Create
Notifications

WWE Smackdown Live, 7 फरवरी 2017: अच्छी और बुरी बातें

मयंक मेहता
visit

एलिमिनेशन चैंबर में अब कुछ ही दिन का समय बाकी रह गया है और उससे पहले स्मैकडाउन लाइव का आखिरी शो भी आया और यकीन मानिए हमेशा की तरह यह शो भी धमाकेदार ही रहा। इस एपिसोड को देखकर यह बात साबित हो गई है की ब्लू ब्रैंड का यह शो ही WWE का नंबर 1 शो है। शुरू से लेकर अंत तक शो में कम गलतियाँ ही नज़र आई और सब कुछ अच्छा था। क्रिएटिव टीम ने एलिमिनेशन चैंबर के लिए शानदार बुकिंग की और कम समय में शानदार बिल्ड अप भी देखने को मिला। तो बिना किसी देरी के आइए नज़र डालिए शो की अच्छी और बुरी बातों पर:


अच्छी बात, शो की धमकेदार शुरुआत

opn-1486528858-800

एलिमिनेशन चैंबर को ध्यान में रखते हुए इस हफ्ते के शो की शुरुआत हुई। डैनियल ब्रायन ने शानदार प्रोमो दिया और उसके बाद चैंबर मैच के सदस्य रिंग की तरफ आने लगे। हर एक सदस्य WWE चैंपियनशिप जीतने की बात करने लगे, यहाँ तक कि बैरन कोर्बिन ने भी माइक के साथ अच्छा किया। यह सैगमेंट मिज और ब्रायन के बिना खत्म नहीं हो सकता था। माइक के साथ इस समय मिज से अच्छा शायद ही दूसरा कोई सुपरस्टार हो। मिज के लिए 2016 बेहतरीन रहा और 2017 भी उनका अच्छा जा रहा हैं। अगर डैनियल ब्रायन को मेडिकल फिट घोषित किया जाए, तो यह बेहतरीन मैच होगा।

बुरी बात, जिगलर Vs अपोलो क्रूज

ziggyy-1486528893-800

डॉल्फ जिगलर और अपोलो क्रूज दो ऐसे सुपरस्टार है, जो न्यू एरा में अपनी जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक तरफ आपके पास पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन है, जोकि रिंग में अपने काम का लोहा मनवा चुके हैं। दूसरी तरह अपोलो क्रूज, जोकि आने वाले समय के स्टार हैं। हम जानते है कि जिगलर को हील बनाना जरूरी था, लेकिन इस चक्कर में सभी चीजों को गलत कर दिया गया। जब वो एजे ली के साथ रहते हुए हील बने थे त्ब वो शानदार था, लेकिन अभी वो सैटल नहीं हो पा रहे हैं। अंत में यह प्रयोग कामयाब हो सकता है, लेकिन जिस तरह मैच का अंत हुआ, उसने चीजों को और बेकार कर दिया। अब देखना एलिमिनेशन चैंबर मैच में क्या होता हैं।

अच्छी बात,एस्सेंशन को उनका पुश मिल गया है?

ascin-1486528922-800

मल्टी टैग टीम मैच के दो परिणाम हो सकते हैं। एक तो यह बिल्कुल ही खराब जा सकता है, जैसे कि हमें पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिला था, जहां रिंग में बहुत सारे सुपरस्टार्स थे। दूसरा यह मैच एक जबरदस्त मैच साबित हो सकता है, जैसा कि हमने आज स्मैकडाउन लाइव में देखा। जो आज हुआ, वो हम देखना चाहते थे। पीपीवी को देखते हुए यह बुकिंग काफी शानदार थी। विक्टर और कॉनर को जीतते देखना काफी अच्छा था, जितनी सफलता इन्हें NXT में मिली, उतना ही यह मेन रोस्टर में बेदम साबित हुए। क्या एस्सेंशन एलिमिनेशन चैंबर में इस लय को बरकरार रख पाएंगे?

बुरी बात,नटालिया और निकी बैला का सैगमेंट

womenz-1486528953-800

मैं नतालिया का फैन काफी समय से हूँ, मुझे लगता है कि उन्हें बहुत बार नज़रअंदाज कर दिया गया। प्रोफेशनल रैसलिंग में फेस बिकता है और नए चेहरों के चक्कर में उनके ऊपर ध्यान नहीं जाता। WWE की दो सबसे पुरानी स्टार्स का आपस में फिउड में आना अच्छा है, लेकिन नए स्टार्स के चक्कर में उनके ऊपर सही से कंपनी ध्यान नहीं दे रही हैं। आज जिस तरह का सैगमेंट हमें देखने को मिला, उससे बेकार शायद ही और कुछ हो सकता हो। एलिमिनेशन चैंबर में यह दोनों शानदार प्रदर्शन करेंगी, लेकिन अभी के लिए क्रिएटिव टीम ने उन्हें उस तरह से बुक नहीं किया।

अच्छी बात,ब्लॉकबस्टर मेन इवेंट

20170207_sd_s_cenapin-c366c0b341fe86ad5f2325f18af9f3e2-1486528981-800

फैंस को रॉ और स्मैकडाउन दोनों के मेन इवेंट देखने में मज़ा आता है, हर बार आखिरी मोमेंट पर ही मेन इवेंट को बुक किया जाता है। लेकिन आज का मेन इवेंट थोड़ा अलग था, क्योंकि WWE ने फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर के मैच को पिछले हफ्ते ही बुक कर दिया था। जैसे-2 मैच आगे बढ़ा, ऑर्टन और सीना ने अपना ए गेम लेकर आए और फैंस को एक एक्शन पैक मैच देखने को मिला। अगर सीना इस रविवार जीतने में कामयाब होते है, तो रैसलमेनिया में एक बार इन दोनों के बीच धमाकेदार मैच देखने को मिल सकता हैं। इस मैच की सबसे खास बात यह थी कि ल्यूक हार्पर आखिरकार ब्रे वायट के साए से बाहर निकले और उनके दखल देने की वजह से सीना को जीतने में आसानी हुई।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now