Create

WWE SmackDown, 18 दिसंबर 2018: शो की अच्छी-बुरी बातें

How often do we see Vince McMahon on SmackDown Live?

TLC पीपीवी और रॉ के बाद अब बारी स्मैकडाउन लाइव के शो की थी। रॉ की तरह ही स्मैकडाउन लाइव के शो में फैंस को नई चीजें देखने को मिली। इस हफ्ते हुए स्मैकडाउन लाइव का शो काफी अलग था, हालांकि हम स्मैकडाउन लाइव के इस शो को परफेक्ट शो नहीं बोल सकते हैं।

स्मैकडाउन लाइव के शो में WWE के चैयरमेन विंस मैकमैहन भी नज़र आए। हमारे ख्याल से मैकमैहन परिवार का रॉ और स्मैकडाउन में आना काफी अच्छी बात रही है। इस हफ्ते हुए शो में कुछ मुकाबले के नतीजों ने हमें काफी चौंकाया जिन्हें कई फैंस ने पसंद भी किया और कई ने नापसंद भी।

कुल मिलाकर देखा जाए तो शो में कई अच्छी और बुरी चीजें भी देखने को मिली। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी हम स्मैकडाउन लाइव के शो की अच्छी और बुरी बातों पर नज़र डालेंगे, तो बिना किसी देरी के एक नज़र स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर।

अच्छी बात: विंस मैकमैहन

McMahon's arrival just makes everything feel more special

स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के शो की शुरूआत शेन मैकमैहन ने यह कहते हुए कि अच्छी चीजों के लिए शो बदल रहा है। इसके बाद शेन मैकमैहन ने बताया कि पेज अब स्मैकडाउन लाइव की जनरल मैनेजर नहीं हैं अब वह नई भूमिका में नज़र आने वाली हैं।

इसके बाद विंस मैकमैहन स्मैकडाउन लाइव में नज़र आए। स्मैकडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड के बाद यह पहला मौका था जब विंस मैकमैहन स्मैकडाउन में नज़र आए थे। विंस मैकमैहन ने आकर शो में असुका और नेओमी के बीच मुकाबले के एलान किया।

इसके अलावा विंस मैकमैहन बैकस्टेज द मिज के साथ एक सैगमेंट में नज़र आए। इस दौरान मैकमैहन का बोलने का अंदाज हमेशा की तरह शानदार था। उम उम्मीद करते हैं कि विंस मैकमैहन स्मैकडाउन लाइव के शो में लगातार आते रहेंगे।

Get WWE News in Hindi Here

बुरी बात: स्मैकडाउन लाइव में अब जनरल मैनेजर नहीं है

Paige was doing great as a General Manager, in my opinion

रॉ में बैरन कॉर्बिन एक्टिंग जनरल मैनेजर के रूप में कुछ खास नहीं थे वहीं दूसरी ओर पेज स्मैकडाउन लाइव के जनरल मैनेजर के रूप में अपना शानदार काम रही थीं। TLC पीपीवी में बैरन कॉर्बिन हार के बाद जनरल मैनेजर के पद से हटा दिए थे लेकिन किसी को इस बात की उम्मीद नहीं थी कि इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड में पेज को जनरल मैनेजर के पद से हटा दिया जाएगा।

हमारे ख्याल से यह WWE का गलत फैसला है। वर्तमान समय में पेज को जनरल मैनेजर के पद से हटाने का कोई तुक नहीं बनता है। निश्चित रूप से पेज को WWE यूनिवर्स बहुत मिस करने वाला है। पेज ऐसी जनरल मैनेजर रही जो माइक पर हमेशा ही शानदार रही हैं।

शेन मैकमैहन ने इसके अलावा इस बात की भी जानकारी दी कि पेज अब जल्द ही नई भूमिका में नज़र आने वालीं हैं लेकिन अभी तक उनके रोल को लेकर खुलासा नहीं हुआ है।

अच्छी बात: टैग टीम डिवीजन

It was great to see SAnitY show up

मेन रोस्टर में डेब्यू करने के बाद सैनिटी के लिए स्मैकडाउन लाइव में कुछ खास पुश नहीं मिला। मेन रोस्टर में आने के बाद कब उन्हें साइड लाइन कर दिया गया, फैंस को इस बात का पता तक नहीं चला। हालांकि स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में उनकी वापसी काफी अच्छी बात रही।

स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में द उसोज बनाम गैलोज, कॉर्ल एंडरसन के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला। इस मुकाबले के दौरान ही सैनिटी ने चौंकाने वाली एंट्री की। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि सैनिटी इस मुकाबले में दखल देने वाले हैं।

दखल देने के बाद सैनिटी ने द उसोज और गैलोज, कॉर्ल एंडरसन की खूब पिटाई की। इस मुकाबले में तीनों ही टैग टीम काफी शानदार थी। यह कहना गलत नहीं होगा कि मंडे नाइट के मुकाबले स्मैकडाउन लाइव में टैग टीम डिवीजन काफी मजबूत है।

बुरी बात: समोआ जो की माफी

We knew how this segment would play out the moment it was announced

स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में जैफ हार्डी और समोआ जो एक सैगमेंट में नज़र आए। इस दौरान समोआ जो ने जैफ हार्डी से माफी मांगी। हालांकि इसके बाद समोआ जो ने जैफ हार्डी का मजाक बनाना शुरू कर दिया।

इसके बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। इस हमले के बाद अब फैंस को स्मैकडाउन लाइव के अगले हफ्ते के एपिसोड में एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिलने वाला है। लेकिन यहां पर ध्यान देने वाली बात समोआ जो की माफी है।

हमारे ख्याल से WWE को ऐसे किसी सैगमेंट को बुक करने की जरूरत नहीं थी। समोआ जो का यहां माफी मांगने का कोई तुक नहीं बनता है। हम उम्मीद करते हैं कि अगले हफ्ते जब समोआ जो और जैफ हार्डी एक साथ नज़र आए तो WWE उन्हें एक अच्छे सैगमेंट में बुक करे। अगर कंपनी इस हफ्ते जैसा कोई सैगमेंट फिर से लाती है तो फैंस निश्चित रूप से इससे निराश होंगे।

अच्छी बात: मुस्तफा अली को पुश

Ali will get a push on the roster like few others have, from the looks of it

स्मकैडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड में अगर कोई मुकाबला देखने लायक था तो वह डेनियल ब्रायन-अल्मास बनाम मुस्तफा अली-एजे स्टाइल्स के बीच था। इस मुकाबले में मुस्तफा अली ने डेनियल ब्रायन को हराकर पूरे WWE यूनिवर्स को चौंका दिया।

भले ही आपको ये चीज पसंद ना आई हो लेकिन हमारे ख्याल से यहां पर मुस्तफा अली की जीत होना अच्छी बात है। इससे ना केवल उन्हें मेन रोस्टर पर एक बिग पुश मिला है। साथ ही इस जीत से उन्हें मेन रोस्टर पर अपनी जगह पक्की करने का एक मौका मिल गया है।

WWE में हमें मुस्तफा अली जैसे कम ही रैसलर देखने को मिलते हैं जो इतने टैलेंटेड होते हैं। ऐसे में WWE का मुस्तफा अली को बिग पुश देना काफी शानदार बात है। हम उम्मीद करते हैं कि मुस्तफा अली जल्द ही स्मैकडाउन लाइव में टॉप सुपरस्टार के रूप में सामने आएंगे और WWE चैंपियनशिप अपने नाम करेंगे।

बुरी बात: मुस्तफा अली ने अपना फिनिशिंग मूव सही से नहीं किया

Sadly, Ali's winning moment was not a perfect fairytale

स्मैकडाउन लाइव के मेन इवेंट में मुस्तफा अली ने डेनियल ब्रायन को पिन किया लेकिन मुस्तफा अली ने अपना फिनिशिंग मूव उतने शानदार तरीके से नहीं किया जिस तरह से वह उसे करते आए हैं। हमारे ख्याल से इस बात को कई फैंस ने ध्यान जरूर दिया है।

हम जानते हैं कि उनका मूव काफी मुश्किल हैं लेकिन मुस्तफा अली के लिए यह मुश्किल काम नहीं है। वह दुनिया में कई प्रोफेशनल रैसलिंग कंपनियों में रैसलिंग करते हुए इस मूव का शानदार तरीके से इस्तेमाल कर चुके हैं ऐसे में यहां पर अगर उनका मूव सही तरीके से नहीं होता है तो यह काफी हैरान करने वाली बात है।

हमारे ख्याल से यह स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड की सबसे बुरी बात थी। हम उम्मीद करते हैं कि मुस्तफा अली अगली बार जब मुकाबले में शामिल होंगे तो इस मूव को पहले की तरह शानदार तरीके से करेंगे।

अच्छी बात/ बुरी बात: यूएस टाइटल पिक्चर

यह कहना गलत नहीं होगा कि WWE यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दे रहा है। यह वाकई काफी निराशजनक बात है। भले ही हमें अगले हफ्ते शिंस्के नाकामुरा और रूसेव के बीच यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप के लिए मुकाबला देखने को मिले लेकिन कंपनी कहीं ना कहीं इस टाइटल को काफी नुकसान पहुंचा चुका है।

इसके अलावा कंपनी को चाहिए कि वह रैंडी ऑर्टन या फिर रे मिस्टीरियो जैसे सुपरस्टार्स को यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल करे, क्योंकि शिंस्के नाकामुरा टाइटल के साथ भी शानदार नज़र नहीं आ रहे हैं।

अब ये आपको विचार करना है कि आप यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप को अच्छी बात के रूप में लेते हैं या फिर बुरी बात के रूप में। तो ये थी स्मैकडाउन लाइव के इस हफ्ते के एपिसोड की कुछ अच्छी बातें और कुछ बुरी बातें।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment