Create
Notifications

SmackDown Live: 6 फरवरी 2018, शो की अच्छी बुरी बातें

Amit Shukla

स्मैकडाउन पिछले कुछ वक़्त में एक बेहतरीन शो नहीं रहा है। इस बार कैनसस सिटी, मिज़ूरी के स्प्रिंग सेंटर से आए स्मैकडाउन में कुछ चीज़ें अच्छी थी तो कुछ नहीं थी। बात करेंगे हर उस पहलू की जिसने हमें इंटरटेन किया और उसकी भी जिसने नहीं किया। तो बिना वक़्त ज़ाया किए आइए नज़र डालते हैं स्मैकडाउन के उन अच्छे और बुरे पलों पर:


1 अच्छा: मेन इवेंट

जब दो रैसलर्स एक दूसरे को बहुत अच्छे से जानते हो तो ये मुमकिन है कि वो एक अच्छा मैच दे। यही हुआ सैमी जेन और केविन ओवंस के मैच में, जिन्होंने अपने एक हफ्ते से बेहद एडवर्टाइज मैच में धमाल कर दिया। इस मैच के मुरीद खुद स्टाइल्स हो गए जिन्होंने कॉमेंट्री टीम का साथ दिया।

ये मैच भले ही स्पष्ट रूप से समाप्त नहीं हुआ हो, पर इससे ये उम्मीद भी जागी है कि क्या हम इनके बीच रैसलमेनिया पर मैच देख पाएंगे। 1 बुरा: टॉप टेन लिस्ट शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रायन ने पिछले हफ्ते इस लिस्ट की बात की थी, तो हमें ये लगा था कि ये स्टोरीलाइन्स और फिउड्स को अच्छा करेगा, पर इस लिस्ट में तो कुछ भी नहीं था।

ये काफी निराशाजनक था क्योंकि इसका मकस्द और मतलब कुछ नहीं निकला और ये एक बेकार सैगमेंट ही बना रहा। 2 अच्छा: यूएस टाइटल मैच रूसेव के बेबीफेस लुक का सब बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, तो वहीं हील बॉबी रूड का भी, पर जैसे ही बैल रिंग हुई लोग सब भूल गए।

इस मैच में कई अद्भत पल थे जैसे रूसेव को स्पाइन बस्टर देने के बाद पीठ की चोट के बारे में बताना। ये तय कर पाना मुमकिन नहीं था कि मेन इवेंट बेहतर था या ये मैच। 2 बुरा: ज़िगलर की लैकलिस्टर रिटर्न अगर एक जीती हुई टाइटल छोड़ कर जाने के बाद इस तरह की स्टोरीलाइन का हिस्सा बनना पड़ता है जिसमें सबकुछ लैकलिस्टर हो तो फिर टाइटल छोड़ने का फायदा क्या?

यकीन मानिए जब डॉल्फ रिंग में टाइटल छोड़कर गए थे तो लगा कि कुछ अच्छा होगा, पर वो #30 पर रॉयल रंबल में आए और ना तो उन्हें तब कुछ मिला ना उसके बाद। उम्मीद करते हैं कि उनकी अगले हफ्ते रिटर्न की स्टोरीलाइन ज़्यादा अच्छी होगी। 3 अच्छा: 2 संभावित अद्भुत फिउड्स अबतक फैंस ये चाहते थे कि ब्लजिन ब्रदर्स को उनका हक मिले जिसमें वो टैग टीम टाइटल्स के लिए लड़े और ये जल्द ही होता हुआ दिख सकता है। ये टीम किसी के रोके नहीं रुकेगी। तो क्या हम ये माने कि ये अगले चैंपियंस होंगे? वहीं दूसरी तरफ बॉबी रूड बनाम रैंडी ऑर्टन भी एक संभावना है। रैंडी एक नए चेहरे के साथ लड़ने से फायदा पा सकते हैं तो वहीं बॉबी रूड एक लेजेंड से लड़कर फायदा पाएंगे। वैसे तो ये लग रहा है कि फास्टलेन पर एक मल्टीमैन मैच होगा, पर ऑर्टन बनाम रूड रैसलमेनिया पर हो सकता है। आनेवाले हफ्तों में इसका पता लगेगा। 3 बुरा: द रायट स्क्वाड ये कहानी कागजों पर तो अच्छी है पर असलियत में इसमें कोई धमाल नहीं बन पा रहा है, क्योंकि रायट स्क्वाड हर हफ्ते शार्लेट फ्लेयर से हार जाता है।

रूबी रायट में कुछ कम्पीटिशन है, और लिव मॉर्गन आगे जाकर कुछ अच्छा करेंगी, पर साराह लोगन ने रिंग से एलिमिनेट होने के बाद जो भाव दिए वो अच्छे नहीं थे। 4 अच्छा/बुरा: फास्टलेन मेन इवेंट

अब इसे अच्छा कहे या बुरा ये मालूम नहीं। ये मैच हमने रॉयल रंबल पर देखा और इस हफ्ते स्मैकडाउन पर हमें ये उम्मीद थी कि ये एक 1 ऑन 1 मैच होगा पर फिर डिस्क्वॉलिफिकेशन हुआ और ये एक ट्रिपल थ्रेट मैच बन गया। ये तीनों रैसलर्स निराश नहीं करेंगे और हमें एक अच्छा मैच देखने को मिलेगा ये बात तो तय है, पर बार बार वही मैच देखना मज़ेदार नहीं लगता। स्टाइल्स को अब नए प्रतिद्वंद्वी मिलने चाहिए। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...