Create

WWE Raw, 24 दिसंबर 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

Enter caption

इस हफ्ते हुए मंडे नाइट रॉ का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। क्रिसमस के मौके पर हुआ रॉ का इस हफ्ते का एपिसोड कई मायनों में काफी शानदार था। पिछले कुछ हफ्तों से रॉ के एपिसोड हमें कुछ खास देखने को नहीं मिल रहे थे लेकिन इस हफ्ते WWE ने रॉ के शो की शानदार बुकिंग की।

शो के दौरान WWE के चैयरमेन विंस मैकमैहन ने 3 बड़ी घोषणाएं की जिसमें जॉन सीना की वापसी का ऐलान भी शामिल है। कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉ का यह शो काफी शानदार था। हालांकि शो के दौरान कुछ गलतियां भी हुईं जिसे हम नज़रअंदाज नहीं कर सकते हैं।

हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी हम मंडे नाइट रॉ के शो की कुछ अच्छी और कुछ बुरी बातें लेकर आए हैं तो बिना किसी देरी के आइए एक नज़र डालते हैं रॉ के इस हफ्ते के शो की अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: विंस मैकमैहन की घोषणाएं

McMahonta Claus had some great news for the WWE Universe

विंस मैकमैहन रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में किसी रिंग सैगमेंट में तो नज़र नहीं आए लेकिन सांता क्लॉस बनकर उन्होंने तीन बड़ी घोषणाएं जरूर की। विंस मैकमैहन की इन घोषणाओं ने रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड पर काफी असर डाला।

यह कहना गलत नहीं होगा कि विंस मैकमैहन के इस सैगमेंट ने शो को हिट कराने में काफी मदद की। विंस मैकमैहन ने सांता बन एलान किया कि जॉन सीना वापसी करने वाले हैं। साथ ही उन्होंने साल 2019 में विमेंस डिवीजन के लिए टैग टीम चैंपियनशिप और रॉ के अगले हफ्ते के एपिसोड के लिए डॉल्फ ज़िगलर बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच स्टील केज मैच का भी ऐलान किया।

विंस मैकमैहन के इन तीन घोषणाओं ने फैंस के लिए नए साल में रॉ के एपिसोड के लिए दिलचस्पी बढ़ा दी है। इस बात की पूरी संभावना है कि आने वाले मंडे नाइट रॉ के एपिसोड काफी धमाकेदार होने वाले हैं।

Get WWE News in Hindi Here

बुरी बात: एतिहासिक घोषणाओं का साधारण तरीके से ऐलान

इसमें कोई शक नहीं है कि विमेंस डिवीजन के लिए टैग टीम चैंपियनशिप की घोषणा करना एक ऐतिहासिक घोषणा है लेकिन विंस मैकमैहन ने जिस अंदाज में इसकी घोषणा की वह थोड़ा चौंकाने वाला था। विंस मैकमैहन को चाहिए था कि विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप का ऐलान वह धमाकेदार अंदाज में करते।

शायद आपको याद होगा जब स्टेफनी मैकमैहन ने विमेंस रॉयल रंबल की पहली बार घोषणा की थी। इस दौरान उन्हें बड़े ही धमाकेदार अंदाज में एतिहासिक विमेंस रॉयल रंबल मैच का ऐलान किया था।

इसके अलावा कंपनी के पहले ऑल विमेंस पीपीवी एवोल्यूशन का भी बड़े ही शानदार तरीके से ऐलान किया गया था। ऐसे में विंस मैकमैहन द्वारा विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप का ऐलान थोड़ा फीका नज़र आया। विंस मैकमैहन ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के अलावा जॉन सीना की वापसी और रॉ के अगले हफ्ते के एपिसोड के लिए डॉल्फ ज़िगलर बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच स्टील केज मैच का भी ऐलान किया।

अच्छी बात: फिन बैलर को पुश

Maybe this talented young star will finally get his due

जैसा कि हम सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि फिन बैलर WWE के सबसे अनलकी सुपरस्टार्स में से एक हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि फिन बैलर जितने टैलेंटड सुपरस्टार हैं उसके हिसाब से उन्हें अभी तक कंपनी में पुश नहीं मिल रहा था।

हालांकि रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में उन्हें कंपनी ने थोड़ा पुश देने की कोशिश की। रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में फैंस को फिन बैलर बनाम डॉल्फ ज़िगलर बनाम ड्रू मैकइंटायर के बीच एक मुकाबला देखने को मिला।

इस मुकाबले में फिन बैलर ने सभी को हैरान करते हुए जीत हासिल की। हमारे ख्याल से WWE ने फिन बैलर को यहां पर जीत के लिए बुक कर अच्छा काम किया है। इससे आने वाले समय में निश्चित रूप से फिन बैलर को काफी फायदा होना चाहिए। फिन बैलर की जीत को हम रॉ के शो की अच्छी बात के रूप में कह सकते हैं।

बुरी बात: डीन एम्ब्रोज़ का दखल ना होना

Dean Ambrose should have interfered in the main event, in some way

मंडे नाइट रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में फैंस को सैथ रॉलिंस और बैरन कॉर्बिन के बीच मुकाबला देखने को मिला। यह मुकाबला वैसे तो कई मायनों में शानदार था लेकिन इस मुकाबले में एक कमी थी। वह कमी थी डीन एम्ब्रोज़ का दखल ना होना।

पिछले कई हफ्तों में हमें सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही है। लगभग हर हफ्ते के एपिसोड में सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ एक दूसरे पर हमला करते हुए नज़र आ रहे हैं। ऐसे में रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन के मुकाबले के दौरान अगर डीन एम्ब्रोज़ दखल देते हैं तो यह मुकाबला और भी शानदार हो सकता था।

लेकिन फैंस को इस मुकाबले के दौरान डीन एम्ब्रोज़ का दखल नहीं देखने को मिला। हमारे ख्याल से यह शो की बुरी बात के रूप में हैं और निश्चित रूप से फैंस इस बात से निराश जरूर होंगे।

अच्छी बात: टैग टीम डिवीजन

How long has it been since we last saw a good tag team match on RAW?

जैसा की हम सब जानते हैं कि रॉ के पिछले कुछ हफ्तों के एपिसोड कुछ नहीं रहे हैं इसकी कई सारी बड़ी वजहें हैं जिसमें एक रॉ का टैग टीम डिवीजन भी है। रॉ के पिछले कई एपिसोड में हमें एक भी टैग टीम डिवीजन का अच्छा मुकाबला देखने को नहीं मिला जिससे की मंडे नाइट को काफी नुकसान हुआ।

हालांकि रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में फैंस को बॉबी रुड और चैड गेबल बनाम द रिवाइवल के बीच रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले ने ना केवल टैग टीम डिवीजन में एक नई जान डाल दी है बल्कि आने वाले कुछ हफ्तों में हमें टैग टीम डिवीजन में शानदार मुकाबले देखने को मिलने वाले हैं।

इस मुकाबले में बॉबी रूड और चैड गेबल ने जीत हासिल की। हम उम्मीद करते हैं कि रॉ के आने वाले कुछ हफ्तों में हम टैग टीम डिवीजन के शानदार मुकाबले देखने को मिलें।

बुरी बात: टैप्ड शो

Unfortunately, everyone knew the results in advance

जैसा की हम सब जानते हैं इस हफ्ते रॉ का शो क्रिसमस की शाम को हुआ जिसके कारण WWE के सुपरस्टार्स छुट्टी पर थे। इस शो की रिकॉर्डिंग रॉ के पिछले हफ्ते के एपिसोड के बाद ही कर ली थी। ऐसे में कई फैंस को इस शो के नतीजे पहले से ही पता था।

हमारे ख्याल से किसी शो में होने वाले मुकाबलों के नतीजे अगर फैंस को पहले से ही पता हो तो उसमें फैंस को थोड़ी कम दिलचस्पी होती है। वहीं अगर फैंस को नतीजे ना पता तो उनमें एक अलग ही दिलचस्पी देखने को मिलती है।

हालांकि हम यह कह सकते हैं रॉ का इस हफ्ते का शो काफी शानदार रहा है। अगर आपने इसे मिस कर दिया है तो आपको चाहिए कि आप इस शो को जरूर देखें। यह वाकई रॉ का एक धमाकेदार एपिसोड था। हमारे ख्याल से ऐसे मौके कम ही आते हैं जब हमें रॉ के इस तरह के शो देखने को मिलें।

अच्छी बात/बुरी बात: नो टाइटल चेंज

A title change could have really spiced the show up significantly!

रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में हमें कई धमाकेदार मुकाबले देखने को मिले। इन मुकाबलों में कई मुकाबले टाइटल के लिए भी थे लेकिन शो के दौरान हमें एक भी टाइटल में बदलाव देखने को नहीं मिला। फैंस इस बात की उम्मीद लगाए बैठे थे कि उन्हें शो में नए चैंपियन देखने को मिलेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हालांकि रोंडा राउज़ी बनाम नतालिया के मुकाबले में टाइटल चेंज होने का कोई तुक नहीं था। हम सभी जानते हैं कि रोंडा राउज़ी कितनी शानदार हैं ऐसे में उन्हें हार के लिए बुक करना वैसे भी यहां पर सही नहीं होता।

खैर अब से आपको तय करना है कि आप इसे शो की अच्छी बात के रूप में लेते हैं या फिर बुरी बात के रूप में।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment