Create
Notifications

WWE Clash of Champions 2017: शो की अच्छी और बुरी बातें

Ankit Kumar
visit

WWE के साल आखिरी पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस के मैच कार्ड पर अगर आप एक नज़र डाले तो आप देखेंगे की इसमें कुछ ज्यादा दिलचस्प मैच नहीं थे लेकिन शो के दौरान हुए मैचों में कई दिलचस्प घटनाएं हुई। जिसका असर काफी दिनों तक देखने को मिलेगा। फैंस को उम्मीद थी की WWE इस पीपीवी को यादगार बनाएगा और यकीन मानिए ऐसा ही हुआ। बॉस्टन के टीडी गार्डन एरीना में क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी पर कई शानदार मैच देखने को मिले और उससे भी शानदार इन मैचों के नतीजे थे। कुल मिलाकर WWE का ये पीपीवी काफी सफल रहा लेकिन शो पर कई अच्छी बातों के साथ बुरी बातें भी थी। आइए जानते हैं क्लैश चैंपियंस पीपीवी के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातें।

अच्छी बात: फिउड के संकेत

0851d-1513570282-800

क्लैश ऑफ चैंपियंस पर टैग टीम मैच में केविन ओवंस और सैमी जेन बनाम रैंडी ऑर्टन और शिंंस्के नाकामुरा के बीच फिउड हुई। जिसमें शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रॉयन स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। इस मैच की सबसे खास बात ये रही कि यहां पर शेन मैकमैहन और डेनियल ब्रॉयन के बीच गहमागहमी देखी गई।

WWE के दो सबसे बड़े बेबीफेस के बीच इस तरह का टकराव देखना काफी शानदार है। क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद आने वाले हफ्तों पर हमें इनके बीच स्टोरीलाइन देखने को मिल सकती है। हमें उम्मीद है कि डेनियल ब्रॉयन जल्द ही वापसी करेंगे और रैसलमेनिया पर शेन के साथ एक मैच में नज़र आ सकते हैं।

बुरी बात: मौके का फायदा न उठाना

359df-1513570796-800

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हुए टैग टीम मैच में द उसोज ने जीत हासिल की लेकिन हमारे ख्याल से WWE यहां पर मौके का फायदा नहीं उठा पाया।

इस मैच में रूसेव ऐसे लग रहे थे कि जैसे जंगल में आग लगी हैं, वहीं उनके साथ एडन इंग्लिस अपनी शानदार आवाज से मनोरंजन कर रहे थे, बावजूद इसके वह जीत हासिल नहीं कर सके। 18 दिसंबर को रूसेव डे के नाम से भी कहा जाता है ऐसे में उनका टाइटल जीतना अच्छा होता।

अच्छी बात: एजे स्टाइल्स का WWE चैंपियनशिप रिटेन करना

9bd20-1513571135-800

सबसे पहले आपको बता दें कि WWE में इस समय एजे स्टाइल्स सबसे शानदार परफॉर्मर में से एक हैं और वह इस चीज को कई बार साबित कर चुके हैं। क्लैश ऑफ चैंपियंस पर एजे स्टाइल्स और जिंदर महल के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला था, जिसमें एजे स्टाइल्स ने जीत हासिल करते हुए सफलतापूर्वक टाइटल का बचाव किया। जिंदर महल को WWE का बड़ा फैसला था लेकिन हम कहना चाहेंगे कि WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स सही दावेदार हैं।

जिंदर इस खेल के सबसे शानदार परफॉर्मर हैं और उनके सामने जिंदर महल कहीं नहीं टिकते हैं। उम्मीद करते है कि WWE चैंपियनशिप ज्यादा से ज्यादा समय तक एजे स्टाइल्स के पास रहे।

बुरी बात: सैक्सटन- ग्रेव्स

373f3-1513571624-800

पिछले कुछ हफ्तों से हमने देखा है कि बायरन ,सैक्सटन बिल्कुल वैसे ही बहस करते हैं जैसे कि रॉ पर बुकर टी, कोरी ग्रेव्स के साथ करते हैं। दोनों ही इस तरह से बहस करते है कि फैंस का ध्यान रिंग में ना होकर उनकी तरफ हो जाता है। यह वाकई काफी खराब बात है कि रिंग से फैंस का ध्यान हटाकर अपनी ओर किया जाए। हमारे ख्याल से उन्हें थोड़ा सा इस चीज को समझना होगा नहीं तो फिर उन्हें रिंग में बुला लेना चाहिए।

अच्छी बात: द ब्लजिन ब्रदर्स की जीत

debcc-1513572031-800

जैसा की हमने पहले ही कहा था कि ब्लजिन ब्रदर्स और ब्रीजांगो के बीच होने वाले मैच में द ब्लजिन ब्रदर्स की जीत होनी चाहिए और हुआ भी ऐसा। टैग टीम के लिए इस मैच में ब्लजिन ब्रदर्स ने ब्रीजांगो का हरा दिया। फिउड में ऐसा लगा कि जैसे ब्रीजांगो की टक्कर एक रियल प्रतिद्वंदी से हुई है।

इस पीपीवी पर ब्लजिन की जीत WWE के लिए कई मायनों में अहम है। शुरु से ही ब्लजिन ब्रदर्स बचाकर रखा जा रहा है लेकिन अब उनको यूज करने का समय आ चुका है।

बुरी बात: लंबरजैक शर्त होने के कारण फिउड पर असर

82e4f-1513572286-800

हम इस बात को जानते हैं कि शार्लेट फ्लेयर और नटालिया एक शानदार रैसलर हैं। क्लैश ऑफ चैंपियंस पर WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट और नटालिया के बीच एक लंबरजैक मैच हुआ लेकिन मैच की शर्त लंबरजैक होने के कारण उनकी फिउड पर असर पड़ा।

जब भी शार्लेट और नटालिया रिंग में थी, तब-तब वह शानदार थी लेकिन जैसे ही रिंग के बाहर वह बाकी रैसलर्स के साथ शामिल हो रही थी तो कहीं न कहीं उनका फ्लो टूट रहा था। इसके अलावा कार्मेला को भी इसमें शामिल करने का WWE ने मौका गंवा दिया।

अच्छी बात/ बुरी बात: डॉल्फ ज़िगलर का यूएस चैंपियन बनना

ab583-1513572611-800

यूएस चैंपियनशिप के लिए बैरन कॉर्बिन बनाम बॉबी रूड बनाम डॉल्फ जिंगलर के बीच मैच हुआ। जिसमें डॉल्फ ज़िगलर ने सभी को चौंकाते हुए यूएस चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया। खैर अब इसका फैसला आपको करना है कि आपके लिए डॉल्फ ज़िगलर का यूएस चैंपियन बनना आपके लिए अच्छी बात है या बुरी बात।

हमारे ख्याल से यहां से अब डॉल्फ ज़िगलर और बैरन कॉर्बिन के बीच स्टोरीलाइन आगे बढ़ेगी, जैसा की बैकस्टेज सैगमेंट से संकेत मिलता है। हम इस चीज का इंतजार कर रहे हैं कि एक हील बनाम हील के प्रोग्राम को WWE स्टेज पर कैसे लेकर आता है। इसके अलावा यह देखना दिलचस्प होगा कि कंपनी के पास डॉल्फ ज़िगलर के लिए क्या प्लान है। खैर ज़िगलर की इस जीत का सम्मान होना चाहिए। लेखक: रिजु दासगुप्ता, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now