Create
Notifications

WWE SmackDown Live, 31 अक्टूबर 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

सुर्यकांत त्रिपाठी
visit

इस हफ्ते का स्मैकडाउन लाइव शो नोरफ़ॉल्क स्कोप एरीना से आयोजित किया गया। इस शो में ज्यादा खामियां नहीं थी लेकिन रक बार फिर हमें दूसरे ब्रैंड से कोई प्रतिक्रिया देखने नहीं मिली। इसके पहले कल हुए मंडे नाइट रॉ काफी दिलचस्प रहा और यहां पर हम उनके द्वारा किसी तरह के बदले की उम्मीद कर रहे थे। यहां पर हम ब्लू ब्रैंड द्वारा किये काम का विश्लेषण करेंगे और ये जानने की कोशिश करेंगे कि वो कहां सफल रहे तो कहां फेल हुए। ये रही इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव शो की अच्छी और बुरी बातें:


#1 अच्छी बात: बीस्ट के खिलाफ काफी कुछ बोला गया

19-35-08-d4f11-1509503034-500

इस हफ्ते हमे सिंह भईयों को एक बेहद खास अंदाज में जिंदर महल को स्वागत किया। दोनों ने अपने आप को जिंदर का "एडवोकेट" बताया और जैसे पॉल हेमन, लैसनर का परिचय देते हैं उसी अंदाज में दोनों ने जिंदर महल का परिचय दिया। सर्वाइवर सीरीज के पहले ब्रॉक लैसनर सीमित समय के लिए टीवी पर आएंगे और इसलिए इस तरह के बिल्ड अप की ज़रूरत थी क्योंकि कोई भी जिंदर महल बनाम ब्रॉक लैसनर के मैच को महत्वपूर्ण मैच नहीं समझ रहा है। यहां पर दूसरी मजेदार बात ये थी कि लैसनर की ही तरह जिंदर महल भी रिंग में कूदकर हंस रहे थे। सिंह भाइयों ने भी जमकर ब्रॉक लैसनर की नकल उतारी और उनका मजाक उड़ाया।

#1 बुरी बात: बॉबी रुड का प्रोमो

19-35-20-8470e-1509503755-500

जो दर्शक बॉबी रुड को जानते हैं वो बता सकते हैं कि रुड माइक पर एकदम नेचुरल काम करते हैं। लेकिन हर हफ्ते टीवी स्क्रीन पर हमें रुड थोड़े अलग नज़र आते हैं। ये वो रैसलर नहीं हैं जिसे हम NXT में देखा करते थे और ना ही वो है जिसे हमने TNA में देखा था। हालांकि डॉल्फ ज़िगलर के खिलाफ उनका मैच खराब नहीं था लेकिन मैच के बाद जैसा प्रोमो दिखाया गया उसने हमें निराश किया। उन्होंने कहा कि मैच में न चुने गए रैसलर्स को भी चुने गए रैसलर्स की तरह "दया" और "जज्बा" दिखाना चाहिए। जज्बा हम समझ गए लेकिन "दया" किस बात के लिए? स्पीच के अंत मे उन्होंने कहा, "स्मैकडाउन अप, रॉ डाउन।" इस तरह की लाइन बॉबी रुड से ज्यादा ब्रॉन स्ट्रोमैन पर सही लगती है।

#2 अच्छी बात: अजीब चीजें

19-35-41-df4bc-1509504196-500

जी हां, हम मानते हैं, टाय डिलिंजर को "टेन" और ब्रीज को "इलेवन" कहना थोड़ा मज़ाकिया था। स्ट्रेंजर थिंग्स के दूसरे सीजन शुरू होते ही WWE ने इस लोकप्रिय टीवी शो का इस्तेमाल करने का फैसला किया। स्ट्रेंजर थिंग्स की सबसे मजेदार बात ये है कि इसकी मदद से ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन की वापसी करवाई जा सकती है। द ब्लूजियन ब्रदर्स का ब्रीजंगो से फिउड होने वाला है और इसे लेकर हम बेहद ही उत्साहित हैं। जिस तरह से इस सैगमेंट को आगे बढ़ाया जा रहा है उसे देखकर हमे यही लगता है ये ब्लूजियन ब्रदर्स के वापसी की तैयारी की जा रही है। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम इसे टाय डिलिंजर का मज़ाक उड़ाने के लिए बुरी बातों में रख देंगे।

#2 बुरी बात: गलत समय पर विज्ञापन

19-36-07-0cfc8-1509504551-500

इस हफ्ते डॉल्फ ज़िगलर और बॉबी रुड के बीच हमे बेहतरीन मैच देखने मिला। लेकिन हमें मैच का मुख्य पल देखने नहीं मिला जहां बॉबी रुड ने ज़िगलर को पिन किया और मैच में जीत दर्ज की। उसी समय स्मैकडाउन लाइव पर विज्ञापन आ गया और जब शो वापस शुरू हुआ तो दोनों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर था। हालांकि हमें रीप्ले देखने मिला लेकिन उसमें वो बात नहीं थी। इस तरह के मैचों में पिन फॉल और विज्ञापन का समय निर्धारित किया जाना चाहिए।

#3 अच्छी बात: दोनों टीम के कप्तान

19-36-35-39ab1-1509504979-500

दोनों ब्रैंड्स आपस में लड़ रहे हैं इसलिए हमें दोनों टीमों के टॉप अथॉरिटी द्वारा अगुवाई करने का फैसला बेहद पसंद आया। दोनों स्टार्स एटीट्यूड एरा से जुड़े हुए हैं और इसलिए वो दर्शकों के चहिते हैं। दोनों स्टार्स में दर्शकों को अपनी ओर खींचने की काबिलियत है। दोनों स्टार्स को बुक करने का ये अच्छा तरीका है। इससे कई पुराने प्रसंशक मैच देखने आएंगे और दोनों रैसलर्स को ज्यादा समय रिंग में लड़ना भी नहीं पड़ेगा। सर्वाइवर सीरीज पर कर्ट एंगल बनाम शेन मैकमैहन का मैच मुख्य आकर्षण है और जिंदर महल बनाम ब्रॉक लैसनर साइडशो है। उम्मीद करते हैं दोनों टीम कैप्टेन द्वारा हमे और "इंवेज़न" देखने मिले।

#3 बुरी बात: लगातार तीन हफ्ते?

19-36-58-b3a7c-1509505316-500

ये वैसा ही लम्हा है जहां WWE दर्शकों की मांग को नज़रअंदाज़ कर रही है। जहां ट्विटर पर दर्शक बैरन कॉर्बिन और द मिज़ के बीच चल रही सोशल मीडिया फाइट के बारे में बात कर रही है तो वहीं WWE स्मैकडाउन पर बैरन कॉर्बिन और सिन कारा के मैच की बुकिंग कर रही है। इस हफ्ते हमने एक बार फिर दोनों रैसलर्स को तीसरी बार लड़ते देखा और हमे इससे बिल्कुल खुशी नहीं हुई। ऐसा लगता है एक और हफ्ता बेकार कर दिया गया। सर्वाइवर सीरीज के लिए दर्शकों को उत्साहित करने के लिए कॉर्बिन सीधे सीधे मिज़ के लिए कोई संदेश भेज सकते थे।

#4 अच्छी बात: परफेक्ट हेलोवीन

19-37-18-809eb-1509505673-500

द न्यू डे, WWE के जिम्मी हार्ट, अकीम "द अफ्रीकन ड्रीम" और ब्रदर लोव के रूप में दिखें। ये कमाल की श्रद्धांजलि थी और सभी को उनका ये अंदाज पसंद आया। याद है तीनों ने पिछले साल चार्ल्स राइट के तीन फेस, पापा शंगो, कामा मुस्तफा और द गॉडफादर को कैसे श्रद्धांजलि दी थी? इस साल भी उन्होंने वैसे ही कमाल किया। इसके अलावा बिग ई को सिंगल मैच में देखकर खुशी हुई। हालांकि यहां पर उनकी हार हुई लेकिन रुसेव को भी जीत की सख्त जरूरत थी। लेखक: रिजु डासगुप्ता, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now