Create

WWE Raw, 16 अक्टूबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

0e268-1508210637-800 (2)

इस हफ्ते रॉ का शो ओरगेन के पोर्टलैंड में स्थित मोडा सेंटर से लाइव था। सबसे पहले हम कहना चाहेंगे की यह शो एक मनोरंजक गो होम शो था, जिसमें कई शानदार पल थे, लेकिन यह रॉ का सबसे अच्छा एपिसोड नहीं था। रॉ के इस एपिसोड पर द शील्ड का स्टोरीलाइन आगे बढ़ रही थी, इसके अलावा लैसनर और सीना का शो पर न होना यह सकेंत देता है कि वह ज्यादा समय तक नज़र नहीं आने वाले हैं। फिलहाल यह तो समय ही बताएगा कि वह कब तक यहां पर रहते है। रॉ के इस एपिसोड में कई कमियां भी थी, लेकिन कोई भी शो पूरी तरह से परफेक्ट नहीं होता। शो पर अगर कई शानदार चीजें हुई तो कई बुरी चीजें भी। इसी कड़ी में हम आपके लिए रॉ के इस एपिसोड की कुछ और बुरी बातें लेकर आए हैं।


अच्छी बात: द शील्ड और उनकी एंट्रैस

रॉ के इस एपिसोड की शरुआत में हमने कर्ट एंगल का सैगमेंट देखा, जहां वह एरिना में WWE यूनिवर्स से बात कर रहे थे, लेकिन इसी बीच द शील्ड ने बीच में दखल देते हुए एरीना में एंट्री की। जिस तरह से वह उन्होंने क्राउड में जगह बनाई, वह काफी शानादार था। बेबीफेस के रुप द शील्ड का फिर से रीयूनियन होना रॉ के लिए एपिसोड के लिए काफी फायदेमंद रहा है। शील्ड के तीनों मेंबर का गिमिक में वापस आना शानदार है।

बुरी बात: बेकार शर्त

e8b77-1508211264-800

हमें लगा कि मेन इवेंट पर मैच होने के कारण बाकी सभी को रिंग साइड से बैन कर दिया जाएगा। रॉ के इस एपिसोड की शुरुआत में रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल को भी यही कहते देखा गया था।

हालांकि टीएलसी पीपीवी के मेन इवेंट पर शामिल होने वाले सभी सुपरस्टार रिंग में नज़र आए। अगर WWE टीएलसी में भी यहीं चीज करता है तो यह बिल्कुल अच्छा नहीं होगा।

अच्छी बात: चौंकाने वाली वापसी

c5add-1508211511-800 (1)

सभी को उम्मीद थी की टीएलसी मेन इवेंट पर 5वें मेंबर के रुप में समोआ जो शामिल होंगे, लेकिन जैसा की हम जानते है कि WWE कभी भी कुछ कर सकता है, लगभग ग्यारह महीने बाद केन ने टीएलसी मेन इवेंट के 5वें मेंबर के रुप में रिंग में वापसी की।

रॉ के एपिसोड की यह सबसे अच्छी बातों में से एक है। केन की वापसी ने पूरे WWE यूनिवर्स को चौंका दिया। केन के ब्रॉन स्ट्रामैन, द बार, और मिज के साथ आने के बाद द शील्ड के साथ एक शानदार फिउड देखने को मिलेगी।

बुरी बात: बिल्कुल भी डरावना नहीं

02a50-1508212012-800

फिन बैलर और ब्रे वायट लगभग एक ही जैसी गीमिक में नज़र आ रहे हैं। दोनों के बीच फिउड के लिए बिल्डप चल रहा है। रॉ के इस एपिसोड पर ब्रे वायट को फेस पर नए पेंट के साथ देखा गया।

लेकिन सच कहें तो यह बिल्कुल भी डरावना नहीं था। हमारे ख्याल फिन बैलर को नए कलर में पेंट करने की बजाए उन्हें रियल गिमिक में आना चाहिए था।

अच्छी बात: रियल बेबीफेस

8510c-1508212476-800

WWE की सबसे ज्यादा आलोचना तब की जाती है जब वह किसी बेबीफेस को आगे बढ़ाने की बजाय उन्हें हील के रुप में बदल देता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण है सैमी जैन, जो एक बेबीफेस के रुप में होने चाहिए थे, लेकिन उन्हें एक हील के रुप में बदल दिया गया।

इस हफ्ते रॉ के एपिसोड पर मिकी जेम्स का बेबीफेस प्रोमो काफी शानदार था, जब उन्होंने चार्ली करुसो से बताया कि वह अपने बेटे के लिए 7वीं बार रॉ विमेंस चैंपियनशिप जीतना चाहती हैं। उनके यह शब्द WWE यूनिवर्स को एक रियल बेबीफेस के रुप दिखाते हैं।

बुरी बात: एंजो के दोस्त

c6537-1508212772-800 (1)

एंजो अमोरे को 205 लाइव रोस्टर पर इसलिए इतना अलग बनाया गया कि पूरे डिवीजन के उनके खिलाफ थे। एंजो अमोरे अपने टैलेंट करिजमा और चीटिंग की बदौलत आगे बढ़ रहे हैं।

इस हफ्ते हमने देखा कि एंजो अमोरे को इस डिवीजन के हील के रुप में दिखाया गया, यह वाकई काफी खराब फैसला था। एंजो को अपनी रियल गीमिक में आना चाहिए था।

अच्छी बात: हमेशा शानदार

368ca-1508213237-800

इस हफ्ते रॉ के एपिसोड पर रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ, जो कि काफी शानदार था। सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ बनाम शेमस और सिजेरो के बीच हमेशा की तरह एक और शानदार मैच देखने को मिला।

तो ये थी इस हफ्ते रॉ के एपिसोड की अच्छी और बुरी बाते, जाते-जाते रॉ के इस एपिसोड की एक शानदार तस्वीर सिर्फ आपके लिए। 0c165-1508213630-800 लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment