Create
Notifications

WWE Raw, 18 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के बाद अब बारी थी मंडे नाइट रॉ की। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी एक शानदार शो था, लेकिन बहुत बड़ा शो नहीं था। बात करें मंडे नाइट रॉ की तो यह भी शो उतना बड़ा नहीं था, जितनी इसकी उम्मीद थी। रॉ के इस शो पर कुछ स्टोरीलाइन एडवांस थी और इसके अलावा शो पर कई बड़े एलान भी हुए। कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉ का यह एपिसोड ठीक-ठाक था, लेकिन इसें हम यादगार शो नहीं कह सकते हैं। शो पर कुछ अच्छी बातें थी तो कुछ बुरी बातें भी। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी हम रॉ के इस शो की अच्छी और बुरी बातें लेकर आए हैं। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं इस हफ्ते रॉ के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: शानदार वापसी

aaf5a-1513657567-800

हमें नहीं पता कि WWE इस समय टैग टीम डिवीजन को किस तरफ ले जा रहा है, लेकिन द बार, द न्यू डे और द उसोज को जिस तरह से बार बार रिंग में आने का मौका मिल रहा है उसको देख यही लग रहा है कि WWE टैग टीम डिवीजन के लिए काफी गंभीर है।

रॉ के इस एपिसोड पर द रिवाइवल ने शानदार वापसी की। इस एपिसोड पर हीथ स्लेटर और रायनो बनाम द रिवाइवल के बीच मैच हुआ, जिसमें द रिवाइवल ने शानदार जीत हासिल की।

बुरी बात: शांत क्राउड

67bcd-1513658481-800 (1)

रॉ के इस एपिसोड पर यह मैच बिल्कुल भी अच्छा नहीं था। हम बात कर रहे हैं फिन बैलर बनाम कर्टिस एक्सल और बो डैलस के बीच हुए मैच की। रॉ पर हुए इस मैच में क्राउड की तरफ कोई भी उत्साह नज़र नहीं आ रहा था। सच कहें तो यह समय की बर्बादी करने वाला मैच था।

इस मैच को बेहतर बनाने के लिए NXT के हिडीयो इटामी ने डेब्यू भी किया, लेकिन वह भी इस मैच को शानदार बनाने में असफल रहे। इस मैच में इटामी ने फिन बैलर की मदद करते हुए उनको मिजटूराज से बचाया।

अच्छी बात: एतिहासिक घोषणा

42d42-1513658882-800

रॉ के इस एपिसोड पर सबसे अच्छी बात यह हुई कि स्टेफ मैकमैहन ने पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मैच की घोषणा की। रॉ के इस एपिसोड पर बेली, मिकी जेम्स, साशा बैंक्स बनाम पेज, मैंडी रोज, सोनीन्या डेविल के बीच मैच हुआ।

रेफरी ने जब इनके मैच को खत्म करने का एलान किया तभी स्टेफनी मैकमैहन ने रिंग में आकर 2018 में होने वाले रॉयल रंबल पर विमेंस रॉयल रंबल मैच की घोषणा की। यह वाकई एक एतिहासिक घोषणा थी।

बुरी बात: कैरेक्टर को ब्रेक करना

रॉ के इस एपिसोड पर सिक्स टैग टीम मैच हुआ। मैच तो बिल्कुल खास नहीं था, लेकिन मैच के बाद स्टेफनी मैकमैहन ने रॉयल रंबल पर पहली बार विमेंस रॉयल रंबल मैच की घोषणा की। लेकिन इससे पहले जो मैच हुआ उसकी एक तस्वीर आप नीचे देख सकते हैं जिससे आप समझ सकते है कि इसकी कोई जरुरत नहीं थी। साशा बैंक्स के कैरेक्टर को इससे काफी नुकसान हुआ।

अच्छी बात: बैकस्टेज स्किट

87130-1513659890-800

इस हफ्ते एंजो अमोरो को कमेंट्री डेस्क पर देखना थोड़ा दर्दनायक हो सकता है, लेकिन बावजूद इसके उन्होंने अपने कैरेक्टर को आगे बढ़ाया। इसके अलावा ड्रू गुलक भी हाल ही में क्रूजवेट डिवीजन का अभिन्न हिस्सा बन गए हैं।

गुलक जरूर सैड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ नंबर वन कंटेंडर मैच में जीतने से चूक गए, लेकिन फिर भी ऐसा लग रहा है कि WWE ने उनके लिए कुछ बड़ी योजनाएं बना रही है। इन सब में एंजो के साथ नाया जैक्स भी मौजूद थीं।

बुरी बात: 'नो' रोमन रेंस

2a02d-1513660446-800

हमने अक्सर देखा है कि WWE हमेशा ऐसी चीज पर फोकस करता है जो चारों तरफ अपना प्रभाव आसानी से छोड़ती है। 80 के दशक में हल्क होगन, 90 के दशक में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और 2000 में जॉन सीना WWE के शो पर आकर्षण का प्रमुख केंद्र रहे।

वर्तमान में यही भूमिका रोमन रेंस निभा रहे हैं, लेकिन रॉ के इस एपिसोड पर रोमन रेंस मौजूद नहीं थे, जो कि इस शो की खराब बात थी। उम्मीद करते हैं कि रॉ के अगले एपिसोड पर रोमन रेंस वापसी करेंगे।

अच्छी बात/ बुरी बात: ब्रॉक लैसनर का प्रतिद्वंदी

Wouldn't Lesnar vs. Balor have been a better match?

जैसा की हमने पिछले हफ्ते रॉ के एपिसोड पर ब्रॉन स्ट्रोमैन और केन के बीच मैच देखा था और उसका कोई नतीजा नहीं निकला था, जिसके बाद इस बात की अफवाह तेज हो गई थी कि जल्द ही इन्हें एक बड़े मैच में देखा जाएगा। रॉ के इस एपिसोड पर कर्ट एंगल ने रॉयल रंबल के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम केन के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच का ऐलान किया। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि क्या इस ट्रिपल थ्रेट मैच में केन को रखने का WWE फैसला सही है? क्योंकि हम जानते हैं कि केन अब उस तरह नहीं रहे जैसे वह रिंग में पहले नज़र आते थे। खैर अब यह आपको तय करना है कि इसे आप अच्छी बात के रुप में लेते हैं या बुरी बात। तो यह थी इस हफ्ते रॉ के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now