Create
Notifications

WWE Raw, 15 जनवरी 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

मोहिनी भदोरिया

WWE रॉ का शो इस हफ्ते टैक्सस के सैन एंटोनियो के ऐटी एंड टी सेंटर में हुआ था। वहीं शो के दौरान कई ऐसी चीजें देखने को मिली, जिसे लेकर काफी शिकायतें भी हैं। दरअसल, ये शो सबसे बेहतरीन शो में से एक है, जोकि शुरुआत से लेकर अंत तक काफी एंटरटेनिंग होता है। हम आपको इस आर्टिकल में रॉ की कुछ सर्वश्रेष्ठ और बेकार चीजें बताएंगे। आप इस शो के बारे में हमें कमेंट कर अपनी राय और विचारों को बता सकते हैं।


1.बेस्ट: मॉन्स्टर की हार

क्या आपको पता है कि रॉ की बैकस्टेज पर क्या हुआ? ब्रॉन स्ट्रोमैन ने इस हफ्ते एक प्रोडक्शन ट्रक में घुस हंगामा किया था, जिसके बाद उन्होंने केटरिंग एरिया पर निशाना साधा लेकिन इसके बाद जो रिजल्ट आया वो वाकई में काफी शानदार था। ब्रूकर टी ने उस समय काफी अच्छा प्रस्ताव रखा। दरअसल कर्ट एंगल को ब्रॉन स्ट्रोमैन को फोन पर या फिर ई-मेल द्वारा निकाल देना चाहिए था, जोकि ब्रॉन के इस गुस्से को शांत कर सकते थे।

बहरहाल स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के फैंस के लिए स्ट्रोमैन द्वारा की गई नरसंहार लड़ाई ही देखने लायक नहीं हैं, बल्कि 2018 के शो की हाइलाइट्स के चलते ये लोगों को हमेशा याद रहेगी। WWE के लिए फिलहाल ब्रॉन स्ट्रोमैन बेहद खास हैं 2.वर्स्ट: द अनफॉर्चुनेट न्यूज़ पेज ने रॉ में ऐसे शो किया जैसे की कुछ हुआ ही नहीं है। लेकिन उनके करियर के अंत में कोई भी रिजल्ट नहीं आया है। दरअसल, इस मामले को अनाउंसर द्वारा भी सार्वजनिक नहीं किया गया। लेकिन हम उम्मीद करते है कि पेज के लिए आगे जाकर चीजें अच्छी हो जाएं।

शो के कुछ मिनट बाद ही सोशल मीडिया पर घोषणा की गई कि पेज 30 विमेंस रॉयल रंबल मैच में लड़ने योग्य नहीं हैं। ये वो मैच था, जिसमें पेज जैसी विमेंस ने अपना रास्ता तय कर लिया था। पेज की तरह ही कोई विमेन इस शो की हकदार है। 3.बेस्ट: रिवाइवल की वापसी आपको याद है कि हमनें द रिवाइवल के लिए एक बड़ी डील की थी, जब वो टीवी पर नहीं दिखाई दिए थे। वहीं लग रहा है कि वो वापसी कर सकते हैं। वो स्पोर्ट्स एंटरटेनर नहीं हैं, एक प्रोफेशनल रैसलर्स हैं। दरअसल जब उनके पास माइक था, तब उन्होंने उसका सही से इस्तेमाल किया था। यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और डीएक्स का रन कैसा होगा।

अगर उन्हें लाइमलाइट में रखा गया, तो उन्हें शानदार मैच मिल सकते हैं। वहीं उम्मीद करते हैं कि WWE उनकी काबिलियत को देख सके। 4.वर्स्ट: द ब्यूरियल ऑफ साशा बैंक्स सोन्या डेविल ने इस हफ्ते के सिंगल्स मैच में साशा बैंक्स को हराया था। हालांकि सभी को बैंक्स के जीतने की उम्मीद थी, लेकिन ये सब साशा के मिडसेक्शन के लिए एक किक थी।

दरअसल, ऐसा लग रहा है कि पेज को जो इंजरी हुई हैं उससे साशा को कोई दुख नहीं है। वहीं क्या पता बॉस के लिए कोई और और रास्ता हो, जोकि उन्हें और मजबूत बना सकेगा। लेकिन रॉ में इवेंट होने की आशा कम दिखाई दे रही है। 5.बेस्ट: द कर्ब स्टॉम्प

कर्ब के बैन होने के बाद सैथ रॉलिंस ने उनके कई तरह के फिनिशर्स का इस्तेमाल किया। द ऑर्किटेक्ट बनने के लिए रॉलिंस के पास द पैडीग्री का विकल्प बेहद दूर है। वहीं द रिपकॉर्ड नी ऐसा लगता है कि कैनी ओमेगा की प्लेबुक से हट चुका है, जोकि उन्हें नए मूव की जरूरत है। दरअसल हम आपको बता दे कि द कर्ब स्टॉम्ब ने दोबारा वापसी कर ली है। रॉलिंस रॉ के मेन इवेंट में फिन बैलर को उस मूव के साथ हराना चाहते थे, लेकिन हमें नहीं लगता कि WWE इसके लिए मंजूरी देगी, क्योंकि वो मूव बहुत सास पहले बैन हो चुका है। 5.वर्स्ट: इलायस के लिए कोई फिउड नहीं है दरअसल हर हफ्ते के बाद इलायस रॉ में आते हैं और अपने आपको साबित करते हैं कि वो प्रोमो के लिए काफी बेहतरीन हैं। लेकिन उनके लिए फिलहाल कोई फिउड नहीं है, रॉयल रंबल में उनकी कोई और है।

अगर इलायस को प्रोग्राम में बुक किया जाए तो क्या ये काफी मुश्किल होगा? शायद रॉयल रंबल में उनकी मौजूदगी कुछ स्पेशल लेकर आएगी। वहीं निश्चित रूप में हर हफ्ते वो बुकिंग का इंतजार कर रहे थे। 6. बेस्ट: टॉम फिलिप्स माइकल कोल को जब ब्रॉन स्ट्रोमैन ने पीटा था, तभी से टॉम फिलिप्स ने उनके प्ले-बाय-प्ले को की जिम्मेदारी क संभाला। और वाकई में उन्होंने इस जॉब को काफी अच्छे तरीके से निभाया। जबकि उन्हें इस चीज से कोई परेशानी नहीं थी, जैसे कि जब रोमन रेंस ने एंट्री की थी, तो द बिग डॉग को काफी दिक्क्त हुई थी। दरअसल उनके माइकल कोल से ज्यादा कोरी ग्रेव्स के साथ अच्छे संबंध हैं। ग्रेव्स और बूकर टी दोनों ही हमेशा बहस बाजी में उलझें रहते हैं। रॉ का ये सबसे बेहतरीन एपिसोड रहा है। उम्मीद करते हैं कि WWE ऐसे ही यादगार पलों को एकजुट करती रहे और आगे भी ऐसे ही शो करती रहे। लेखक- रिजुदास गुप्ता, अनुवादक-मोहिनी भदौरिया

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...