Create
Notifications

WWE RAW, 8 मई 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

मयंक मेहता
visit

इस समय WWE यूरोप टूर पर है और वहाँ वो काफी अच्छा भी कर रहे हैं। हालांकि बात जब टीवी पर शो की बात होती है, तो एक बार फिर सबको निराशा ही मिली। पिछले हफ्ते साल की सबसे कम रेटिंग दर्ज कराने के बाद WWE एक बार फिर काफी फीका एपिसोड लेकर आई। रॉ एक ऐसा शो है, जिसमें यूनिवर्सल चैम्पियन एक पार्ट टाइमर है, इस समय रेड ब्रांड में सबसे बड़ा प्राइज़ आईसी चैंपियनशिप है और फिर भी उसे उतना महत्व नहीं दिया गया। आइए नज़र डालते हैं इस हफ्ते की रॉ की अच्छी और बुरी बातों पर:


बुरी बात,

1- फीका मेन इवेंट

raw-worst-weaker-main-event-1494301008-800
जो भी कहिए, लेकिन द मिज ने डीन एम्ब्रोज़ के बारे में जो भी कहा, वो सच था। एम्ब्रोज़ के आईसी चैम्पियन रहते हुए टाइटल को कोई भी पहचान नहीं मिल रही। ऐसा लग ही नहीं रहा कि यह रॉ की सबसे बड़ी चैंपियनशिप है। इस हफ्ते का मेन इवेंट हुआ ब्रे वायट और डीन एम्ब्रोज़ के बीच, इन दोनों के बीच अच्छा मैच था। हालांकि तीन घंटे के इंतज़ार के बाद शो का अंत अच्छा नहीं था। उससे अच्छा तो कमेंट्री टेबल पर द मिज और माइकल कोल के बीच का बैंटर था, जिसने सबको एंटरटेन किया।

अच्छी बात,

1- भटकाने की कोशिश

raw-genuine-swerve-2-1494301467-800

पिछले हफ्ते कर्ट एंगल ने गोल्डन ट्रुथ से कहा था कि उनका जीत और हार का रिकॉर्ड को देखते हुए उन्हें सीधे टाइटल शॉट नहीं दिया जा सकता, हालांकि इस हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए टैग टीम टर्मोइल मैच देखने को मिला। गोल्डन ट्रुथ की एंट्री जब तक हुई, सिजेरो और शेमस थक गए थे और ऐसा लग रहा था कि गोल्डन ट्रुथ भी ब्रीजांगो की तरह नंबर 1 कंटेंडर बनेंगे। हालांकि अंत में जीत सिजेरो और शेमस की हील जोड़ी की हुई।

बुरी बात,

2- काफी लंबा मैच

raw-worst-too-long-1494301872-800

टैग टीम मैच में शामिल सभी स्टार्स ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वो मैच काफी लंबा चला। इसी वजह से क्राउड़ की दिलचस्पी इस मैच में खत्म हुई, लेकिन अंत में क्राउड़ की दिलचस्पी तब आई, जब गोल्डन ट्रुथ को जीत के लिए टीज़ किया जा रहा था। हार्डी के बीच में आना भी काम ना आ सका, क्योंकि उनके विरोधी पूरी तरह से थक चुके थे। पिछले हफ्ते की खराब रेटिंग के बाद इस हफ्ते WWE ने कुछ एक्सट्रा रिस्क लिया।

अच्छी बात,

2- क्राउड़

raw-best-crowd-1494302251-800

यूके का क्राउड़ हमेशा ही एक्टिव रहा है और सबको उनके चैन्ट काफी पसंद भी है। आधे समय तक क्राउड़ काफी एक्टिव रहा और ऐसा लग रहा था कि यह बड़ा इवेंट है। हालांकि रॉ की बुकिंग टीम ने शो को बुरी तरह से बिगाड़ दिया। दूसरे हाफ में क्राउड़ काफी शांत था। WWE को इंटरनेशनल शो में थोड़ी और जान लगानी होगी, क्योंकि इस हफ्ते कोई भी स्टोरीलाइन आगे नहीं बढ़ी।

बुरी बात,

3- कलिस्टो

raw-worst-kalisto-in-this-picture-1494302525-800

कलिस्टो के नए रिंग गीयर और एंट्रेंस थीम ज्यादा लोगों को पसंद नहीं आई। हालांकि सबसे बड़ी प्रॉबलम यह थी कि वो ब्रॉन स्ट्रोमैन से हिसाब चुकता करने में क्यों लगे हुए हैं? कलिस्टो क्रूजरवेट डिविजन में शानदार काम कर सकते हैं, खासकर इस बात में ध्यान रखते हुए कि डिवीजन को इस समय फ्रेश फेस की जरूरत है। स्ट्रोमैन-कलिस्टो की फिउड हमें एजे-एल्सवर्थ की फिउड की याद दिलाती है, जोकि कलिस्टो के लिए शर्म की बात है।

अच्छी बात,

3- रेंस- स्ट्रोमैन की फिउड का जारी रहना

raw-cover-1494302815-800

पिछले बेस्ट एंड वर्स्ट सीरीज में रॉ का पूरा बिल्ड अप गोल्डबर्ग और लैसनर जैसे पार्टटाइमर रैसलर दम पर होता था। लेकिन अब सबके जाने के बाद कहानी एक बार फिर फुल टाइम रैसलर पर आ गई है। रेंस और स्ट्रोमैन के वापस आने से क्राउड़ की दिलचस्पी भी बढ़ी और शो भी काफी अच्छा लगा। स्ट्रोमैन इस समय चोटिल है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि वो अगले हफ्ते आएंगे या नहीं।

बुरी बात,

4- गलत साइन

raw-worst-angle-stephanie-dynamics-1494303029-800

कर्ट एंगल ने अपनी गैरमौजूदगी में डीन एम्ब्रोज़ के रूप में बेबीफेस जनरल मैनेजर बनाया, तो स्टेफनी मैकमैहन ने रैसलमेनिया 33 के बाद पहली बार एक्शन में आते हुए मिज के रूप में हील जनरल मैनेजर बनाया। यह देखकर बुरा लग रहा है कि स्टेफनी के चोट के बाद वापसी करने के बाद हमें एक बार फिर स्टेफनी vs बेबीफेस जनरल मैनेजर सागा देखने को ना मिले।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now