Create

WWE RAW दिसंबर 25, 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

80181-1514262594-800

जब-जब WWE शिकागो आता है तो सबको पता होता है कि क्राउड उग्र और लाउड होगी। क्रिसमस की रात पर भी यह बात सही साबित हुई है। इस हफ्ते जब WWE रॉ शुरू हुआ तो क्राउड का शोर देखते ही बनता था। इसने स्टेज को इंट्रेस्टिंग एपिसोड के लिए सेट कर दिया। हमेशा की तरह शो के कुछ ऐसे पार्ट थे जिन्हें हमने पसंद किया और कुछ ऐसे पार्ट भी थे जो हमें बिल्कुल अच्छे नही लगे। हमेशा की तरह हमने उन चीजों को लिस्ट किया है और हमेशा की तरह इस बार भी केस बेस्ट और वर्स्ट का है। 2017 के लिए फाइनल बार मंडे नाइट के बढ़िया और खराब मोमेंट आपके सामने हैं।

#1 अच्छी बात: ढ़ीला एपिसोड नहीं था

जब कभी भी WWE किसी छुट्टी के बीच में आता है तो आम तौर पर वो ढिलाई से काम करते हैं। इस हफ्ते का एपिसोड उतना भी बुरा नहीं था बल्कि कुछ चीजें तो काफी बेहतरीन थी। यह सच है कि हमारी पसंद के लिए वहां ढेर सारे स्क्वॉश मैच थे। हालांकि शो पर 2 टाइटल मैच भी हुए थे और आश्चर्यजनक रूप से हमने थोड़े बदलाव भी देखे। ईमानदारी से कहें तो इस एपिसोड को होस्ट करने के लिए शिकागो शानदार शहर था। अपने फेवरिट रॉ सुपरस्टार को रिंग में लड़ते देखने के लिए लोग भारी संख्या में आए थे। इसे भी पढ़ें: WWE Raw दिसंबर 25, 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

#1 बुरी बात: सीएम पंक चांट्स

900b6-1514263075-800

जिस कदर क्राउड उत्साहित थी उसे देखते हुए 'सीएम पंक' चांट्स चलाना असम्मानजनक था और खासतौर से ऐसे समय में जब रोस्टर को क्रिसमस पर काम करने को कहा गया था। अरेना में शायद यह मज़ेदार हो सकता है लेकिन जो घर में बैठकर देख रहे थे उनके लिए यह पकाउ रहा होगा। सीना, द स्टालवर्ट और इलायस को सलाम जिन्होंने चांट्स को प्रोफेशनल की तरह हैंडल किया और उन्होंने इसे एक्ट का एक हिस्सा बना दिया। इसके बाद जो 2 मैच हुए वो अच्छे और बुरे दोनों रहे।

#2 अच्छी बात: मैट हार्डी का सनकी प्रोमो

ce07d-1514263513-800

मैट हार्डी ने जो इस हफ्ते किया है वो शायद ही किसी ने सोचा होगा। उन्होंने माइंड गेम के मास्टर ब्रे वायट के साथ माइंड गेम खेला। यह पहला मौका था जब 'वोकन' मैट हार्डी ने बैकस्टेज से आगे कदम बढ़ाया था और रिंग के अंदर खड़े थे। WWE यूनिवर्स वास्तव में कानफोड़ू था लेकिन तभी उस शाम का बेस्ट पार्ट सामने आया। जब मैट हार्डी ने माइक्रोफोन उठाया तो सारे लोग एक-एक शब्द को ध्यान से सुनने के लिए तैयार थे। हालांकि मैट हार्डी ने एक भी शब्द नहीं बोला लेकिन वो बिल्कुल सनकी की तरह गला फाड़ के हंसते रहे।

#2 बुरी बात: हर जगह कमर्शियल फ्री नहीं

a5479-1514264093-800

स्पोर्ट्सकीड़ा रैसलिंग में हमारे पास दुनिया के कई जगहों से लेखक हैं और वो सभी WWE और स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के प्रति अपने प्यार की वजह से यूनाइटेड हैं। काफी लोगों के लिए पहला घंटा कॉमर्शियल फ्री नहीं था। हमें भरोसा है कि यह केवल उनके लिए एड-फ्री था जिन्होंने इसे USA नेटवर्क पर देखा। इस केस में बुरी चीज गलत समय पर आने वाले एड रहे। हिडियो इटामी बनाम ब्रायन कैंड्रिक मैच में हमें जो कुछ देखने को मिला वो था उनका एंट्रेंस और एकदम अंत में GTS। वे पिछले हफ्ते के स्टेफनी मैकमैहन के प्रोमो को कट कर सकते थे।

#3 अच्छी बात: स्क्वॉश मैचों की कहानियां

c220c-1514264791-800

इस हफ्ते 3 रियल स्क्वॉश मैच हुए थे। पहले मैच में हमने केन को हीथ स्लेटर का सामना करते देखा तो दूसरे में फिन बैलर और कर्ट हॉकिन्स एक-दूसरे के आमने-सामने थे। तीसरा मैच डिमोलिशन डर्बी था जिसमें ब्रॉन स्ट्रोमैन ने द मिज्टोराज को चुनौती पेश की। प्रत्येक केस में एक स्टोरी थी और इसे हमने पसंद किया। हीथ स्लेटर अपनी नौकरी और अपने बच्चों के लिए लड़ रहे थे। द मिज्टोराज सीक्रेट सैंटा कॉन्टेस्ट के लिए तैयार थे तो वहीं गरीब कर्ट हॉकिन्स 2017 में एक जीत की तलाश में थे।

#3 बुरी बात: डीन एम्ब्रोज़ की इंजरी

46abb-1514265214-800

डीन एंब्रोज अब 9 महीनों के लिए बाहर हैं। लुनाटिक फ्रिंज के लिए यह बहुत बड़ा आघात है क्योंकि वो सॉलिड रन लेते दिखाई दे रहे थे। हमें यह कभी नहीं पता चल पाएगा कि क्या उन्हें इस हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप जिताने के लिए सोचा गया था। हम यही आशा करते हैं कि WWE स्क्रीन पर एंब्रोज की चोट एक बढ़िया स्टोरी बताने में यूज करेगी। माइकल कोल के मुताबिक एंब्रोज 9 महीने बाद वापसी करेंगे तो आइए आशा करते हैं कि जब वो वापस आए तो हमेशा से बेहतर होकर आएं।

#4 अच्छा/बुरा: आपके नए टैग टीम चैंपियंस

d7dc7-1514265485-800

सैथ रॉलिन्स और जैसन जॉर्डन की जोड़ी ने रॉ के टैग टीम डिवीजन को फ्रेश किया है। हालांकि इतनी जल्दी उनको चैंपियनशिप देने के निर्णय पर हम सब चौंके हैं। हमें भरोसा है कि वो दोनों एक साथ रहकर एक ऐसी टीम का जो वास्तव में एक साथ नही है कि शानदार स्टोरी दे सकते हैं। एक स्टोरीलाइन के नजरिए से यह खराब नहीं है। हालांकि जॉर्डन किसी भी रोल में सूट नहीं करते। वो रिंग में तो शानदार हैं लेकिन उन्हें थोड़ा और बेहतर होना होगा। हमें नहीं पता कि भविष्य क्या लाने वाला है लेकिन यदि कोई करने वाला है तो वो है द गॉडेस। लेखक- रिजु दासगुप्ता, अनुवादक-नीरज पाण्डेय

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment