Create
Notifications

WWE Smackdown Live, 31 जनवरी 2017: अच्छी और बुरी बातें

मयंक मेहता
visit

काफी समय से हमें एजे स्टाइल्स को ही चैम्पियन के रूप में देखने की आदत हो गई थी, जिसकी वजह से इस हफ़्ते का शो थोड़ा अलग था और साथ में पिछले हफ्ते की तुलना में क्वालिटी में भी गिरावट आई है। कुछ सैगमेंट्स अच्छे, तो कुछ बोरिंग, इसमें जॉन सीना की गलती नहीं कही जा सकती। रॉयल रंबल के बाद स्मैकडाउन लाइव से काफी उम्मीदें थी, लेकिन इस हफ्ते वो उम्मीद पूरी नहीं हो पाई। लेकिन फिर भी शो में शानदार पल की कमी नहीं थी। बिना किसी देरी के आइए नज़र डालते है इस हफ्ते की शो की अच्छी और बुरी बातों पर; बुरी बात : 1- 3 चैम्पियन का पिन होना sd-worst-champions-get-pinned-1485919984-800 इस हफ्ते WWE चैम्पियन जॉन सीना, स्मैकडाउन विमेन्स चैम्पियन एलेक्सा ब्लिस और आईसी चैम्पियन डीन एम्ब्रोज़ अपने-2 मैच में पिन फॉल से हारे। हम जानते है स्टोरी के लिए लिए कभी-2 ऐसा किया जा सकता हैं, लेकिन इससे चैम्पियन को कमजोर पेश किया जाता हैं। हालांकि यह पिनफॉल अच्छे विरोधी के खिलाफ आए थे, नाकी जेम्स एल्सवर्थ जैसे जॉबर्स के खिलाफ। लेकिन फिर भी एक ही दिन में 3 चैम्पियन का हारना बड़ी बात मानी जाती है।

अच्छी बात : 1- सीना का एजे स्टाइल्स को ऊपर रखना

sd-best-cena-put-over-styles-1485920369-800

पिछले हफ्ते जॉन सीना ने एजे स्टाइल्स को एटलांटा का 'गाए' कहकर कई रैसलिंग फैंस को नाराज कर दिया था, उन्होंने वो कहकर स्टाइल्स को काफी छोटा बना दिया था। इन दोनों के बीच स्टाइल्स को ऐसे मैच लड़ने की पुरानी आदत है, तो दूसरी तरफ सीना का स्तर बड़े मैचों में अपने आप ही ऊपर उठ जाता हैं। सब अच्छी बात यह है की सीना को यह बात अच्छे से पता है कि उन्हें अपना गेम कब उठाना हैं। इस हफ्ते सीना ने कहा कि एजे स्टाइल्स शानदार रैसलर हैं। यह बात सब जानते है कि स्टाइल्स WWE में अभी आए है और सीना काफी समय से यहाँ काम कर रहे है। ऐसा करना जरूरी था, क्योंकि स्टाइल्स को अब कंपनी को आगे लेकर जाना है, जोकि अब तक सीना करते आ रहे हैं।

बुरी बात : 2- टैग टीम डिवीजन में गहराई की कमी

sd-worst-tag-team-division-1485920709-800

आइए बात करते हैं इकलौते ऐसे चैम्पियन कि जो इस हफ्ते पिन नहीं हुए। अमेरिकन एल्फा ने डाशा को बताया कि उन्हें चैम्पियन बने हुए एक महीना हो गया है, लेकिन अब तक उन्हें किसी ने भी चैलेंज नहीं किया। वो रिंग में आए और उन्होंने ओपन चैलेंज किया, लेकिन सभी टीमें बाहर आ गई। यह देखकर पता चलता है कि किसी ने भी अब तक उन्हें चैलेंज क्यों नहीं किया था। मौजूदा डिवीजन में हर टीम तो जॉबर से भरी हुई हैं। सिर्फ उसोस ही अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं, लेकिन हम पहले भी कई बार इन्हें लड़ते हुए देख चुके हैं। यह सही समय है, जब स्कॉट डॉसन और डैश विल्डर को मेन रोस्टर में आ जाना चाहिए।

अच्छी बात: 2- दमदार मेन इवेंट

sd-best-great-main-event-1485921050-800

कई लोग इसे ओवरबुक मैच कह सकते हैं, क्योंकि द मिज और बैरन कोर्बिन कमेंट्री टेबल पर बैठे थे। हालांकि हमें लगता है कि एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ ने हमें शानदार मेन इवेंट दिया। हाल में टीवी पर देखे मैचों की तुलना में यह एक अच्छा मैच था। हम उम्मीद करते है कि एम्ब्रोज़ एलिमिनेशन चैंबर से पहले अपने प्रदर्शन में सुधार लाएँगे।

बुरी बात: 3- रैसलमेनिया के मेन इवेंट को टीवी पर दिखाना

sd-worst-next-week-1485921350-800

अभी के लिए जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन दोनों रैसलमेनिया के मेन इवेंट में लड़ते हुए नज़र आएंगे। एक ऐसा मैच जिसे हम कई बार देख चुके हैं और निश्चित ही इसे हम एक और बार नहीं देखना चाहेंगे। हम यह बात जानते है कि रैसलमेनिया तक चीजें बदला सकती हैं, लेकिन फिर भी रैसलमेनिया के मेन इवेंट को ऐसा क्यों दिखाना? इससे एक बात तो साबित होती है कि सीना एलिमिनेशन चैंबर में जीतने नहीं वाले। कुछ भी हो अगले हफ्ते के लिए बड़ा मैच है और एलिमिनेशन चैंबर को बड़ा बनाने के लिए यह मैच महत्वपूर्व हो सकता हैं।

अच्छी बात: 3- दिलचस्प कहानी

sd-best-interesting-dynamics-1485921700-800

ल्यूक हार्पर अब बेबीफेस बन गए हैं। क्या वो सच में बने हैं? अभी भी वो अपने मेंटर ब्रे वायट से सलाह लेते हैं? चीजें बदल रही है और हमें नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या चल रहा हैं। अगर वो पूरी तरह से फेस बन जाते है, तो चीजें देखने वाली होगी।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now