Create
Notifications

WWE Raw,1 मई 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

पेबैक पे-पर-व्यू के बाद अब बारी थी रॉ की, रॉ के इस एपिसोड पर कई शानदार मैच देखने को मिले। रॉ के इस एपिसोड में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर मैच हुआ। जिसमें द मिज , फिन बैलर और सैथ रॉलिंस ने हिस्सा लिया। शो पर सैथ रॉलिंस का भी सेगमेंट देखने को मिला। इसके साथ ही रॉ के इस एपिसोड पर 8 विमेंस टैग-टीम मैच देखने को मिला। हर सप्ताह की तरह इस बार फिर हम आपके लिए रॉ के इस एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों को लेकर आए है। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते है रॉ के इस शो की शो की अच्छी और बुरी बातों पर:

बुरी बात: रॉ की मुख्य समस्या

raw-worst-central-problem-1493696165-800

क्या आपने इसके बारे में सोचा, रैसलमेनिया से पहले रॉ के सभी एपिसोड पर हमें गोल्डबर्ग, लैसनर और अंडरटेकर के रुप में पार्ट-टाइमर रैसलर देखने को मिल रहे थे। इसके अलावा केविन ओवंस और क्रिस जैरिको की दोस्ती और रोमन रेंस का चैंपियनशिप के लिए दावेदार के रुप देखा जा रहा था। लेकिन रैसलमेनिया के बाद रॉ पर न तो ओवंस और क्रिस जैरिको क्योंकि वो अब स्मैकडाउन में जा चुके हैं, न ही पार्ट-टाइमर रैसलर। रैसलमेनिया के बाद WWE ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को पुश दिया है। पिछले कई हफ्ते से रॉ पर रोमन और स्ट्रोमैन के बीच फाइट देखने को मिल रही है, लेकिन अभी फिलहाल वह चोटिल हैं, इसके बाद रॉ पर ऐसा कोई स्टार पावर नहीं है, जो 3 घंटे चलने वाले इस शो को संभाल सके। हमारे ख्याल से WWE को और नए स्टार बनाने चाहिए।

अच्छी बात: मेन इवेंट शानदार था

raw-cover-1493696781-800

सैथ रॉलिंस, फिन बैलर और द मिज ने एक साथ मिलकर एक नई कला को जन्म दिया है। उनके मूव शानदार थे, जो पूरी तरह से कोरियोग्रॉफ किए गए लग रहे थे। फिन बैलर, सैथ रॉलिंस, द मिज के बीच नंबर वन कंटेंडर फॉर इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ, जिसमें द मिज ने जीत हासिल की। यह देखना इतना दिलचस्प था कि शांत से क्राउड में इस मैच के कारण जान आ गई, वाकई उन्होंने एक शानदार मैच पेश किया। इस मैच के बाद डीन एम्ब्रोज़ और द मिज, बैलर और वायट एक नई और दिलचस्प फिउड में शामिल हो सकते हैं।

बुरी बात- 50/50 बुकिंग

raw-worst-50-50-booking-1493697345-800

पेबैक किकऑफ मैच में एंजो और बिग कैस ने द क्लब को मात दी, केवल इसलिए ताकि अगली ही रात रॉ पर ल्यूक गैलोज, एंजो के खिलाफ जीत हासिल कर सके, लेकिन आपको बता दें कि लोग सिर्फ रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन को ही टॉप कार्ड प्लेयर के रुप में लेते हैं, सिर्फ इसलिए नहीं की उन्होंने ज्यादा मैच जीते। यहां पर एंजो और बिग कैस के पास एक मौका था पूरे रोस्टर पर मुख्य बनने का, लेकिन सिर्फ एंजो का गैलोज के साथ सिंगल्स मैच होने के कारण यह संभव नहीं हो पाया।

अच्छी बात: रॉ की विमेंस सुपरस्टार

raw-best-goddess-1493697682-800

रॉ के रोस्टर पर इस समय कई ऐसी रैसलर हैं, जो मिस ब्लिस से अच्छा रैसल कर सकती हैं, ईमानदारी से कहें तो जब एलेक्सा ब्लिस माइक्रोफोन के साथ होती हैं तो वह यह साबित करती हैं कि आखिर वह बाकी विमेंस रैसलर से कैसे अलग हैं। ब्लिस ने वास्तव में बेली का पार चढ़ा दिया, जब उन्होंने बेली के परिवार की बेज्जती की। इसके अलावा और दूसरे तरीकों में बात करें तो वह मिज के विपरीत नहीं है, न ही वह जैरिको की तरह कूल हील हैं। आप उन्हें एक बेबीफेस के तौर पर मान सकते हैं। रॉ के इस एपिसोड पर बेली, साशा, मिकी, और डैना और एमा, नाया जैक्स, एलिसा, और एलेक्सा ब्लिस के बीच 8 विमेंस टैग टीम मैच हुआ, जिसमें एमा, नाया जैक्स, एलिसा, और एलेक्सा ब्लिस ने जीत हासिल की।

बुरी बात: मल्टी मैन मैच

raw-worst-multi-man-matches-1493698052-800

रॉ के इस एपिसोड पर 8 विमेंस मैच के बाद 6 मैन क्रूजवेट मैच देखा गया, लेकिन किसी ने भी इस मैच पर ध्यान नहीं दिया, आज के रैसलिंग फैंस स्मार्ट है उन्हें पता है कि WWE ने इस मैच को बस शो पर समय की पूर्ति के लिए किया था। इस मैच का कराने का कोई तुक नहीं बनता था, यह मैच एक तरह से समय की बर्बादी था।

अच्छी बात: परफेक्ट स्पष्टीकरण

raw-best-amazing-promo-1493698300-800 (1)

शेमस और स़िजरो दो बिल्कुल अलग रैसलर एक टैग-टीम में शामिल हैं। इनके पहलु को इस हफ्ते रॉ के प्रोमो में शामिल किया गया था, जहां शेमस ने कहा कि वह वास्तव में फैंस को पंसद नहीं करता है। सिज़रो ऐसे खेल रहे हैं जिसने दुनिया में विश्वास खो दिया है। वास्तव में उन्होंने एक शानदार प्रोमो कट किया। लेखक:रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now