Create
Notifications

WWE Raw, 30 जनवरी 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

रॉयल रम्बल के 24 घंटे बाद दर्शकों को वापस खुश होने का मौका मिला। हमे मंडे नाईट रॉ देखने मिला जिसमें केवल एक सेगमेंट का विज्ञापन था। जहां रॉ की कमिश्नर स्टेफ़नी मैकमैहन और सैथ रॉलिन्स के बीच बहस देखने मिली। मैं जानता हूँ आप ऊब चुके हैं, लेकिन शुक्र है इसमें और तीन सेगमेंट थे जिसकी वजह से दर्शकों में रोमांच वापस जागा और शो बचा। टेक्सास में लारेडो के एनर्जी एरीना से लाइव दिखाये इस शो ने हर स्तर पर दर्शकों का मनोरंजन किया। हम यहां पर इस शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालते हैं:


अच्छी बात: डिस्ट्रॉयर से मिलिए

raw-best-1485836903-800

आख़िरकार हमे इस हफ्ते हम सैथ रॉलिन्स और ट्रिपल एच को आमने सामने देखने का मौका मिला। लेकिन फिर उनके बीच झड़प होती उसके पहले ही किसी ने सैथ रॉलिन्स पर हमला कर दिया। NXT में कमाल का काम करनेवाले TNA लेजेंड, समोआ जो ने अपना मुख्य रॉस्टर डेब्यू किया। हमे ये बात माननी पड़ेगी की सभी दर्शक उन्हें देखकर रोमांचित हुए थे। खासकर तब जब उन्होंने डेवलपमेंटल एरीना में सबकुछ हासिल कर लिया। अगर आगे जाकर सैथ रॉलिन्स और समोआ जो के बीच फ्यूड होता है तो दोनों मिलकर शानदार काम करेंगे। दोनों उम्दा रैसलर्स हैं और उनके बीच फ्यूड दर्शकों के लिए ड्रीम मैच होगा। WWE द्वारा चली गयी ये कमाल की चाल थी और यहां पर अबतक ट्रिपल एच और सैथ रॉलिन्स के बीच झड़प नहीं हुई है। ऐसा ही कुछ रैसलमेनिया 33 तक चलने की उम्मीद है।

बुरी बात: घंटी बजी

raw-worst-bell-1485837557-800

कमेंट्री टीम से कमेंट्री के दौरान गई गलतियां हुई। लेकिन अब ये आम बात हो गयी है और इसलिए हम उसपर चर्चा कर के समय नहीं गंवाएँगे। हम उस रात की सबसे बड़ी गलती की ओर बढ़ते हैं। नाया जैक्स का सामना रॉयल रम्बल पर थकी हुई साशा बैंक्स के खिलाफ था और यहां पर नाया जैक्स की ही जीत हुई। जब उन्हें सबमिशन होल्ड में पकड़ा गया तब किसी ने घंटी बजा दी। लेकिन वो रेफरी नहीं था। क्या WWE की क्रिएटिव टीम इसे स्टोरीलाइन का हिस्सा बना कर इससे बच सकती है? इसका बाद एक और चूक रोस्टर के सबसे अच्छे रैसलर से हुई। सिजेरो छह व्यक्तियों के बीच मिक्स्ड टैग टीम का हिस्सा थे और एक पल में अपने आप को वो टॉप रोप पर बैलेंस करने लगे। लेकिन वो संतुलन नहीं बना पाएं और गिर गए। लेकिन इसे उन्होंने एक स्पॉट में तब्दील कर लिया।

अच्छी बात: तीसरी भिड़ंत पक्की?

raw-best-part-3-1485837965-800

लैसनर के आने के एक हफ्ते पहले बता सूचना दे दी जाती है। लेकिन इस बार वो बिना किसी सूचना के आ गए और ये बहुत अच्छी बात है। उनके एड्वोकेट पॉल हेमन ने "येह बट" का इस्तेमाल करते हुए कमाल का प्रोमो दिया। यहां पर हमें हारा हुए लैसनर देखने मिला जो गोल्डबर्ग से बदला लेने के लिए उनसे रैसलमेनिया पर मैच की मांग कर रहा है। क्या उनके बीच होनेवाली तीसरी भिड़ंत भी छोटी होगी? देखते हैं।

बुरी बात: वही पुराने फ्यूड्स

raw-worst-1485837318-800

रॉयल रुम्बल के बाद हम रॉ पर नए फ्यूड की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन हम भुल गए की ये उम्मीद हम WWE से कर रहे हैं, जहां पर मांगने से शायद ही कुछ मिला है। वो टेक्सास में थे तो किसी ने उन्हें सुझाव दिया एंजो और बिग कैस बनाम रुसेव और जिंदर महल के बीच "टेक्सास टोर्नेडो मैच" करवाया जाये। क्रिएटिव टीम की सोच। इसलिए द क्लब और सिजेरो और शेमस आपस ने वापस भिड़े और वहीं बैली और शार्लेट का भी सामना हुआ। लेकिन इस बार केवल 6 व्यकितयों के बीच मिक्स्ड टैग टीम मैच हुआ। लेकिन शुक्र है सैमी जेन और क्रिस जैरिको ने बढ़िया मैच के साथ शो की शुरुआत की।

अच्छी बात: एक मजेदार चैंपियनशिप मैच

raw-best-fresh-contest-1485838428-800

ब्रौन स्ट्रोमैन और केविन ओवन्स के बीच हो रहे ख़िताबी मैच में रोमन रेन्स ने दखल देते हुए रॉयल रम्बल का बदला लिया। लेकिन दोनों रैसलर्स के बीच मजेदार फ्यूड चल रहा था। स्ट्रोमैन की बुकिंग मॉन्स्टर की तरह हुई थी जो पूरे मैच में हावी थे। लेकिन रोमन के दखल के पहले तक ओवन्स और स्ट्रोमैन के बीच कमाल का मैच हुआ था। ये बात तो साफ है जेन और ओवन्स जैसे अच्छे रैसलर्स के साथ स्ट्रोमैन का मैच अच्छा होता है।

बुरी बात: वापस एम्मालिना नहीं दिखीं

emmalina-debut-1482564399-800

अब इस पर हम बात करते करते थक चुके है। रॉयल रम्बल भी बीत गया लेकिन अभी भी एम्मालिन का कोई पता नहीं।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now