Create
Notifications

WWE SmackDown, 13 फरवरी 2018: शो की अच्छी और बुरी बातें

We knew, right from the start, that this wasn't going to be your typical SmackDown Live episode
Ankit Kumar

कई हफ्तों बाद स्मैकडाउन लाइव का एक सॉलिड शो देखने को मिला। रॉ के मुकाबले यह एक शानदार शो था। स्मैकडाउन के इस शो के दौरान कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले, जिसकी बदौलत हमें WWE का इवेंटफुल शो देखने का मौका मिला। स्मैकडाउन के इस शो के दौरान कई शानदार सैगमेंट देखने को मिले। कुल मिलाकर यह स्मैकडाउन का एक फुल पैक्ड शो था हालांकि शो में कुछ बुरी बातें थी। इसी कड़ी में हम हर हफ्ते की तरह शो की कुछ और बुरी बातें लेकर आए हैं, तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं स्मैकडाउन शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर।


अच्छी बात: ओपनिंग सैगमेंट

स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड में ओपनिंग सैगमेंट शानदार रहा। बैकस्टेज पर केविन ओवंस और सैमी जेन ने बैरन कॉर्बिन की जमकर पिटाई की। दोनों सुपरस्टार ने जिगलर की खूब धुलाई की। यह सेगमेंट शेन-ब्रॉयन से सागा से कहीं ज्यादा शानदार है।

इसके बाद केविन ओवंस और बैरिन कॉर्बिन के बीच मुकाबला हुआ। ओपनिंग सैगमेंट के इतने शानदार होने के बाद हम इस तरह के ही मुकाबले की उम्मीद कर रहे थे।

बुरी बात: डॉल्फ ज़िगलर की वापसी

The payoff for Ziggler's return was quite underwhelming

डॉल्फ ज़िगलर ने सात हफ्तों बाद रॉयल रंबल में वापसी की थी और इसके बाद वह स्मैकडाउन के इस एपिसोड पर बिल्कुल साधारण तरीके से वापस आ गए। WWE यहां पर यह बताना चाहता था कि रैसलमेनिया का मेन इवेंट शो कितना महत्वपूर्ण इवेंट है लेकिन वह जिंगर की वापसी की स्टोरीलाइन को सही तरीके से पेश नहीं कर पाया।

हमें लगता है कि WWE को इस सैगमेंट को थोड़ा और क्रिएटिव बनाने की जरुरत थी।

अच्छी बात: फास्टलेन पर नए चेहरे

Thankfully, there's some fresh blood in the main event scene

पिछले कुछ महीनों से स्मैकडाउन लाइव पर एजे स्टाइल्स, केविन ओवंस और सैमी जेन ने दबदबा बनाए रखा है। हालांकि यह शानदार बात है कि अब फास्टलेन पीपीवी पर डॉल्फ ज़िगलर और बैरिन कॉर्बिन की भी एंट्री हो गई है।

फास्टलेन पीपीवी पर WWE चैंपियनशिप के लिए अब फैटल 5वें मैच होगा जिसमें एजे स्टाइल्स, केविन ओवंस, सैमी जेन, बैरन कॉर्बिन और डॉल्फ ज़िगलर शामिल होंगे।

बुरी बात: विमेंस डिवीजन

The Charlotte Flair vs. Riott Squad feud has grown stale

वर्तमान में रॉ विमेंस डिवीजन बड़ी ही शानदार तरीके से अपना काम कर रहा है, जहां पर कई स्टोरीलाइन चल रही है। वहीं दूसरी ओर स्मैकडाउन लाइव पर शार्लेट फ्लेयर हर हफ्ते रायट स्क्वॉड से मुकाबला करती नज़र आ रही है।

यहां पर कोई भी चैंपियनशिप के लिए कंटेंडर नज़र नहीं आ रहा है। हमारे ख्याल इस जल्द ही विमेंस डिवीजन पर किसी को हील बनने की जरुरत है, नहीं तो विमेंस डिवीजन लगातार कमजोर होता जाएगा।

अच्छी बात: शानदार टैग टीम मैच

अगर आप चैड गैबल और शेल्टन बेंजामिन को रिंग में द न्यू डे के साथ रखेंगे तो आप एक शानदार मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं। यह एक छोटा मैच लेकिन इस मैच ने निराश नहीं किया।

इस मैच में द न्यू डे ने जीत जरुर हासिल की लेकिन शेल्टन बेंजामिन ने शानदार काम किया। हम उम्मीद करते हैं कि WWE इस तरह के मैच शो पर आगे भी लाता रहेगा।

बुरी बात: पेनकेक्स और गपशप

द न्यू डे और शेल्टन बेंजामिन और चैड गैबल के बीच हुए शानदार मैच के बाद द न्यू डे का एक बकवास सैगमेंट देखनें को मिला। हम जानते हैं कि द न्यू हर बार कुछ न कुछ अलग करते हैं लेकिन इस बार उन्होंने जो किया वह केवल समय की बर्बादी था।

इस सेगमेंट में वह पेनकेक्स खाते नज़र आए। इस दौरान द न्यू डे काफी गपशप की जो कि बिना किसी मतलब की थी। इस सेगमेंट ने वाकई पूरे मैच का मजा खराब कर दिया।

अच्छी बात/ बुरी बात: टॉप 10 लिस्ट

Is the Top 10 List even necessary?

यूएस चैंपियनशिप को प्राइड और ग्लोरी के लिए लड़ना चाहिए। इसे केवल टॉप 10 लिस्ट के रुप में नहीं रह जाना चाहिए। हमारे ख्याल से रैंडी ऑर्टन और रुड की फिउड ने इस फिउड में विवाद कम किया जिनमें शो को टॉप पर ले जाने की क्षमता है। हम इसी समय इस बात से इंकार नहीं कर सकते है कि कम से कम WWE ने इस स्टोरीलाइन में टॉप 10 लिस्ट शामिल की। हम कह सकते हैं कि यह WWE का खराब प्रयास नहीं था। अब इसका निर्णय आप को लेना है कि इसे आप अच्छी बात के रुप में लेते हैं या बुरी।

लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव
Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...