WWE SmackDown Live, 27 जून 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

17-49-00-sd-best-new-feud-1498617373-500

कुछ हफ्ते पहले दोनों ब्रैंड्स की गिरती हुई रेटिंग के बाद शो ने कमर कस ली थी और हमे खुशी है कि इस हफ्ते का रॉ और स्मैकडाउन दोनों शो में सुधार देखने मिला। वापस से नीले ब्रैंड ने अच्छा शो पेश किया लेकिन फिर भी इसमें गलतियां थी। कैलिफोर्निया में सैन डिएगो से लाइव इस शो में दर्शक जोशीले थे और उत्साह से भरपूर थे। यहां पर हम इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव पर हुई अच्छी और बुरी बातों पर चर्चा करेंगे।


#1 अच्छी बात: वापस सही निर्णय लिया गया

हमारे कई प्रसंशकों का मानना है कि महिलाओं का पहला मनी इन द बैंक लैडर मैच शर्मिंदा करने लायक था। लेकिन जब दोबारा लैडर मैच की घोषणा हुई तो हम समझ गए इस जीत से ज्यादा किसी और को ज़रूरत नहीं है। शार्लेट और बैकी लिंच हमेशा ही टॉप पर रहेंगी, टमीना स्नूका इस समय चैंपिनशिप जीतने योग्य नहीं है। वहीं नटालिया इतनी प्रतिभाशाली नहीं हैं कि ख़िताब जीत सकें। कार्मेला के पास लुक हैं, मोमेंटम है और उन्हें MITB जीतने की ज़रूरत थी और अफवाहें थी कि WWE ने उनपर काफी भरोसा दिखाया है।

#1 बुरी बात: निराशाजनक सीक्वल

17-49-15-sd-worst-not-as-good-1498617753-500

यहां पर महिलाओं ने अपना 100% दिया। यहां पर आलोचना मैच की करी जा रही हैं क्योंकि यहां पर मनी इन द बैंक पे पर व्यू का सीक्वल बनाया जा रहा था। मैच में थोड़ी गलतियां भी हुई और टमिना का स्प्लैश जोरदार लगा। अच्छा हुआ मैच सुरक्षित था और रैसलर्स की सुरक्षा पर ज्यादा ध्यान दिया जाना चाहिए। पूरे शो से हमेशा निराशा हुई।

#2 अच्छी बात: पंजाबी प्रिजन मैच की वापसी

17-49-36-sd-best-punjabi-prison-2-1498617975-500

हमने पहले ही कहा था। बैटलग्राउंड पर पंजाबी प्रिजन मैच की वापसी हो चुकी है। हालांकि कई दर्शक इसे "बुरी बात" वाले सेक्शन में देखने की उम्मीद कर रहे होंगे, लेकिन हमें उम्मीद है कंपनी अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर यहां पर उसे न दोहराने की कोशिश करेगी। भले ही आप इसे पसंद करें या नहीं ये मैच बहुत बदलाव लेकर आने वाला है। जिंदर महल को द ग्रेट खली का करीबी बता कर कंपनी उन्हें बढ़त मिलता हुआ दिखाना चाह रही है। हालांकि अबतक जिंदर महल और रैंडी ऑर्टन के बीच कोई दिलचस्प मैच नहीं हुआ लेकिन पंजाबी प्रिजन मैच वैसा मैच साबित हो सकता है।

#2 बुरी बात: भुलाने लायक गलतियां

17-50-39-sd-best-punjabi-prison-1498618300-500

जिंदर महल की एंट्री, उनकी फिजिक और म्यूजिक तुरंत दर्शकों पर प्रभाव डालती हैं। लेकिन खराब डिलीवरी उन्हें मात दे देती है। जिंदर महल ने दिखा दिया कि वो टॉप गाए के साथ इंग्लिश में लाइनें बोलने में कितने खराब हैं। वेद केलर के साथ पॉडकास्ट पर स्टोन कोल्ड ने कहा था जिंदर महल पंजाबी बिल्कुल आसानी से बोल जाते हैं। हम जानते हैं जिंदर सीख रहे हैं और वो इससे अच्छा काम ज़रूर कर दिखाएंगे। इसके अलावा टॉम फिलिप्स ने एक बड़ी गलती की जब वो MITB मैच के दौरान टमीना स्नूका का नाम भूल गए। पहले उन्होंने उन्हें नटालिया कहा फिर नाओमी और फिर गलती सुधारी।

#3 अच्छी बात: फैशन वाईस और नई कहानी

17-51-41-sd-best-fashion-vice-1498618601-500

फैन्डैंगो और टाइलर ब्रीज़ ने वापस कुछ नया कर दिखाया है। मिस्ट्री स्टोरीलाइन हमेशा से दिलचस्प रही है लेकिन फैन्डैंगो और टाइलर ब्रीज़ उसे और रोमांचक बना देते हैं। उनका सैगमेंट थोड़ा अजीब था लेकिन मजेदार था। उनपर हमला किसने किया उसे लेकर अभी भी कुछ पता नहीं है।

#3 बुरी बात: एड दिखाने की खराब जगह

17-52-09-sd-worst-ad-placement-1498618922-500

ऐसे समय जब दर्शक लगातार देखना नहीं चाहते तब WWE एड ब्रेक लेकर अच्छा नहीं करती। इस हफ्ते हमे सैगमेंट देखने नहीं मिला क्योंकि स्मैकडाउन लाइव पर एड दिखाना पड़ा। एडिन इंग्लिश रिंग में आएं और वहां वाईपर ने दखल दिया। ब्रेक के बाद वापस आकर हमे रिकैप देखना पड़ा जिसकी हमे ज़रूरत नहीं थी। क्या इन ब्रेक का सही से नियोजन नहीं किया जा सकता? ये रॉस्टर के टैलेन्ट का अपमान है।

#4 अच्छी बात: डेनियल ब्रायन की मौजूदगी

17-52-41-sd-best-popular-gm-1498619149-500

स्मैकडाउन लाइव पर जनरल मैनेजर डेनियल ब्रायन की मौजूदगी बड़ी खास है। उनकी वापसी के बाद से दर्शकों में उत्साह बहुत ज्यादा बढ़ चुका है और सभी के चैंट्स तेज हो चुके हैं। दुःख की बात है कि कोई दूसरा मौजूदा सुपरस्टार ब्रायन जितना लिकप्रिय नहीं है। क्या हम डेनियल ब्रायन को हर हफ्ते टीवी पर देखना चाहते हैं? यस, यस, यस। लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी