Create

WWE SmackDown, 19 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

This was one vocal crowd

साल के आखिरी पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद स्मैकडाउन लाइव की बारी थी। हमने देखा था कि क्लैश ऑफ चैंपियंस एक शानदार शो था, जिसके बाद आने वाले स्मैकडाउन शो के शानदार होने की उम्मीद थी। बात करे स्मैकडाउन के इस शो की तो यह एक शानदार शो था, लेकिन बावजूद इसके यह एक परफेक्ट शो नहीं था। इसके अलावा एक चीज और हम कहना चाहेंगे कि स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर हम आगे की स्टोरीलाइन बढ़ते देख रहे थे और किसी भी समय हमें ऐसा नहीं लगा जब हम इससे बोर हो रहे हैं। स्मैकडाउन के इस एपिसोड में कई अच्छी और बुरी बातें देखने को मिली। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी आपके लिए स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बाते लेकर आए हैं।


अच्छी बात: शानदार क्राउड

इस हफ्ते हुई मंडे नाइट रॉ के बारे में हमने इस बारे में बात की थी की शो पर बिल्कुल शांत क्राउड था, जिससे शो का मजा किरकरा हुआ, ऐसा नहीं था की शो पर एक्शन में कमी थी, लेकिन क्राउड का रिएक्शन कुछ खास नहीं था।

वहीं दूसरी ओर बात करे स्मैकडाउन लाइव के शो की तो हमने यहां पर शानदार क्राउड देखा। हमें इस बात की खुशी है कि स्मैकडाउन के शो पर फैंस की प्रतिक्रिया अच्छी थी। जैसा की हम सब जानते हैं कि एक शो को शानदार बनाने में क्राउड का काफी योगदान रहता है।

बुरी बात: बिना किसी कारण के मेन इवेंट

The match wasn't bad, but it was pointless, really

आप एक ही रिंग में सिक्स वर्ल्ड क्लास परफॉर्मर को एक साथ नहीं देख सकते हैं, शायद आप जिंदर को वर्ल्ड क्लास परफॉर्मर नहीं मानते, लेकिन फिर भी 5 वर्ल्ड क्लास परफॉर्मर एक रिंग में। स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड के मेन इवेंट पर रैंडी ऑर्टन, नाकामुरा, एजे स्टाइल्स बनाम जिंदर महल, सैमी जेन, केविन ओवंस के बीच मैच हुआ।

सच कहें तो इस मैच का कोई मतलब नहीं था, ना हीं इस मैच को कराने का कोई भी एंगल। हमारे ख्याल से WWE को इन सारी चीजों पर ध्यान देने की बहुत जरुरत है।

अच्छी बात: ओपनिंग सैगमेंट

The kettle is slowly reaching its boiling point

स्मैकडाउन के इस एपिसोड की शुरुआत शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रॉयन के सैगमेंट से हुई। क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी के बाद स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर दोनों के बीच तनाव के बावजूद फिउड जैसी कोई स्थिति नहीं बनी।

यह साफ तौर पर स्पष्ट है कि इनके बीच स्टोरीलाइन खत्म हो गई है, लेकिन हमारे ख्याल से इनके बीच एक स्टोरीलाइन को खत्म करने से पहले एक मैच जरुर होना चाहिए था। हालांकि शो की शुरुआत में हुआ ये सैगमेंट काफी शानदार था।यल ब्रायन की जॉब को फिलहाल कोई खतरा नहीं है।

बुरी बात: क्लैश ऑफ चैंपियंस पर हार के बाद लूजर गायब

What did Natalya mean through her promo?

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर शार्लेट और नटालिया के बीच हुए मैच में शार्लेट ने जीत हासिल कर चैंपियनशिप रिटेन की, जिसके बाद नटालिया का एक प्रोमो सामने आया, जिसमें उन्होंने कहा कि वह ऑडियंस के सामने जरुर वापसी करेंगी, लेकिन हमें नहीं पता नतालिया ने ऐसा क्यों कहा?

ये सवाल इसलिए की क्योंकि नटालिया इस हफ्ते के स्मैकडाउन एपिसोड पर नज़र नहीं आई। वहीं बैरिन कॉर्बिन भी शो से गायब थे। हमने इस हफ्ते नटालिया के ट्वीट के अलावा कुछ भी नहीं देखा।

अच्छी बात: सुपर फन कॉमेडी मैच

Rusev has really got himself and English over, as comedy characters

कभी-कभी मॉनस्टर को कॉमेडी के कैरेक्टर में बुक किया जाता है और शायद यह उनकी अपील का अंत हैं। स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर रुसेव, एडियन इंग्लिस बनाम द न्यू डे बीच मैच हुआ।

क्रिसमस के पास आते देख इस मैच में क्रिसमस थीम का इस्तेमाल किया गया। हमारा मानना है कि यह इस तरह के मैच 5 साल से ऊपर के लोगों के लिए नहीं हो सकता, हालांकि रुसेव, एडियन इंग्लिस और द न्यू डे इस मैच में काफी काम किया। उनका यह मैच एक सुपर फन कॉमेडी मैच था।

बुरी बात: बहुत जल्दी हारना?

The Riott Squad already seem like total chumps

स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर शार्लेट और नेओमी बनाम द रॉयट स्कवायड के बीच टैग टीम मैच हुआ। इससे पहले शार्लेट ने क्लैश ऑफ चैंपियंस पर WWE चैंपियनशिप का बचाव किया।

इस मैच में द रॉयट स्कवाड के पास एक एक्सट्रा मेंबर भी था, बावजूद इसके उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा। हमारे ख्याल से उनकी ये हार जल्दी हो रही है।

अच्छी बात: डॉल्फ ज़िगलर का फैसला

Dolph-Ziggler-WWE-Contract

स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर डॉल्फ ज़िगलर ने अपने यूएस टाइटल को रिंग में रखा और वहां से चले गए। ज़िगलर ने कहा कि उन्होंने वह कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी, उन्होंने कहा कि वह टाइटल जीत सकते थे और उन्होंने यह कर दिखाया।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Be the first one to comment