मतलब WWE एक शानदार बिजनेस कर सकता है। इसके साथ समाओ ने अपने पुराने दोस्त सैमी जैन के बारें में एक संकेत दिया, तो क्या हम मान लें कि यह एक शानदार फिउड होगी। अगर यह दोनों फास्टलेन के कार्यक्रम पर होते है, तो इसमें कोई संदेह नही होगा कि यह मैच उस रात का सबसे शानदार मैच होगा।

#3 बुरी बात: रॉ के एपिसोड़ का पहला पूरा घंटा

raw-worst-i-scream-1487048654-800

इस शो के पहला पूरा घंटे के बेहतर सैगमेंट के लिए कोई भी योजना नही थी, हम जानते है कि किसी शो को पूरी तरह से सफल बनाने के लिए उसके सभी सैगमेंट पर काम करना होता है। इस शो का पहला पूरा घंटा ऐसा लगा जैसा कि यह बस समय को पूरा कर रहा हैं। हमने ब्रॉन स्ट्रोमैन को मार्क हेनरी का सामना करते देखा, जो कि वाकई एक धीमी शुरुआत थी। ब्रॉन स्ट्रोमैन और मार्क हेनरी के बीच हुई इस प्रतियोगता में हेनरी दुनिया के सबसे धीमे रैसलर के रुप में लग रहे थे न की एक मजबूत रैसलर के रुप में। इसके साथ हम दूसरे मैच की बात करे जो कि रोमन रेंस का हुआ, इस मैच ने यह साबित कर दिया कि जब वह एक दूसरे के साथ काम कर रहे थे तो उनके बीच वाकई कोई कैमेस्ट्री नही थी। अंत में यह कहना चाहेंगे कि बेली ने शो में जान डाल दी और हमारी मुस्कान का कारण बनी। raw-cover-2-1487048950-800 (1) लेखक: रिजु दासगुप्ता अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now