Create
Notifications

WWE RAW, 27 नवंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

सर्वाइवर सीरीज अब बीती बात हो चुकी है और रॉ के सभी स्टार्स जनवरी में होने वाले रॉयल रम्बल पर नज़रें लगाए बैठे हैं। जनवरी तक रॉ का कोई भी एक्सक्लूसिव पीपीवी नहीं है जिससे वो अपने शो की रेटिंग बढ़ा सकें।

इस हफ्ते शो की शुरुआत अच्छी नहीं हुई लेकिन आधे रास्ते आते आते शो ने अपनी पकड़ मजबूत की। शो के अंत मे हम कह पाएं की इस हफ्ते शो में ज्यादा अच्छी बातें देखने मिली।

यहां पर हम इस हफ्ते के शो की अच्छी और बुरी बातों का जिक्र करेंगे।


#1 अच्छी बात: बेहतरीन प्रदर्शन

00-42-06-347a7-1511843467-500

भले ही ये मैच तीन घंटे की जगह दो घंटे बाद किया गया हो, शो का मुख्य इवेंट इलियास बनाम रोमन रेन्स का मैच था। सुनने में थोड़ा अजीब लगता है?

मिज़ की गैरमौजूदगी में इलियास ने द मिज़ टोराज की मदद ली और अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद करते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। खासकर के उन्होंने अपने म्यूजिक से काफी हील हीट पाया।

इसके बाद इंटेरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रोमन रेन्स के खिलाफ उनका बेहतरीन मैच हुआ। इसकी मदद से रोमन रेन्स इस मिडकार्ड ख़िताब की अहमियत बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। रोमन रेन्स को इसमें पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिली।

#1 बुरी बात: सेल्समैन?

raw-worst-stupid-anderson-and-gallows-1489463483-800

जब गैलोज़ और एंडरसन WWE का हिस्सा बने थे तो उन्हें काफी पसंद किया गया था। लेकिन दुख की बात है कि वो मैच का हिस्सा न होकर टेलीविज़न पर WWE के डिस्काउंट और ऑफर के बारे में बात कर रहे हैं।

रॉ के टैग टीम डिवीज़न में गहराई नहीं हैं, वहीं हर हफ्ते एम्ब्रोज़ और रॉलिन्स, द बार के किसी सदस्य के खिलाफ सिंगल्स मैच का हिस्सा बन जाते हैं। अगर सही बुकिंग मिलती तो द क्लब ने टैग टीम डिवीज़न को मजबूत बना दिया होता।

लोकप्रिय होने का मतलब शर्ट बेचना नहीं है, जो द क्लब कर रही है वो काम कभी क्रिस जैरिको नहीं करेंगे।

#2 अच्छी बात: मैट हार्डी का ब्रेकडाउन

00-42-41-cdc13-1511844192-500

जो दर्शक TNA में मैट हार्डी के "ब्रोकेन" काम के बारे में नहीं जानते वो एक बार यूट्यूब पर जाकर मैट हार्डी के मैचेस के वीडियो देख लें।

ब्रे वायट के हाथों मात खाने के बाद रिंग में पड़े मैट हार्डी ने बिल्कुल वैसा ही प्रोमो की ओर इशारा किया। इसपर माइकल कोल ने इसे "ब्रेकडाउन" कहकर मैट हार्डी का उल्लेख किया। मैट हार्डी का काम अब पहले जैसा नहीं रहा और इस गिमिक की मदद से वो अपनी कमजोरी छुपा सकते हैं।

क्या हमें ये गिमिक और देखने मिलेगा? या फिर इसे डिलीट कर दिया जाएगा? इसे लेकर हम सब बेहद उत्साहित हैं।

#2 बुरी बात: शो के बीच मे विज्ञापन

00-42-58-b80bd-1511844676-500

ये साल 2017 है लेकिन पहले की तुलना में आज की रैसलिंग में काफी अंतर है। मैच के बीच मे आने वाले विज्ञापन की जगह से मैच का रोमांच फीका पड़ जाता है।

रॉलिन्स और सिजेरो के बीच जब मैच ने पकड़ बनाई तभी बीच मे विज्ञापन आ गया जिसकी वजह से मैच में दिलचस्पी कम होने लगी। क्या शो की टाइमिंग ऐसी नहीं कि जा सकती जिससे विज्ञापन और मैच के मुख्य हिस्से में दूरी बनी रहे। इससे अच्छे मैच का रोमांचक फीका नहीं पड़ेगा।

शो के अंत मे जब फिन बैलर केन को चुनौती देने आए तब दोबारा विज्ञापन आ गया। शो के अंत मे मैच के बीच मे इस तरह का विज्ञापन काफी निराशाजनक रहा।

#3 अच्छी बात: अपने एक्शन का जवाब देना

00-43-14-05faa-1511845284-500

इस समय रॉ में हमे विमेंस डिवीज़न की नई तिकड़ी के साथ सिक्स विमेन टैग टीम मैच देखने मे कोई दिलचस्पी नहीं थी। खुशी की बात ये है ये मैच नहीं हुआ। इसके उलट उन्होंने अपने एक्शन का जवाब दिया।

हमें इसबात की खुशी है कि पेज ने ये जोड़ी बनाने के पीछे की वजह बताई। वो एन्टी-डीवा थी लेकिन उनका श्रेय हॉर्सविमेन ले लिया करती थी। अच्छी बात है कि उन्हें नए साथी मिल गए हैं।

#3 बुरी बात: ब्रे वायट का प्रोमो

00-43-36-97804-1511845649-500

ब्रे वायट हर शो में दिखते हैं, अपना प्रोमो करते हैं लेकिन फिर भी दर्शकों के लोकप्रिय नहीं हो पाते। उनका जैसा पहले रूप रहता था वैसा अब नहीं रहा और इस समय वो रोस्टर के किसी अन्य रैसलर की तरह ही हैं।

इस हफ्ते "यु ऑल आर डेड" स्पीच का कोई मतलब नहीं बना। इससे एक बात साफ है कि इस समय उनके पास कोई मैच नहीं है। ब्रे वायट को इससे कई ज्यादा और अच्छा प्रोमो मिलना चाहिए था।

#4 अच्छी बात: समोआ जो बनाम रोमन रेन्स

203_RAW_11272017dg_3767--6a3f9ed9b4430bdf9dd8120061400608

इस फाइट के बारे में हम में से किसी ने शायद सोचा नहीं था। इंटेरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए दो समोअन के बीच लड़ाई देखने लायक होगी। कल के शो में जब रोमन रेन्स मैच के बाद वापस लौट रहे थे तब समोआ जो ने उन्हें कोकिना क्लच में जकड़ लिया था।

इस हफ्ते रोमन रेन्स के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद समोआ जो ने उनपर पीछे से हमला कर दिया। आने वाले हफ्तों में दोनों स्टार्स के बीच कैसी भिड़ंत होती है ये देखना खासा दिलचस्प होगा।

लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now