Create
Notifications

WWE Raw, 20 फरवरी 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

पिछले कुछ हफ्तों से हम रॉ के एपिसोड़ लगातार पंसद करते आ रहे है, क्योंकि शो पर होने वाली सारी चीजें काफी शानदार थी, और शो की शुरुआत के साथ शो का शानदार अंत भी हो रहा था। इस हफ्ते हुए रॉ के एपिसोड की बात करें तो यह सबसे खराब एपिसोड में से एक था। रॉ का यह एपिसोड हर मायने में बेकार सा लग रहा था। समाओ जो ने एक बार फिर सैमी जैन पर अटैक कर दिया। नतीजा ये निकला की केविन ओवंस ने बड़ी ही आसानी से सैमी जैन को हरा दिया। विमेंस डिवीजन में भी गहमा गहमी देखने को मिली। इस शो पर फास्टलेन के लिए भी कोई भी बिल्डअप देखने को नही मिला, जो कि WWE रॉ ब्रांड का पे-पर-इवेंट है, और दो हफ्ते बाद होने वाला है। शो के बारे में बात करें तो इसमे बहुत सी ऐसी चीजें थी जिन्हें बहुत पंसद किया गया, लेकिन यहां पर इसके अलावा वो चीजें भी थी जिन्हें नापंसद भी किया गया, कई चीजों तो ऐसी थी जिनका होना व्यर्थ सा था। इस शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर एक नज़र डालते है।

#1 बुरी बात: रॉक का कोई शो नही

rockynotes_original_original_crop_north-1487652344-800

पिछले हफ्ते इंटरनेट पर चारों तरफ चर्चा थी कि द रॉक इस हफ्ते रॉ के एपिसोड का हिस्सा हो सकते है। खैर वह थे तो, लेकिन शो के दौरान नही, जी, हां वह शो के ऑफ एयर होने के बाद नज़र आए। रॉक WWE सुपरस्टार पेज की जिंदगी पर बन रही फिल्म की शूटिंग के लिए आए हुए थे। द रॉक का स्टूडियो और WWE स्टूडियो मिलकर पेज के परिवार पर फिल्म बना रहे हैं। हमें यकीन था कि कई सारे फैंस अपने इस सुपरस्टार को देखने के लिए बैचेन होंगे, लेकिन दुर्भाग्य उनकी यह इच्छा पूरी नही हुई। एमालिना ने तो एमा के रुप में कुछ किया नही एमालिना के रुप में, उसी तरह से हम कह सकते है कि द रॉक एक नई एमालिना की तरह है। खैर हम एक सकारात्मक सोच के साथ यह मान लेते है कि द रॉक वर्तमान में सुपरस्टार नही है।

#1 अच्छी बात: मिक फोली का जवाब

raw-best-foley-responds-1487652882-800

इस हफ्ते के शो के पहले तक ऐसा लग रहा था जैसे रॉ का नाम बदल कर ‘मिक फोली की कब्र’ होने वाला था। लम्बे समय से फैंस के साथ हम भी इस बात से परेशान थे कि आखिर कब तक मिक फोली अपनी बॉस स्टेफनी मैकमैहन के द्वारा शर्मिदा होते रहेंगे, जिस तरह से वह उन्हें हफ्ते दर हफ्ते नीचा दिखाने की कोशिश कर रही थी। खैर वह समय आ गया जब इस हफ्ते मिक फोली ने स्टैफनी के सामने बोलने की हिम्मत की और उन्हें जवाब दिया। दुखद यह है कि आज के समय में एक महिला के ऊपर पुरूष द्वारा हिंसा करना सख्त मना है, लेकिन WWE के माहौल के हिसाब से और स्टोरीलाइन को देखते हुए यह सही था।

#2 बुरी बात: सुस्त लैसनर की वापसी

raw-worst-tough-pay-day-for-lesnar-1487652554-800

यह आश्चर्यजनक है कि कैसे साप्ताहिक आधार पर लैसनर अपने काम से दूर होते जा रहे है। हम जानते थे कि MMA से रिटायर होने के बाद वह WWE में अपनी वापसी को खास बनाने के लिए काफी उत्साह में नज़र आ रहे है। इसका शुक्रिया WWE को देना चाहिए, जिस तरह से उन्होंने कोशिश की है, इस हफ्ते रॉ पर माहौल बिल्कुल अलग था। हालांकि कैमरे पर लैसनर को खतरनाक रुप में देखा गया है, जब पॉल हेमन ने उनके लिए काम किया है, और हर बार इसी तरह वह प्रोमो काटते है। लैसनर का यह अंदाज बच्चों के साथ वयस्कों को भी बुरे सपने दे सकता है। हम उम्मीद करते है कि वह अपने अंदाज कुछ बदलाव के साथ थोड़ी सी और मेहनत करेंगे।

#2 अच्छी बात: आश्चर्यजनक रूप से अच्छा मेन इवेंट

raw-best-surprisingly-good-main-event-1487653177-800

मार्क हेनरी-ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच की घोषणा के बाद हमें उम्मीद थी कि यह मैच पूरी तरह बड़ी मुसीबत की तरह होगा। मार्क हेनरी-ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच के लिए निश्चित रुप से कुछ भी लिखने के लिए नही था। इस हफ्ते स्ट्रोमैन के लिए एक खास मैच था, जिसे उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से अपनी ओर कर लिया। हम कितनी बार सुनते है कि बिग शो के इस मैच में फैंस की चैंट काफी शानदार थी। बिग शो के साथ हुआ यह मैच एक मशाल के प्रतीक जैसा गुजरा, हमें लगता है कि अब स्ट्रोमैन वर्षों से बिग शो के द्वारा निभाई जा रही भूमिका को अपने हाथो में लेने वाले है। हमें विश्वास है कि रोमन रेंस और स्ट्रोमैन के बीच होने वाला मैच भी काफी सॉलिड होगा।

#3 बुरी बात: और गलतियां...

raw-cover-1-1487653616-800

इस हफ्ते की कमेंट्री वास्तव में अपने मेन प्वाइंट पर थी, जबकि जबकि इस हफ्ते का शो असाधारण नहीं था, हालांकि एनाउंस टीम ने इस रात दो बड़ी-बड़ी गलतियां की। स्ट्रोमैन के द्वारा किक ऑफ को बायरन सक्सटन ने कष्टदायक करार दिया। हम हैरान थे कि आखिर बायरन इस समय अपने दिमाग में क्या सोच रहे थे। वाकई यह हैरान कर देने वाली बात थी। कोरी ग्रेव्ज हमेशा शानदार थे, यहां तक की जब वह सिजेरो को क्लाउडियो (जो कि उनकी असली नाम है) बुलाते है। हमें विश्वास है कि बैकस्टेज विंस इस बात से बिल्कुल खुश नही होंगे। जिस तरह से वह अंडरटेकर को मार्क के रुप में प्रस्तुत नही करना चाहते है।

#3 अच्छी बात: रियल हील

raw-worst-true-heel-1487654090-800

जब केविन ओवंस ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीती थी, तब फैंस बहुत खुश हुए थे। फैंस ने उन्हें एक बेबीफेस जैसे सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस के खिलाफ के खिलाफ जाकर चियर्स किया था। इसके बाद फ्रेड़शिप के फेस्टिवल पर अपने दोस्त की पिटाई करने के बाद वह आखिर में एक रियल हील के रुप में नज़र आए। शो में उनके प्रोमो की शुरुआत शानदार और हिट रही। हम उम्मीद करते है कि आखिर तक केविन हील के रुप में ही दिखेंगे।

#4 बुरी बात: निकोल बास के लिए कोई श्रद्धांजलि नहीं ?

raw-worst-preferential-tributes-1487654345-800

इस हफ्ते रैसलिंग जगत ने दो स्टार इवान कोलोफ और निकोल बास को खो दिया। उनके निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए कोई भी मोंटाज नहीं चलाया गया। उनकी तस्वीरें दिखाकर, उन्हें याद करके WWE श्रद्धांजलि दे सकता था। हम जानते है कि उन्होंने यौन उत्पीड़न का एक केस फाइल किया था, लेकिन WWE में दिए गए उनके योगदान को नही भूलना चाहिए। इन सब के अलावा जिमी स्नुका को भी रॉ पर श्रद्धांजलि देनी चाहिए थी। रॉ का यह शो एक साधारण शो था, जिसमें कुछ खास देखने को नही मिला, लेकिन चार्ली करुसो की ड्रेस वाकई बहुत शानदार लग रही थीं। raw-best-charly-caruso-1487654665-800

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now