Create
Notifications

WWE SmackDown, 26 दिसंबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

इस साल के स्मैकडाउन लाइव के लास्ट एपिसोड का समापन हो चुका है। इस हफ्ते का स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड शिकागो के ऑलस्टेट एरिना से लाइव था। बात करे स्मैकडाउन के इस शो की तो वास्तव में यह बहुत खास शो भी नहीं था, लेकिन इसे हम खराब शो भी नहीं कह सकते हैं। साल का आखिरी शो होने के कारण WWE ने शानदार बनाने की पूरी कोशिश की। स्मैकडाउन के इस एपिसोड में कई अच्छी और बुरी बातें देखने को मिली। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी आपके लिए स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बाते लेकर आए हैं।


अच्छी बात: रूसेव डे

Could Rusev Day become the new Yes movement?

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड पर क्रिसमस के पास आते देख इस मैच में क्रिसमस थीम का इस्तेमाल किया गया। जिसमें रुसेव, एडियन इंग्लिस नेकाफी काम किया। उनका यह मैच एक सुपर फन कॉमेडी मैच था।

वहीं स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड पर फैंस ने रूसेव को एक बार फिर से चीयर किया। इस हफ्ते स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में रूसेव और एडन इंग्लिस बनाम द न्यू डे बनाम चैड गेबल-शेल्टन बेंजामिन के बीच मुकाबला हुआ। भले ही रूसेव इस मैच में जीत हासिल नहीं कर पाए, लेकिन यह पूरी तरह से उनका दिन था।

बुरी बात: गलत विनर?

This is the least 'over' team in the entire division

स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड पर स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ, जिसमें चैड गेबल और शेल्टन बेंजामिन की जीत हुई। हम यह नहीं कह रहे हैं कि चैड गेबल की जीत होना कोई गलत नहीं है। चैड गेबल पूरे रोस्टर पर सबसे शानदार वर्कर में से एक हैं, लेकिन क्या वास्तव में उन्हें इस हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बनने की जरुरत थी?

रूसेव और एडियन इंग्लिस इस पूरे डिवीजन की सबसे शानदार टीमों में से एक हैं। द उसोस से साथ उनकी एक शानदार फिउड हो सकती है। यहां तक की इस मैच में द न्यू भी एक बेहतर विजेता हो सकते थे।

अच्छी बात: चमक

Are we in for another AJ Styles-Shane McMahon match?

रैसलमेनिया 33 पर शेन मैकमैहन और एजे स्टाइल्स के बीच मुकाबला हुआ था। मैच से पहले सभी को लगता था, कि शेन एक रैसलर नहीं हैं, लेकिन शेन ने सभी को चौंकाते हुए अपने करियर का सबसे शानदार मैच दिया।

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड पर शेन मैकमैहन, एजे स्टाइल्स बनाम केविन ओवंस के मैच में शामिल हुए थे। यह एक शानदार मैच था, लेकिन इस मैच एक और शानदार चीज देखने को मिली जिसनें हमारा सबका ध्यान उस ओर खींचा। स्टाइल्स एक समय पर शेन मैकमैहन को घूरते नज़र आए, तो क्या हम ये समझे, कि एक बार फिर से इनके बीच फिउड हो सकती है।

बुरी बात: मौका गंवाना

Was the promo that Natalya cut during Clash of Champions, of no significance at all?

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर शार्लेट फ्लेयर से हार जाने के बाद नतालिया ने एक पोस्ट मैच प्रोमो कट किया। उन्होंने फैंस से अपनी वापसी के बारे में बात कर सभी को चौंकाया। साल में पहली बार ऐसा हुआ जब नटालिया ने स्टोरीलाइन डेवलअप करते दिखाई। लेकिन यह शायद निरंतरता की कमी है जो हमारे अनुभव को कम कर देती है। हमारा ऐसा मानना है कि WWE को इस तरह से स्टोरीलाइन बिल्डअप करने के बाद ढ़ील नहीं देनी चाहिए।

अच्छी बात: यूएस टाइटल टूर्नामेंट

It allows for more superstars to get TV time

यूएस टाइटल टूर्नामेंट का आइडिया बुरा नहीं है। हमने इस हफ्ते टाय डिलिंजर को काफी लंबे समय बाद टीवी पर देखा, जिन्होंने जिंद महल के साथ एक शानदार मैच दिया। इसके अलावा रूड और कॉर्बिन के बीच भी एक शानदार मैच हुआ।

इसके अलावा यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर इस टूर्नामेंट कौन जीतता है।

बुरी बात: रूबी रायट प्रोमो

Some of the lines in that promo made us cringe

स्मैकडाउन के इस हफ्ते के एपिसोड पर रूबी रायट का प्रोमो 'रंबल इज जस्ट एनदर वर्ल्ड फॉर रायट' था। ईमानदारी से कहें तो रूबी रायट का यह प्रोमो एक बेकार स्क्रिप्ट वाला प्रोमो था। इसके अलावा एक समस्या यह भी थी कि आखिर कैसे रूबी रायट ने शार्लेट फ्लेयर और नेओमो की छू लिया। क्या यह सिर्फ रूबी रायट को रंबल मैच के लिए बिल्ड अप का तरीका था।

अच्छी बात: द एसेशन की वापसी

Their new gimmick is simply hilarious

स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड पर द एसेशन ने WWE प्रोग्रामिंग पर वापसी की। हमने केवल उन्हें केवल फैशल फाइल्स के पार्ट के रुप में ही देखा था। स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर ब्लजिन ब्रदर्स और ब्रीजांगे के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें द एसेंशन ने वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया। एसेशन ने रिंग में वापसी करने के बाद हार्पर पर हमला किया और ब्रीजांगो को अपने साथ ले गए। तो यह थी स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातें। जाते-जाते स्मैकडाउन की एक शानदार तस्वीर सिर्फ आपके लिए।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now